• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 18 September 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:17 IAS अफसरों का ट्रांसफर, गाजियाबाद के नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर GDA के उपाध्यक्ष बने

उत्तर प्रदेश19 दिन पहले
प्रतीकात्मक फोटो।

यूपी में रविवार को 17 IAS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए। गाजियाबाद नगर निगम के नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) का उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं मथुरा के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) नितिन गौर को गाजियाबाद नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

ये लिस्ट रविवार रात ट्रांसफर किए 17 आईएएस अफसरों की है।
ये लिस्ट रविवार रात ट्रांसफर किए 17 आईएएस अफसरों की है।
मथुरा के मुख्य विकास अधिकारी(सीडीओ) नितिन गौर को गाजियाबाद का नगर आयुक्त बनाया गया है।
मथुरा के मुख्य विकास अधिकारी(सीडीओ) नितिन गौर को गाजियाबाद का नगर आयुक्त बनाया गया है।

झांसी में कोचिंग के लिए निकली छात्रा बदहवास हालत में मिली

झांसी में घर से कोचिंग के लिए निकली एक छात्रा नाजुक हालत में मिली। उसे ग्वालियर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब तक की जांच में पता चला कि इंस्टाग्राम पर एक युवक से उसकी दोस्ती हुई। युवक ब्लैकमेल कर उससे कई बार रुपए ऐंठ चुका था। लड़की वैंटिलेटर पर है। होश आने के बाद पूरे मामले का पता चलेगा। पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने रविवार को युवक खिलाफ केस दर्ज किया है।

घर से कोचिंग के लिए निकली थी छात्रा

21 साल की छात्रा नारायण बाग के पास एक कॉलोनी की रहने वाली है। वह 16 सितंबर की दोपहर 12 बजे घर से कोचिंग पढ़ने सीपरी बाजार के लिए निकली थी। मगर, वह कोचिंग नहीं पहुंची। दोपहर करीब 2 बजे कुछ अज्ञात लोगों ने उसे बबीना के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। छात्रा ने पिता को फोन कर बताया कि किसी ने कुछ खिला दिया है। तब परिजन बबीना पहुंचे। पहले झांसी के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। अब उसका ग्वालियर में इलाज चल रहा है। वह दो दिन से वैंटिलेटर पर है। पढ़ें पूरी खबर..

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

वाराणसी में सड़क हादसा, 2 युवकों की मौत; दो बाइकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत

वाराणसी में रविवार को दो बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई।
वाराणसी में रविवार को दो बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई।

वाराणसी में रविवार को दो बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र की है।

शादी के लिए सऊदी अरब से आया था घर
भदहां पांडेयपुरा के रहने वाले शिवबरत यादव के बेटा संजय यादव (28) सऊदी अरब में काम करता था। जुलाई महीने में उसकी शादी थी। शादी के लिए ही वह घर आया था। संजय घर से बाइक लेकर कैथी बाजार के लिए निकला था।

वह भदहां कैथी के नेशनल हाईवे पर पहुंचा था। इसी दौरान सामने से आ रही बाइक से उसकी बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल संजय यादव और दूसरी बाइक पर सवार जय कुमार यादव (34) को ग्रामीणों ने सैदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में जहरीली गैस से 3 मजदूरों की मौत, शटरिंग हटाने के लिए सोख्ता टैंक में उतरे थे

कानपुर में बर्रा के मालवीय विहार में सोख्ता टैंक की जहरीली गैस से 3 मजदूरों की मौत हो गई। रविवार को एक मजदूर सोख्ता टैंक की शटरिंग उतारने के लिए अंदर गया। काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो दो मजदूर बचाने के लिए उतरे। अंदर जहरीली गैस की चपेट में आकर एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो मजदूरों ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मालवीय विहार निवासी कुशल गुप्ता का मकान निर्माणाधीन है। काम कर रहे मजदूर रविवार को टैंक की स्लैप मजबूत होने के बाद टैंक की सफाई और शटरिंग हटाने का काम कर रहे थे। टैंक में उतरे शिवा तिवारी (25) गश खाकर गिर पड़े। चीख सुनकर साथी मजदूर अंकित पाल (28) और अमित कुमार (34) भी उसे बचाने सीवर टैंक में उतरे तो वह दोनों भी बेहोश हो गए। हॉस्पिटल ले जाने पर डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पढ़ें पूरी खबर...

लखनऊ में नोवा हॉस्पिटल के मालिक ने कनपटी पर खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में स्थित नोवा हॉस्पिटल के मालिक ने शनिवार देर रात खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर परिजन दौड़े तो देखा कि मनीष यादव खून से लथपथ जमीन पर पड़े थे। उनके कनपटी पर गोली लगी थी। परिजनों ने मनीष के दोस्तों की मदद से आनन-फानन उन्हें हॉस्पिटल ले गए। जहां उनकी हालत गंभीर बनी है।

प्रभारी निरीक्षक ठाकुरगंज विजय कुमार यादव के मुताबिक, डॉ. मनीष यादव का बालागंज क्षेत्र में नोवा हॉस्पिटल है। देर रात वह घर पर मौजूद थे। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके चलते अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। उन्हें नोवा हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां से डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मौके से लाइसेंसी पिस्टक बरामद कर ली गई है। साथ ही मनीष की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक आत्महत्या के प्रयास का कारण पारिवारिक विवाद लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है। पढ़ें पूरी खबर...

गाजियाबाद में दो मेडिकल छात्रों की मौत, एलिवेटेड रोड पर बाइक साइड वॉल से टकराई, 30 फीट नीचे गिरे

देश के पहले सिंगल पिलर एलिवेटेड रोड पर गाजियाबाद में शनिवार रात दर्दनाक हादसा हो गया। तेज रफ्तार स्पोर्ट्स बाइक साइड वॉल से जा टकराई। एक छात्र एलिवेटेड रोड से करीब 30 फीट नीचे आ गिरा। दोनों छात्रों की मौके पर मौत हो गई। दोनों अरुणांचल प्रदेश के रहने वाले थे गाजियाबाद के कॉलेजों से BDS की पढ़ाई कर रहे थे। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर पुलिस ने परिजनों को सूचित कर दिया है।

मृतकों की पहचान 19 वर्षीय सोलोमने और ग्याती ताजे के रूप में हुई है। दोनों अरुणांचल प्रदेश के रहने वाले थे। इसमें एक छात्र गाजियाबाद के इंद्रप्रस्थ मेडिकल कॉलेज और दूसरा मुरादनगर के कादराबाद स्थित कॉलेज से BDS की पढ़ाई कर रहा था। शनिवार देर रात दोनों छात्र स्पोर्ट्स बाइक से दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ लौट रहे थे। एलिवेटेड रोड पर इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में वसुंधरा पुलिस चौकी के समीप तेज रफ्तार बाइक रोड की साइड वॉल से जा टकराई। पढ़ें पूरी खबर...

अमरोहा में दलित मां और 10 साल की बेटी की हत्या

मां-बेटी की हत्या की खबर सुनकर मौके पर भीड़ लग गई। पुलिस ने घर और आसपास जांच की है।
मां-बेटी की हत्या की खबर सुनकर मौके पर भीड़ लग गई। पुलिस ने घर और आसपास जांच की है।

अमरोहा में दलित मां और बेटी की धारदार हथियार से हत्या कर दी। दोनों के शव घर के आंगन में मिले हैं। सुबह पड़ोसियों ने सबसे पहले शव को देखा। इसके बाद, पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

वारदात गजरौला कोतवाली इलाके की है। गांव में मिथलेश अपनी 10 साल की बेटी यशी के साथ रहती थी। उनके पति की मौत हो चुकी है। जबकि बड़ा बेटा ननिहाल में रहता है। मां, बेटी का शव घर के आंगन में चारपाई पर एक साथ मिले हैं। सिर पर चोट के गंभीर निशान हैं।
मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव के ही एक युवक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। पढ़ें पूरी खबर...

झांसी में बाइक चोरी के गम में बिजली कर्मी ने किया सुसाइड

झांसी में शनिवार रात को बाइक चोरी होने के गम में एक बिजली कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया। वह गोलगप्पे खाने के लिए रुका था। बाइक नहीं मिली तो वह आंतिया तालाब में कूद गया। जब तक उसे निकाला गया, तब बहुत देर हो चुकी थी। उसकी सांसें थम चुकी थी। रविवार को युवक का पोस्टमॉर्टम होगा।

पुलिया नंबर 9 निवासी राजकुमार शाक्या (41) बिजली विभाग में मुन्नालाल पावर हाउस में आउटसोर्सिंग कर्मचारी था। वह ट्रांसफार्मर मैकेनिक था। पत्नी प्रीति ने बताया, “शनिवार सुबह 9 बजे पति ड्यूटी के लिए निकले थे। शाम को लौटकर नहीं आए। रात को पुलिस ने फोन कर जिला अस्पताल बुलाया। वहां पहुंचे तो पति की मौत हो चुकी थी।”

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजकुमार बाइक से आंतिया ताल पहुंचा। उसने गोलगप्पे खाए और चिल्लाने लगा कि मेरी बाइक चोरी हो गई। मैं भी जा रहा हूं। उसके हाथ में चाबी भी थी। देखते ही देखते वह आंतिया तालाब में कूद गया। इस पर आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी। कुछ समय बाद युवक को तालाब से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। पढ़ें पूरी खबर...

UP में 14 IAS अफसरों का तबादला, आगरा, मथुरा समेत 10 जिलों के डीएम बदले

योगी सरकार ने शनिवार देर रात बड़े पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला किया है। आगरा, बाराबंकी, मथुरा समेत 10 जिलों के डीएम बदले गए हैं। बाराबंकी के डीएम रहे डॉक्टर आदर्श सिंह को झांसी मंडल का प्रभारी आयुक्त नियुक्त किया गया है।

गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई डीएम बनाया गया है। जबकि हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार को बाराबंकी का नया डीएम बनाया गया है। मथुरा के डीएम रहे नवनीत सिंह चहल को आगरा का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। पीलीभीत के डीएम रहे पुलकित खरे को मथुरा का डीएम बनाया गया है। कुल 14 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

  • देखें ट्रांसफर लिस्ट

देवरिया में महिला पर गिरी झोपड़ी, बच्चे और तीन बकरियों मौत

झोपड़ी गिरने की सूचना मिलने पर पीड़ित परिवार का हाल जानने पहुंचे विधायक सुरेंद्र चौरसिया।
झोपड़ी गिरने की सूचना मिलने पर पीड़ित परिवार का हाल जानने पहुंचे विधायक सुरेंद्र चौरसिया।

देवरिया में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रामपुर कारखाना नगर पंचायत के अंबेडकर वार्ड निवासी धर्मेंद्र की पत्नी शनिवार को अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। इसी दौरान झोपड़ी गिरने से उसके बच्चे और 3 बकरियों की दबकर मौत हो गई। महिला की हालत गंभीर बनी है। उन्हें बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर किया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान दो वर्षीय आर्यन की मौत हुई। वहीं मां सुनीता की हालत गंभीर बनी है। बेहतर इलाज के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।