• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 19 October 2021 Live News Today Updates Lucknow Agra Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की आज की बड़ी खबरें:ग्रेटर नोएडा में बहन के साथ जा रही युवती की हत्या कर खुद को गोली से उड़ाया, हालत गंभीर

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने अनु को मृत घोषित कर दिया। - Dainik Bhaskar
अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने अनु को मृत घोषित कर दिया।

ग्रेटर नोएडा में एक तरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने युवती को गोली मार दी। इसके बाद खुद को भी गोली से उड़ा दिया। आनन-फानन दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। जबकि युवक की हालत गंभीर होने पर उसे नोएडा के अस्पताल में रेफर किया गया है।

दवा लेकर लौट रही थी घर

यह सनसनीखेज वारदात दादरी थाना क्षेत्र के रेलवे रोड पर हुई। मंगलवार शाम पेट्रोल पंप के पास अनु (23) अपनी बहन के साथ दवा लेकर घर जा रही थी। रास्ते में गौतम (25) ने उसे रोक लिया। उसने पहले से बात करने की कोशिश की, लेकिन अनु ने मना कर दिया। जिससे नाराज होकर गौतम उसको गोली मार देता है। इसके बाद खुद को भी गोली मार लेता है। अनु की मौके पर मौत हो जाती है। जबकि गौतम गंभीर रूप से घायल हो जाती है। यहां पढ़ें पूरी खबर

निलंबित डिप्टी एसपी बर्खास्त, पीड़िता और उसके गवाह ने आत्मदाह से पहले लगाए थे गंभीर आरोप

डिप्टी एसपी अमरेश सिंह बघेल।
डिप्टी एसपी अमरेश सिंह बघेल।

वाराणसी जिला जेल में बंद निलंबित डिप्टी एसपी अमरेश सिंह बघेल को प्रदेश सरकार ने पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है। अमरेश को बीती 30 सितंबर को वाराणसी पुलिस ने बाराबंकी से गिरफ्तार किया था।

अमरेश पर वाराणसी के बहुचर्चित सांसद अतुल राय रेप केस में घोर लापरवाही बरतने, पदीय दायित्वों का निर्वहन न करने और अपनी जांच में पीड़िता के संबंध में ही निंदनीय टिप्पणी अंकित करने का आरोप है। गौरतलब है कि अमरेश को इस प्रकरण में 30 दिसंबर 2020 को निलंबित किया गया था और अब यह कार्रवाई हुई है।

बदायूं में गल्ला व्यापारी की गोली मारकर हत्या, पैसों का बैग छीनते समय 5 बदमाशों से हुई झड़प

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शुरू की मामले की जांच।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शुरू की मामले की जांच।

बदायूं में मंगलवार को वजीरगंज थाना क्षेत्र के बघौल रोड पर तिरपाल डालकर गल्ला खरीद रहे व्यापारी की पांच बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। व्यापारी के बैग में 15 हजार रुपए थे। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी डा.ओपी सिंह ने घटना स्थल का मुआयना किया।

रुपयों का बैग छीन रहे थे बदमाश

वजीरगंज कस्बे के वार्ड-11 के रहने वाले गल्ला व्यापारी शिवम वार्ष्णेय अपने बड़े भाई विष्णु वार्ष्णेय के साथ सड़क किनारे तिरपाल डालकर गल्ला खरीद रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो बदमाश आए और रुपयों से भरा बैग लूटने का प्रयास करने लगे। जिसका दोनों भाइयों ने विरोध किया। तभी दूसरी बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने शिवम वार्ष्णेय और विष्णु वार्ष्णेय पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में शिवम वार्ष्णेय की मौत हो गई, जबकि विष्णु वार्ष्णेय बच गए। पुलिस ने शिवम वार्ष्णेय का शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

लखनऊ में रिंग रोड पर अचानक धधक उठी बस, दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले जलकर हुई राख

बस धूं-धूं कर जलकर राख हो गई।
बस धूं-धूं कर जलकर राख हो गई।

लखनऊ के सोमवार की रात एक बड़ा हादसा हुआ। यहां ठाकुरगंज क्षेत्र में रिंग रोड पर खड़ी एक प्राइवेट बस (UP 30 AT 1441) में अचानक भीषण आग लग गई। कुछ ही पलों में लपटों ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। लपटों को देखकर मौके पर कई राहगीर जुट गए। लोगों ने पुलिस और फायर विभाग को सूचना दी। लेकिन जब तब फायरकर्मी मौके पर पहुंचे पूरी बस जलकर राख हो चुकी थी।
पुलिस के अनुसार बस में अग्निकांड की वजह का पता नहीं चल सका है। हादसे के समय कोई बस में सवार नहीं था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बस मालिक का पता लगाया जा रहा है।
मेरठ में खुद को MBBS बताकर इलाज करने वाले 10 झोलाछाप पर एफआईआर

मेरठ में झोलाछाप के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।
मेरठ में झोलाछाप के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।

खुद को MBBS डॉक्टर बताकर मरीजों का इलाज करने वाले 10 झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर कराई गई है। इन डॉक्टरों के खिलाफ सीएमओ से शिकायत की गई थी। सीएमओ द्वारा गठित उच्च जांच कमेटी ने पाया की यह झोलाछाप डॉक्टर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। इन्हें पूर्व में नोटिस भी दिए गये। लेकिन इन सभी ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। यहां जानिए किन-किन पर हुई FIR

कल न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे प्रदेशभर के अधिवक्ता
शाहजहांपुर के जिला कोर्ट परिसर में सोमवार को एडवोकेट भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कोर्ट परिसर में एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या के विरोध में प्रदेशभर के अधिवक्ता 20 अक्टूबर को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। यह निर्णय बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सचिव प्रशांत सिंह अटल ने लिया है।

सोमवार को शाहजहांपुर में कचहरी में वकील की हत्या कर दी गई थी।
सोमवार को शाहजहांपुर में कचहरी में वकील की हत्या कर दी गई थी।

कोर्ट परिसर में की गई हत्या कोई सामान्य घटना नहीं
यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष श्रीषचंद्र ने कहा कि कोर्ट परिसर में की गई भूपेंद्र सिंह की हत्या कोई सामान्य घटना नहीं है। यह घटना प्रदेश में कानून-व्यवस्था और वकीलों की सुरक्षा पर सवाल उठाती है। प्रदेश के अन्य जनपदों में भी अधिवक्ताओं की हत्या हुई है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जोकि अत्यंत दुखद है। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्रीशचंद्र मेहरोत्रा, उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह व अन्य सदस्यों सहमति के बाद 20 अक्टूबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर