• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 2 February 2023 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:कासगंज में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, एक युवती की मौत, 15 घायल

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायलों को पटियाली सीएचसी में भर्ती कराया गया है। - Dainik Bhaskar
घायलों को पटियाली सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

कासगंज जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक युवती की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

घटना कासगंज की कोतवाली पटियाली क्षेत्र के गांव टीका नगला की है। भागवत कथा समापन के बाद कलश विसर्जन के लिए सभी श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर कादरगंज गंगा घाट गए हुए थे। शाम को विसर्जन कार्यक्रम के बाद वापसी आते समय श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली गांव तरसी मोड़ पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। पढ़ें पूरी खबर...

  • यूपी की अन्य बड़ी खबरें

रामजन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, अयोध्या में अलर्ट

अयोध्या में निर्माणाधीन रामजन्मभूमि परिसर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। रामजन्मभूमि मंदिर परिसर में रहने वाले मनोज कुमार को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर यह धमकी दी है। उनकी सूचना पर रामजन्मभूमि थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। एसएचओ ने बताया कि मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है और पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि धमकी किसने दी है।

मुरादाबाद में नहीं मिली अखिलेश यादव के प्लेन को लैंडिंग की अनुमति

ये तस्वीर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की है।
ये तस्वीर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में अखिलेश यादव के प्लेन को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई। जिस पर समाजवादी पार्टी ने नाराजगी जाहिर की है। पार्टी का दावा है कि कार्यक्रम पूर्व घोषित था, इसके बावजूद सपा सुप्रीमों के प्लेन को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर इसे अलोकतांत्रिक कृत्य करार दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि योगी सरकार के दबाव में आकर पूर्व घोषित कार्यक्रम हेतु मुरादाबाद में कमिश्नर और डीएम द्वारा माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्लेन को लैंड होने की अनुमति ना देना बेहद निंदनीय एवं अलोकतांत्रिक कृत्य है। सपा ने आगे कहा कि भाजपा के अहंकार का अंत जल्द होगा।

आज का मुरादाबाद का अखिलेश यादव का दौरा रद्द, अब अखिलेश 4 फरवरी को मुरादाबाद जाएंगे। वहीं इस मामले में मुरादाबाद प्रशासन का कहना है कि मुरादाबाद एयरपोर्ट पर जीर्णोद्धार के काम चल रहे हैं। इसलिए लैंडिंग सुरक्षित नहीं मानी गई है।

विधायक राहुल प्रकाश कोल का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस, कैंसर का इलाज चल रहा था

यूपी के मिर्जापुर के छानबे विधानसभा सीट से अपना दल एस के विधायक राहुल प्रकाश कोल का आज निधन हो गया। उनका मुंबई में कैंसर का इलाज चल रहा था। कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि परिवार की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है।

उनके निधन पर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, प्रवक्ता राजेश पटेल आदि ने शोक संवेदना व्यक्त की है। राहुल प्रकाश कोल छानबे विधानसभा सीट पर लगातार दूसरी बार विजयी हुए थे और विधायक बने थे। पढ़ें पूरी खबर

सपा के राजपाल को फिर मिली पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी, रीबू महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष बनीं

यह फोटो डॉ राजपाल कश्यप की है। (फाइल फोटो)
यह फोटो डॉ राजपाल कश्यप की है। (फाइल फोटो)

लखनऊ में बुधवार को समाजवादी पार्टी ने फ्रंटल विंग के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की। पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी एक बार फिर से डॉ. राजपाल कश्यप को दी। वहीं, समाजवादी महिला सभा का प्रदेश अध्यक्ष रीबू श्रीवास्तव को बनाया गया है। व्यास गौड़ को समाजवादी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

28 महीने बाद रिहा हुए केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन, हाथरस कांड में हिंसा फैलाने का आरोप था

यह फोटो पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की जेल से बाहर निकलने की है।
यह फोटो पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की जेल से बाहर निकलने की है।

केरल के एक पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को गुरुवार सुबह लखनऊ जेल से रिहा कर दिया गया। हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से 23 दिसंबर को सिद्दीकी कप्पन को ईडी के मनी लांड्रिंग केस में जमानत मिली थी। 28 महीने जेल में बिताने के बाद आज उन्हें रिहाई मिली। वह विक्ट्री का साइन दिखाते हुए जेल से बाहर आए।

कोर्ट ने कप्पन को सशर्त जमानत दी थी। ED के विशेष न्यायाधीश संजय शंकर पांडे ने कप्पन को एक-एक लाख रुपए की दो जमानतें और इसी धनराशि का मुचलका दाखिल करने पर रिहा करने का आदेश दिया था। पढ़ें पूरी खबर

कन्नौज में ऑनलाइन सट्टे में फंसकर युवक ने दी जान, लिखा- मम्मी मुझे माफ करना, मैंने आपकी जिंदगी नर्क बना दी है

नगला गांव के युवक ने सुसाइड कर जान दे दी। वह ऑनलाइन सट्टे में करीब दो लाख रुपए हार गया था।
नगला गांव के युवक ने सुसाइड कर जान दे दी। वह ऑनलाइन सट्टे में करीब दो लाख रुपए हार गया था।

कनौज​ में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले युवक ने जहर खाकर जान दे दी। उसने सुसाइड नोट भी छोड़ा है, इसमें विक्रम नाम के युवक को अपने मौत का जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि युवक ने वसूली से परेशान होकर आत्महत्या की है। मामला कोतवाली क्षेत्र के गांगिन नगला गांव का है।

मृतक का नाम आशुतोष है। वह लगभग 2 साल से ऑनलाइन सट्टे में पैसे लगाता था। मृतक के भाई अभिषेक कुमार ने बताया कि गांगिन नंगला गांव निवासी विक्रम कई युवकों को ऑनलाइन सट्टा गेम में पैसा देकर गेम खिलाता है। वह कम पैसे देकर लोगों से दोगुना पैसा वसूलता है। विक्रम ने आशुतोष को भी कई बार पैसे दिए। इसके बाद एक्स्ट्रा पैसा वसूलने लगा। इससे भाई परेशान रहने लगा। विक्रम ने भाई को फोन पर पैसे न देने पर धमकी भी दी, जिससे परेशान होकर आशुतोष ने जहर खाकर जान दे दी।पढ़ें पूरी खबर

मथुरा में पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाश को लगी गोली, युवक की गोली मारकर की थी हत्या

यह फोटो एनकाउंटर करने वाली पुलिस और SOG की टीम की है।
यह फोटो एनकाउंटर करने वाली पुलिस और SOG की टीम की है।

मथुरा में पुलिस और SOG से डहरूआ फाटक के पास हुई मुठभेड़ में हत्यारोपी घायल हो गया। उसके हाथ और पैर में गोली लगी है। जबकि एक बदमाश ने सरेंडर कर दिया। घायल को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

29 जनवरी को थाना जमुनापार की शिवनगर कॉलोनी में नितिन भारद्वाज (26) की साथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस मृतक के दोस्त कृष्णा और उसके साथियों की तलाश कर रही थी। बुधवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि नितिन की हत्या में शामिल 3 युवक रावल गांव के पास मौजूद हैं।

पुलिस और एसओजी की टीम के रावल गांव के पास बलदेव रोड पर पहुंची। जहां शिवनगर कॉलोनी निवासी तन्नू उर्फ प्रशांत व अनीश शाह के अलावा नगला भोला थाना हाई वे निवासी गोपी किशन दिखाई दिए। पुलिस ने इन बदमाशों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया, तो आरोपियों ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तन्नू और अनीश के पैर में गोली लगी। साथियों को घायल होता देख गोपी किशन ने सरेंडर कर दिया। पढ़ें पूरी खबर

धीरेंद्र शास्त्री आज संगम में लगाएंगे डुबकी, साधु-संतों से मिलकर हिंदू राष्ट्र का मांगेंगे समर्थन

गुरुवार को मेजा के मां शीतला धाम कृपा महोत्सव में बागेश्वर धाम सरकार का दरबार लगाने पंडित धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं।
गुरुवार को मेजा के मां शीतला धाम कृपा महोत्सव में बागेश्वर धाम सरकार का दरबार लगाने पंडित धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं।

हिंदू राष्ट्र का मुद्दा उठाने के बाद सनातन धर्म के पोस्टर ब्वाय बने बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री गुरुवार को प्रयागराज में होंगे। हिंदुत्व के मुद्दे को गरमाने के लिए धीरेंद्र शास्त्री संगम में सुबह 9 बजे स्नान करेंगे। इसके बाद सतुआ बाबा के पंडाल में माघ मेले में आए साधु-संतों से मुलाकात करके उनसे ना सिर्फ आशीर्वाद लेंगे, बल्कि हिंदू राष्ट्र की अपनी मुहिम के लिए समर्थन भी मांगेंगे।

इसके बाद मेजा के मां शीतला कृपा महोत्सव में 12 बजे से 3 बजे तक बागेश्वर सरकार का दरबार लगाएंगे। पंडाल में करीब डेढ़ लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। पढ़ें पूरी खबर