• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 20 August 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:कानपुर में भाजपा नेता को महिला के साथ पत्नी ने पार्क में पकड़ा, चप्पलों से पीटा

उत्तर प्रदेश3 महीने पहले
कानपुर के आनंदपुरी पार्क में भाजपा नेता की उसकी पत्नी ने चप्पलों से पिटाई की। इस दौरान वहां हंगामा हुआ।

कानपुर में शनिवार रात एक पार्क में भाजपा नेता को उनकी पत्नी ने महिला के साथ रंगरलियां मनाते रंगे हाथ पकड़ लिया। गुस्साई पत्नी ने पति को चप्पलों से पीटा। मामला आनंदपुरी पार्क का है। यहां बुंदेलखंड के क्षेत्रीय मंत्री मोहित सोनकर एक महिला नेता के साथ बैठे हुए थे।

इसी दौरान, मोहित सोनकर की पत्नी और सास ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। दोनों ने मोहित की पिटाई शुरू कर दी। यह देखकर आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंच गई। मोहित सोनकर की शादी के 6 वर्ष पहले हुई थी। आरोप है कि वह काफी दिन से पत्नी को परेशान कर रहा था। मोहित के एक बेटा और एक बेटी भी है।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

आगरा में शराब ठेके के हॉल की छत गिरी, अंदर बैठे 10 से ज्यादा लोग मलबे में दबे

जगदीशपुरा क्षेत्र के सेक्टर-11 में शराब के ठेके के हॉल की छत गिर गई। हादसे में हॉल में बैठे 10 से ज्यादा लोग मलबे में दब गए।
जगदीशपुरा क्षेत्र के सेक्टर-11 में शराब के ठेके के हॉल की छत गिर गई। हादसे में हॉल में बैठे 10 से ज्यादा लोग मलबे में दब गए।

आगरा में शनिवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया। यहां जगदीशपुरा क्षेत्र के सेक्टर-11 में शराब के ठेके के हॉल की छत गिर गई। हादसे में हॉल में बैठे 10 से ज्यादा लोग मलबे में दब गए।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों और राहगीरों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का रेस्क्यू किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।

हादसे की आवाज सुनते ही मौके पर आस पास के लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही कुछ ही देर में पुलिस, फायरब्रिगेड और स्वास्थ्य विभाग की टीमें एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए।

घटना स्थल पर हजारों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग अपने घरों और दुकानों से फर्स्ट एड का सामान खरीद कर मौके पर पहुंच गए। लोगों की पट्टी कर अस्पताल भेजना शुरू कर दिया।

सीतापुर में चीनी मिल में बॉयलर की सफाई करने के लिए उतरे एक मजदूर की मौत, 3 की हालत गंभीर

यह फोटो घायल युवक की है।
यह फोटो घायल युवक की है।

सीतापुर में चीनी मिल के बॉयलर में काम कर रहे एक नाबालिग मजदूर की मौत हो गई। वही, तीन अन्य मजदूरों की हालत बिगड़ गई। बॉयलर से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आकर मजदूर की मौत होना बताया जा रहा है। मिल प्रशासन ने मामले को दबाने का प्रयास किया। मजदूरों का आरोप है कि उन्हें इलाज के लिए BCM अस्पताल ले जाया गया। जहां से सभी घायलों को लखनऊ रेफर कर दिया गया। पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में घर में घुसकर पति-पत्नी को मारी गोली, एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ा

कार सवार बदमाशों ने घर में घुसकर पति-पत्नी को गोली मार दी। गोली दोनों के पेट में लगी है।
कार सवार बदमाशों ने घर में घुसकर पति-पत्नी को गोली मार दी। गोली दोनों के पेट में लगी है।

गोरखपुर में शनिवार को कार सवार बदमाशों ने घर में घुसकर पति-पत्नी को गोली मार दी। गोली दोनों के पेट में लगी है। घायल हालत में उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत गंभीर बनी है। घटना के बाद भागते समय एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई कर दी।

वहीं, कार से भागते समय उसके दो साथियों ने गांव में रिश्तेदारी में आए राजेन्द्र नाम के एक व्यक्ति को कुचल दिया है, जिससे उसका पैर फ्रैक्चर हो गया। राजेन्द्र सड़क के किनारे चारपाई पर बैठे थे। घटना पिपराइच के गोपालपुर गांव में शनिवार दोपहर बाद की है। सूचना के बाद गांव में पहुंची पुलिस ने फरार दोनों बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

वाराणसी में बाढ़ का खतरा बढ़ा, गंगा में नहाने और नौकायन पर प्रतिबंध

वाराणसी में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। गंगा बाढ़ के वॉर्निंग पॉइंट (चेतावनी बिंदु) के करीब हैं। इसे देखते हुए शुक्रवार को डीएम कौशल राज शर्मा ने अस्सी से राजघाट तक के क्षेत्र का जायजा लिया। उनके साथ पुलिस, प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम भी थी।

निरीक्षण के दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया कि सभी रैनबसेरों और बाढ़ राहत शिविरों को आज से ही चालू कर दिया जाए। बाढ़ चौकियां 24 घंटे एक्टिव मोड में रहे। नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग, नागरिक आपूर्ति विभाग सहित आपदा राहत और अन्य संबंधित विभागों अपनी-अपनी ड्यूटी पर लग जाएं।

जो इलाके हर साल गंगा के कारण बाढ़ से प्रभावित होते हैं, वहां आज से ही लोगों को आगाह करने के लिए लाउड हेलर से जानकारी दी जाए। इसके साथ ही आज से गंगा घाटों पर घूमने-फिरने, नहाने और नौकायन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। गंगा घाटों की आरती सांकेतिक होगी।

मेरठ में नकली हेल्थ सप्लिमेंट बनाने वाला पकड़ा गया; 42 लाख के नोट बरामद

मेरठ पुलिस ने शनिवार को कंकरखेड़ा में मोहम्मद शाहरुख के मकान में छापा मारा। छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नकली सप्लिमेंट और प्रोटीन बरामद किया है। साथ ही मकान के तहखाने से 42 लाख के नोटों की गडि्डयां भी मिली है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे मकान की छानबीन की जा रही है। मकान मालिक शाहरुख को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की पूछताछ में शाहरुख ने बताया कि दिल्ली से कच्चा माल लाते थे। फिर उसे तैयार कर अलग-अलग कंपनियों के रैपर लगाकर उन्हें खैर नगर बाजार और अन्य मेडिकल स्टोर पर सप्लाई करते थे। पढ़ें पूरी खबर

पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी का लखनऊ के KGMU में निधन, हृदय रोग से पीड़ित थे

झारखंड और असम के पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी का शनिवार को निधन हो गया।
झारखंड और असम के पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी का शनिवार को निधन हो गया।

झारखंड और असम के पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी का शनिवार को निधन हो गया। उन्होंने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में आखिरी सांस ली। वह 79 साल के थे। वे हृदय रोग से पीड़ित थे। उन्हें बीते दिनों केजीएमयू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

प्रयागराज में गला रेतकर महिला की हत्या

महिला की हत्या की सूचना मिलने के बाद उसके घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई।
महिला की हत्या की सूचना मिलने के बाद उसके घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

प्रयागराज में हत्यारों ने एक महिला की गला रेतकर हत्या कर दी। यमुनापार के कोरांव के बड़ोखर गांव की रहने वाली महिला शबा बेगम (23 वर्ष) को हत्यारों ने बेरहमी से मार डाला। किसी को भनक तक नहीं लगी। महिला के बगल में उसका डेढ़ साल का मासूम भी सो रहा था, लेकिन हत्यारों ने उसको चोट तक नहीं पहुंचायी। घटना शुक्रवार की देर रात की बताई जा रही है। हत्या क्यों की गई, इस पर पुलिस और डॉग स्क्वायड छानबीन कर रही है। सीओ अमिता सिंह और थाना प्रभारी धीरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस का कहना है कि मृतका के साथ घर में उसकी जेठानी भी सो रही थी। दरवाजा, अंदर से लॉक था। सुबह जब जेठानी उठी तो देखा दरवाजा खुला है और शबा खून से लथपथ जमीन पर पड़ी है। पुलिस का कहना है कि हत्या कोई जानने वाला ही किया होगा। दरवाजा किसी ने अंदर से खोला है। महिला का मायका मिर्जापुर में है। 2 साल पहले उसकी शादी कोरांव के बड़ोखर में मोहम्मद नौशाद अली से हुई थी। पति नौशाद मुंबई रहता है वह अभी मुंबई में ही है।

गाजियाबाद में कोयला लदी मालगाड़ी के तीन वैगन में आग

गाजियाबाद से दिल्ली जा रही कोयला लदी मालगाड़ी के तीन डिब्बों (बॉक्स इन वैगन) में अचानक आग लग गई। साहिबाबाद स्टेशन पर गाड़ी को रोककर फायर फाइटर्स ने आग बुझाई। समय रहते आग पर काबू पा लेने से बड़ा नुकसान नहीं हो सका।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO) सुनील कुमार ने बताया, ''यह मालगाड़ी गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जा रही थी। इसमें कोयला लदा हुआ था। कुछ लोगों ने जब आग की लपटें देखी तो लोको पायलट को सूचना दी गई। मालगाड़ी को आनन-फानन में गाजियाबाद के साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर रोका गया। सुबह करीब 7 बजे अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना मिली। तत्काल दो फायर टेंडरों को रवाना किया गया। फायर फाइटर्स ने आग को पूरी तरह बुझा लिया है। किसी तरह का कोई बड़ा नुकसान नहीं है।''

शाहजहांपुर में कार ने बाइक में मारी टक्कर, दंपती की मौत

दोदराम की फाइल फोटो, हादसे में दंपती की मौत हो गई।
दोदराम की फाइल फोटो, हादसे में दंपती की मौत हो गई।

शाहजहांपुर के जलालाबाद थाना क्षेत्र में बीती रात में कार व बाइक में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार दंपति की मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना जलालाबाद थाना क्षेत्र के बरेली रोड स्थित इंडियन ढाबा के सामने की है।

नयागांव गुलरिया निवासी रामसागर ने बताया कि दोदराम (50) अपनी पत्नी अंबरबती के साथ जलालाबाद खंडहर रोड स्थित लालाराम कुशवाहा के क्लीनिक जा रहा था। क्लीनिक में उसके साढ़ू का बेटा भर्ती था, जिसके लिए वह खाना लेकर जा रहा था। इसी समय रास्ते में कार से बाइक की भिड़ंत हो गई। कार सवार मुरादाबाद जा रहे थे।

मुजफ्फरनगर में प्रधान ने दलित को जूते से पीटा, आरोपी गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में एक ग्राम प्रधान ने दलित की जूते से पिटाई कर दी। दलित को जूते से पीटने का वीडियो सामने आया है। मामले में थाना छपार पुलिस ने 2 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। देर रात आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि वीडियो करीब 15 दिन पुराना है।

छपार के दिनेश ने वॉट्सऐप ग्रुप पर ताजपुर प्रधान शक्ति मोहन सिंह पर अभद्र टिप्पणी कर दी थी। जानकारी होने पर प्रधान दिनेश से नाराज चल रहा था। रेता नगंला से पूर्व प्रधान और भाजपा नेता गजे सिंह ने समझौते के लिए प्रधान शक्ति मोहन सिंह और दिनेश को अपने घर पर बुलाया। इसके बाद नाराजगी जताते हुए प्रधान दिनेश को जूते से पीटने लगा। इसके बाद पूर्व प्रधान गजे सिंह भी दिनेश को मारते हुए मौके से भगाते दिखाई दे रहे हैं।

आजमगढ़ पुलिस ने देर रात मुठभेड़ में हत्या के आरोपी को किया अरेस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा बब्लू मुठभेड़ में घायल हुआ है। उसके बाएं पैर में गोली लगी है।
पिता की हत्या का आरोपी बेटा बब्लू मुठभेड़ में घायल हुआ है। उसके बाएं पैर में गोली लगी है।

आजमगढ़ में एक दिन पहले पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। शुक्रवार देर रात बरदह के जिवली के रहने वाले बालकिशुन की हत्या बेटे ने लाठी-डंडों और ईंट से कूंचकर कर दी थी। पिता की हत्या के बाद शव को तालाब में फेंक दिया था। मां इसरावती देवी ने बरदह थाने में बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस फरार हत्या के आरोपी की तलाश में लगी थी।

विवेचना कर रहे बरदह थाने के प्रभारी को सूचना मिली कि आरोपी बब्लू कहीं भागने के प्रयास में है। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए घेरा तो बब्लू ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी। घायल बब्लू को इलाज के लिए बरदह के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, जहां से डॉक्टरों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

वाराणसी में जन्माष्टमी पर करंट से एक बच्चे की मौत, 6 लोग झुलसे

रैसीपट्‌टी गांव में झुलसे हुए बच्चे को देखने पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी।
रैसीपट्‌टी गांव में झुलसे हुए बच्चे को देखने पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी।

वाराणसी में जन्माष्टमी की रात दो अलग-अलग जगहों पर करंट की वजह से हादसा हुआ। रैसीपट्‌टी गांव में करंट से एक बच्चे की मौत हो गई और तीन बच्चे झुलस गए। वहीं, कछवा रोड बाजार में करंट की चपेट में आने से तीन युवक झुलस गए। झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद 5 लोगों को छुट्‌टी दे दी गई, जबकि एक बच्ची अस्पताल में भर्ती है।

रैसीपट्‌टी गांव में डीह बाबा मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर भजन-कीर्तन चल रहा था। भजन-कीर्तन वाले माइक के पास ही बच्चे बैठे थे। इसी दौरान अचानक माइक में करंट उतरने से दिव्यांश पाल (7), अंतिमा पाल (3), विक्की पाल (13) और राजा गोंड (15) उसकी चपेट में आकर झुलस गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने दिव्यांश को मृत घोषित कर दिया। वहीं, कछवा रोड बाजार स्थित अंडरपास ब्रिज के पास सर्विस रोड के किनारे श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जा रहा था। इसी दौरान बिजली का तार चिंगारी के साथ जमीन पर गिर गया। सूरज गुप्ता (19), प्रदीप केसरी (24) और राजू केसरी (28) झुलस गए।