• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 20 October 2021 Today Live News Updates Lucknow Agra Kanpur Prayagraj Varanasi Meerut Ayodhya

UP की आज की बड़ी खबरें:अलीगढ़ में दरोगा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर भाजपाइयों ने घेरा थाना

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में अधिकारियों से बातचीत करते भाजपाई - Dainik Bhaskar
चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में अधिकारियों से बातचीत करते भाजपाई

अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना क्षेत्र में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। भाजपाइयों ने थाने का घेराव किया और चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाए कि उन्होंने एक कार्यकर्ता जो कि नाबालिग है उसे गिरफ्तार कर लिया और फिर उसे छोड़ने के लिए उसके पिता से 25 हजार रुपए की मांग की।

इसी से गुस्साए भाजपाइयों ने चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलने पर सीओ सेकंड मोहसिन खान मौके पर पहुंचे और उन्होंने कार्रवाई का आश्वान देकर भाजपाइयों को शांत कराया। इसके साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

यूपी में अब नाइट कर्फ्यू पूरी तरह खत्म, रात 11 से सुबह 6 बजे तक पाबंदी हटी

अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक कोई पाबंदी नहीं होगी। - फाइल फोटो।
अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक कोई पाबंदी नहीं होगी। - फाइल फोटो।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के तहत लागू किया गया नाइट कर्फ्यू भी अब पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक लगी पाबंदी हटा दी गई है। दिवाली त्योहार से पहले यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है।

बता दें, रक्षाबंधन से यूपी पूरी तरह से अनलॉक हो गया था, लेकिन यूपी में रात्रि 11 बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी था। वहीं, बीते 11 अगस्त को यूपी सरकार ने शनिवार की साप्ताहिक बंदी को भी समाप्त कर दिया था।

अलीगढ़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या

अलीगढ़ में परिजनों ने रोड पर शव रख हंगामा शुरु कर दिया, जिनको पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है
अलीगढ़ में परिजनों ने रोड पर शव रख हंगामा शुरु कर दिया, जिनको पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है

अलीगढ़ में बुधवार को युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इससे आक्रोशित परिजनों ने शव रोड पर रखकर जाम लगा दिया। मौके पर पुलिस फोर्स और आलाधिकारी पहुंचे। परिजनों ने लाठी डंडे और पत्थरों से कुचलकर हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजन का कहना है कि पुलिस ने आरोपी पर रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया।

सुभासपा और सपा का गठबंधन, अखिलेश से मुलाकात के बाद ओम प्रकाश राजभर ने किया ट्वीट

अखिलेश से बात करते ओमप्रकाश राजभर
अखिलेश से बात करते ओमप्रकाश राजभर

यूपी चुनाव से पहले काफी लंबे समय से BJP के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अब समाजवादी पार्टी के साथ आ गए हैं। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

सपा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर की तस्वीर भी पोस्ट की है। समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा, वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग की लड़ाई समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेंगे।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट कर लिखा अबकी बार, भाजपा साफ। समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर आए साथ। दलितों, पिछड़ों अल्पसंख्यकों के साथ सभी वर्गों को धोखा देने वाली भाजपा सरकार के दिन हैं बचे चार। पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के सुप्रीमो अखिलेश यादव से शिष्टाचार मुलाकात की।

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने सीएम को भेजी चिट्‌ठी, किसानों की फसलों के नुकसान के लिए विशेष पैकेज मांगा

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी।
पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी।

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्‌ठी भेजी है। उन्होंने फसलों के नुकसान के लिए विशेष पैकेज मांगा है। उन्होंने लिखा है कि पीलीभीत, बरखेड़ा, बीसलपुर, पूरनपुर और बहेड़ी आदि क्षेत्रों में बाढ़ के चलते फसलों को काफी नुकसान हुआ है। धान, गन्ना और लाई आदि की खड़ी फसल बर्बाद हो गई है।

साथ ही किसानों के पशुओं का भी नुकसान हुआ है। उन्होंने फसलों के मुआयने के बाद नुकसान का आकलन करने को कहा है। साथ ही फसलों की क्षतिपूर्ति का मुआवजा और फसल बीमा का विशेष पैकेज देने का अनुरोध किया है।

वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्‌ठी भेजी है।
वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्‌ठी भेजी है।

आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत, अखिलेश बोले- भाजपा सरकार में पुलिस ही अपराध करेगी तो कैसे रुकेगा अपराध

देर रात पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान सफाईकर्मी की मौत हो गई।
देर रात पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान सफाईकर्मी की मौत हो गई।

आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत हो गई। थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपए की चोरी के मामले में शक के घेरे में आए सफाईकर्मी को मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। देर रात पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान उसकी मौत हो गई। बाल्मीकि समाज के लोगों के विरोध के चलते थाना जगदीशपुरा को छावनी बना दिया गया है।

हार्ट अटैक से मौत की आशंका

प्रथमदृष्टया हार्ट अटैक से मौत के कयास लगाए जा रहे हैं। उसके घर से पुलिस को चार लाख रुपए बरामद हुए थे। एसएसपी मुनिराज के अनुसार पूछताछ के दौरान उसने चोरी की वारदात कबूल की थी और इसी बीच उसकी तबीयत खराब हुई है और इलाज के दौरान मौत हो गई है। बवाल की आशंका से आस पास के जिलों से भी पुलिस फोर्स मंगाया गया है।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

उधर, मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद ही अपराध कर रही है तो अपराध कैसे रुकेगा। सच छिपाने के लिए गिरफ्तार सफाईकर्मी की हत्या की गई है। हत्यारे पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

संघ प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या में, आज करेंगे रामलला के दर्शन, यहां चल रहा RSS का बड़ा कार्यक्रम

संघ प्रमुख मोहन भागवत दो दिनों तक अयोध्या में प्रवास करेंगे।
संघ प्रमुख मोहन भागवत दो दिनों तक अयोध्या में प्रवास करेंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार की रात अयोध्या पहुंचे। वे आज बुधवार को राम जन्मभूमि पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे। इससे पहले वे हनुमान गढ़ी में बजरंगबली की आराधना करेंगे। यहां कारसेवकपुरम में संघ का 5 दिवसीय शारीरिक प्रशिक्षण शिविर चल रहा है।

संघ प्रमुख भागवत 20 और 21 अक्टूबर को दो दिनों तक संघ की 45 प्रांत इकाइयों को संबोधित कर विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। यहां पूरे देश से 450 पदाधिकारियों का जमावड़ा है। भागवत पदाधकारियों में राष्ट्रवाद का जागरण करेंगे। यहां पढ़ें पूर खबर

प्रयागराज में एल्डर्स कमेटी व निवर्तमान पदाधिकारियों ने दी क्रॉस तहरीर

आम सभा को संबोधित करते प्रभाशंकर मिश्र।
आम सभा को संबोधित करते प्रभाशंकर मिश्र।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन (HCBA) के एक दिसंबर को प्रस्तावित चुनाव में कुर्सी की लड़ाई अब सतह पर आ गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की सोमवार को हुई आमसभा में भारी हंगामा व मारपीट के बाद अब एल्डर्स कमेटी व निवर्तमान पदाधिकारियों ने एक दूसरे के खिलाफ कैंट थाने में क्रॉस तहरीर दी है। तहरीर में विभिन्न आरोप भी लगाए हैं।

एल्डर्स कमेटी ने लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप
कैंट थाने में मंगलवार को दी गई तहरीर में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष शशि प्रकाश सिंह ने कहा है कि 30 सितंबर 2021 को हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में इस कमेटी को चुनाव कराने की जिम्मेदारी मिली है। इस कमेटी में सीनियर एडवोकेट एसपी सिंह अध्यक्ष, सीनियर एडवोकेट एनसी राजवंशी, सीनियर एडवोकेट टीपी सिंह, सीनियर एडवोकेट ओपी सिंह, सीनियर एडवोकेट अनिल तिवारी सदस्य के रूप में शामिल हैं। कमेटी के ऊपर निष्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी है। 18 अक्टूबर की दोपहर एक बजे एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष, व सदस्य आम सभास्थल पर पहुंचे तो बार एसोसिएशन के निवर्तमान पदाधिकारी अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह, सचिव प्रभाशंकर मिश्र, कोषाध्यक्ष दुर्गेश चंद्र तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जमील अहमद आजमी वहां पहले से मौजूद थे और सभास्थल पर कब्जा जमाकर रखे थे। यहां पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...