• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 21 September 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:नौचंदी एक्सप्रेस में बम की अफवाह से यात्रियों में अफरा-तफरी, रायबरेली स्टेशन पर डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन

उत्तर प्रदेश5 महीने पहले
यह फोटो रायबरेली स्टेशन पर नौचंदी एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों को नीचे उतारते पुलिस की है।

रायबरेली में नौचंदी एक्सप्रेस में बम की अफवाह से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि रेलवे अधीक्षक के पास एक फोन आया था। जिस पर कहा गया कि नौचंदी एक्सप्रेस बोगी नंबर 7 में अलार्म बज रहा है। ट्रेन जैसे ही रायबरेली रेलवे स्टेशन पर पहुंची वैसे ही आरपीएफ, जीआरपी और शहर कोतवाली की भारी संख्या में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरी ट्रेन को खाली करवा दिया है। ट्रेन खाली होने के बाद जांच पड़ताल शुरू की गई तो पता चला की एस-9 कोच में रखे अग्निशमन के साथ छेड़खानी की गई थी। जिस पर लगातार अलार्म बज रहा था। रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक नौचंदी एक्सप्रेस खड़ी रही है।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

आजमगढ़ में संजय सिंह ने BJP को बताया भारतीय खोखा पार्टी; कहा- यूपी में चल रहा ट्रांसफर का धंधा

AAP के सांसद संजय सिंह ने कहा कि BJP अब भारतीय खोखा पार्टी बन चुकी है। यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।
AAP के सांसद संजय सिंह ने कहा कि BJP अब भारतीय खोखा पार्टी बन चुकी है। यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

आजमगढ़ में बुधवार को AAP के सांसद संजय सिंह पहुंचे। यहां उन्होंने कहा,"BJP अब भारतीय खोखा पार्टी बन चुकी है। यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। गुंडे माफिया जेल में होते तो लखीमपुर खीरी कांड, मुरादाबाद में रेप का मामला सामने नहीं आता। यहां पर सिर्फ ट्रांसफर का धंधा चल रहा है।"

उन्होंने कहा, "आने वाले निकाय चुनाव में पूरे यूपी में अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने जा रहा हूं। इसको लेकर लगातार तैयारियां चल रही हैं। प्रदेश के जिलों में लगातार दौरा किया जा रहा है। यूपी को संगठन की दृष्टि से आठ प्रांतों में बांटा गया है।"

मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

माफिया मुख्तार अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 7 साल की सजा सुनाई है। जेलर को धमकाने में सजा हुई है। लखनऊ बेंच की एकल पीठ के न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने फैसला सुनाया। 2003 में मुख्तार अंसारी जेल में बंद थे, तो जेलर को जान से मारने की धमकी दी थी। अभी मुख्तार अंसारी यूपी के बांदा जेल में बंद हैं।

मुख्तार ने तलाशी लेने पर जेलर को धमकी दी थी

साल 2003 में मुख्तार लखनऊ जेल में थे। उस समय जेलर एसकी अवस्थी थे। जेल में मुख्तार अंसारी से लोग मिलने आए थे। जेलर एसके अवस्थी ने तलाशी लेने का आदेश दे दिया था। तब उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। उनके साथ गाली-गलौज करते हुए मुख्तार ने पिस्तौल तान दी थी। आलमबाग थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में निचली अदालत ने मुख्तार अंसारी को बरी कर दिया था। इसके खिलाफ सरकार ने हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में अपील की थी। पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़ में हत्या के आरोपी के घर चला बुलडोजर, मर्डर के दूसरे दिन कार्रवाई

आजमगढ़ में मंगलवार देर शाम 23 साल के आदर्श मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मर्डर के दूसरे दिन यानी मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई की।
आजमगढ़ में मंगलवार देर शाम 23 साल के आदर्श मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मर्डर के दूसरे दिन यानी मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई की।

आजमगढ़ में मंगलवार देर शाम 23 साल के आदर्श मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मर्डर के दूसरे दिन यानी मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई की। हत्या के आरोपी सुशील यादव उर्फ गोल्डी के घर बुलडोजर चला। बैठका और तालाब की जमीन पर बने अवैध निर्माण को गिराया गया।

मंगलवार को हत्या की सूचना मिलते ही डीआईजी अखिलेश कुमार और एसपी अनुराग आर्य ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। चार अगस्त को जिले के दौरे पर आए सीएम योगी ने हरिहरपुर में आदर्श को सम्मानित भी किया था। वह संगीत से जुड़े थे।

प्रयागराज में किशोर की संदिग्ध मौत, घर के बाहर बनी झोपड़ी में पड़ा था

औद्योगिक थाना क्षेत्र के ईदो गांव में मड़ई में अनुराग यादव बेहोश मिला था, जिसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
औद्योगिक थाना क्षेत्र के ईदो गांव में मड़ई में अनुराग यादव बेहोश मिला था, जिसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

प्रयागराज में एक12 वर्षीय किशोर मंगलवार की रात घर में संदिग्ध अवस्था में बेहोश पड़ा था। परिजन उसे आनन-फानन अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घरवालों ने हत्या की आशंका जताई है। सूचना पर एसपी यमुनापार, सीओ करछना समेत अन्य अफसर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

औद्योगिक थाना क्षेत्र के ईदो गांव निवासी लाल बहादुर यादव पिछले 20 वर्ष से बेंदौ यादव बस्ती में रहकर किसानी करते हैं। उनके दो बेटों में से छोटा बेटा अनुराग यादव (12) कल रात में घर के बाहर बने झोपड़ी में संदिग्ध अवस्था में अचेत पड़ा था। घर के लोग उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। मौके पर पुलिस अधीक्षक यमुनापार सौरभ दीक्षित ने पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की। औद्योगिक थानाध्यक्ष संजीव चौबे ने बताया कि किशोर के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही यह स्पष्ट को सकेगा कि आखिर किशोर की मौत कैसे हुई है।

सीतापुर में ढाई करोड़ की संपत्ति के मालिक मामा को भांजे ने काट डाला

सीतापुर में ढाई करोड़ की संपत्ति हड़पने के लिए भांजे ने अपने मामा की बांके से काटकर हत्या कर दी। देर रात इस घटना में भांजे के दो साथी भी शामिल थे। घटना के वक्त चीख पुकार सुन मृतक का जब सौतेला बेटा ऊपर पहुंचा तो देखा कि भांजा और उसके साथी उसके पिता को बुरी तरह बांके से मार रहे हैं। उसने जब रोकने की कोशिश की तो उसे धक्का देकर भाग निकले।

एएसपी ने घटना का कारण संपत्ति का विवाद बताया है। उन्होंने कहा कि मोहल्ला बन्नी के रहने वाले श्याम बिहारी के पास करोड़ों की संपत्ति थी। उसकी कोई संतान नहीं थी। संपत्ति हड़पने के लिए ही भांजे अमरेंद्र ने उसे मार दिया। फिलहाल आरोपी व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

सासाराम में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित

बिहार के सासाराम स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रेल रूट बाधित हुआ है। तकरीबन दर्जन भर गाड़ियां जहां-तहां खड़ी हो गई हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार चंदौली के दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल अंतर्गत कुम्भउ स्टेशन के पास यह हादसा हुआ। जब मालगाड़ी के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिसकी वजह से अप एंड डाउन दोनों रूट प्रभावित हुआ है।

फिलहाल 10 ट्रेन हैं जो जहां तहां खड़ी हो गई हैं। डीडीयू जंक्शन से रेलवे राहत बचाव कार्य की टीम रवाना हो चुकी है। हालांकि कुछ ट्रेनों का रूट परिवर्तित करके पटना की तरफ से भेजने की तैयारी चल रही है। दिल्ली हावड़ा सासाराम से काफी व्यस्ततम रेलवे का रूट माना जाता है। पढ़ें पूरी खबर...

यूपी क्रिकेट टीम के कोच बने अजय रात्रा, UPCA की बैठक में फैसला; अंकित चटर्जी होंगे CEO

भारतीय टीम के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज अजय रात्रा को यूपी क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। बुधवार को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) की बैठक में यह फैसला हुआ। लखनऊ के एक निजी होटल में हुई बैठक में अंकित चटर्जी नए CEO नियुक्त किए गए हैं। वर्किंग कमेटी की बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष निधिपत सिंघानिया के नेतृत्व में आयोजित की गई।

बैठक में सचिव प्रदीप गुप्ता, उपाध्यक्ष श्यामबाबू, संयुक्त सचिव मो. फहीम, कोषाध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव समेत 19 सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान पदाधिकारियों ने कोच के चुनाव के बाद छह अक्टूबर को इकाना में होने वाले मैच पर भी चर्चा की।

बताया गया कि कोच की नियुक्ति के लिए रविवार और सोमवार को आठ लोगों के ऑनलाइन इंटरव्यू लिए गए। इसके बाद अजय रात्रा को कोच बनाने का फैसला किया गया। अभी तक दिल्ली के विजय दहिया यूपी टीम के कोच थे। वह भी अपने समय के विकेट कीपर बल्लेबाज रहे है। पढ़ें पूरी खबर...

सहारनपुर में टीचर-स्टूडेंट के शव फंदे से लटके मिले

सहारनपुर के बिहारीगढ़ में मोहंड के जंगल में दो लाशे फंदे पर लटकी मिलीं। दोनों टीचर और स्टूडेंट हैं। टीचर 2 बच्चों का बाप है। वो अपनी नाबालिग स्टूडेंट को लेकर 17 दिन पहले घर छोड़कर भाग गया था। दोनों नागल इलाके के रहने वाले थे।

पुलिस का कहना है कि परिस्थितियां सुसाइड की तरफ इशारा कर रही है, लेकिन यह भी हो सकता है कि दोनों की हत्या करने के बाद शव को फंदे पर लटका दिया गया हो। इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

रसूलपुर खेड़ी में 45 साल का वीरेंद्र सिडकी के एक इंटर कॉलेज में टीचर था। उसी स्कूल में 11वीं क्लास में 17 साल की स्टूडेंट से उसका अफेयर हो गया। 3 सितंबर की रात को अचानक दोनों एक साथ लापता हो गए। स्टूडेंट के पिता ने टीचर के खिलाफ थाना नागल में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। SOG को भी लगाया गया। मगर वो नहीं मिले। पढ़ें पूरी खबर...