• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 22 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:अलीगढ़ में सिपाही की सरकारी बंदूक से चली गोली, 4 लड़के घायल

उत्तर प्रदेश5 महीने पहले
जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे चारों घायल लड़के। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे चारों घायल लड़के।

अलीगढ़ के देहलीगेट थाना क्षेत्र में शनिवार रात एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। थाना क्षेत्र में तैनात एक सिपाही की सरकारी बंदूक से अचानक फायर हो गया, जिससे वहां मौजूद 4 लड़के घायल हो गए। घायलों को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए मलखान सिंह जिला अस्पताल भेजा। बताया जा रहा है कि बंदूक की नाल जमीन की ओर थी, जिससे फायर जमीन की ओर हुआ और छर्रे जमीन से टकराने के बाद लड़कों को लगे। शरीर में कई जगह छर्रे लगने के कारण वह घायल हो गए। घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

देहलीगेट थाने के बाहर हुई घटना

लोगों के मुताबिक शनिवार देर रात देहलीगेट थाना क्षेत्र के बाहर ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही अपनी सरकारी बंदूक के साथ खड़ा था। हर दिन की तरह थाने के आस-पास इलाके के लड़के भी खड़े थे। रात 10:15 बजे के आसपास अचानक सिपाही की बंदूक से फायर हो गया। बंदूक की नाल जमीन की ओर थी और गोली चलने के बाद छर्रे जमीन से टकराने के बाद वहां पर खड़े देव सांवरिया, अंश सांवरिया, चिंटू और सुमित के जा लगे। छर्रे लगने के बाद वहां चीख पुकार मच गई। गोली की आवाज सुनकर आस-पास के लोग और पुलिस कर्मी वहां जमा हो गए और घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

पंजाब बम विस्फोट के साजिशकर्ता को रामपुर के युवक ने दी थी शरण, उत्तराखंड STF ने 4 को पकड़ा

मुख्य साजिशकर्ता के उतराखंड में शरण लिए जाने के इनपुट थे। जिसके बाद एसटीएफ ने उक्त कार्रवाई की है।
मुख्य साजिशकर्ता के उतराखंड में शरण लिए जाने के इनपुट थे। जिसके बाद एसटीएफ ने उक्त कार्रवाई की है।

पंजाब के नवाशहर, पठानकोट और लुधियाना में हुए आतंकी विस्फोट की घटनाओं के साजिशकर्ता को शरण देने के आरोप में उत्तराखंड एसटीएफ ने रामपुर के एक युवक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य साजिशकर्ता के उत्तराखंड में शरण लिए जाने के इनपुट थे। जिसके बाद एसटीएफ ने उक्त कार्रवाई की है।

नवंबर 2021 में पंजाब के पठानकोट व नवांशहर व लुधियाना में बम ब्लास्ट की घटनाएं हुई थी। जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा पहले ही 6 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी। साजिशकर्ता सुखप्रीत उर्फ सुख के उत्तराखण्ड में शरण लिए जाने के इनपुट उत्तराखंड एसटीएफ को मिले थे। यहां पूरी खबर पढ़िए

अन्य बड़ी खबरें-

आजम खां ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका

सपा सांसद आजम खां ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है।
सपा सांसद आजम खां ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है।

सपा सांसद आजम खां ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। उन्होंने याचिका में कहा है कि यूपी में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दी जाए। रामपुर सांसद आजम खान सीतापुर में 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं।

चर्चा है कि वह यूपी विधानसभा चुनाव जेल में ही रहकर लड़ सकते हैं। उनकी पसंद रामपुर सदर सीट रहेगी। साथ ही तीन दिन पहले जेल से रिहा होकर लौटे उनके बेटे अब्दुल्ला आजम रामपुर जिले की स्वार सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। अब्दुल्ला ने इस मामले में अखिलेश यादव से 18 जनवरी को मुलाकात की है।

2017 में भी अब्दुल्ला आजम स्वार सीट से ही एमएलए का चुनाव जीते थे। मगर, बाद में कम उम्र में चुनाव लड़ने की शिकायत होने पर सुप्रीम कोर्ट ने उनकी विधायकी को खत्म कर, सीट को शून्य घोषित कर दिया था। हालांकि सपा की तरफ से पिता-पुत्र को चुनाव लड़ाने के संकेत तो दिए जा रहे है, लेकिन कैंडिडेट अभी घोषित नहीं किए हैं। चर्चा है कि अखिलेश यादव से लखनऊ में आजम खां के बेटे अब्दुल्ला मुलाकात कर अपनी मंशा जता चुके है। उन्होंने पिता आजम खां का संदेश दे चुके हैं।

चुनाव आयोग ने 3 जिलों के डीएम और 2 के एसपी हटाए गए

कानपुर की नई DM बनीं नेहा शर्मा। वह 2010 बैच की IAS हैं।
कानपुर की नई DM बनीं नेहा शर्मा। वह 2010 बैच की IAS हैं।

चुनाव आयोग ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने यूपी के 3 जिलों के डीएम और 2 जिलों के एसपी को हटा दिया है। चुनाव आयोग ने कानपुर, बरेली और फिरोजाबाद के डीएम को हटा दिया है। इसके साथ ही फिरोजाबाद और कौशांबी के एसपी को भी हटा दिया है। यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद के नए DM सूर्यपाल गंगवार होंगे। शिवकांत द्विवेदी को बरेली का DM बनाया गया है। जबकि नेहा शर्मा कानपुर नगर की DM बने गई हैं। हेमराज मीणा को कौशांबी का SP बनाया गया है, जबकि आशीष तिवारी को फिरोजाबाद का SP बनाया गया है।

प्रदेश में अब 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहेगी

यूपी सरकार ने 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया है।
यूपी सरकार ने 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया है।

यूपी से बड़ी खबर है। सरकार ने 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया है। इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई हो सकेगी। इससे पहले 23 जनवरी तक के लिए सभी स्कूल-कॉलेज बंद किए गए थे। इसे अब एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है। यूपी में करीब एक महीने से स्कूल बंद चल रहे हैं। पहले 29 दिसंबर से परिषदीय स्कूलों को बंद किया गया। फिर हाईस्कूल और फिर इंटर तक के स्कूलों को बंद कर दिया।

यूपी सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। अब सभी स्कूल, कॉलेजों और विवि में 30 जनवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी। इस बीच प्रशासनिक स्टाफ स्कूल आ सकता है। लेकिन छात्रों को शिक्षण संस्थान में नहीं बुलाया जाएगा। इसके अलावा, छात्रों को सिर्फ वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाया जा सकता है।

लखनऊ में युवक की गोली मारकर हत्या, पतौरा गांव में फेंका शव

लखनऊ में 32 साल के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। शनिवार सुबह युवक का शव अपने गांव से कुछ दूरी पर पड़ोसी गांव के बीच मिला। पुलिस के मुताबिक काकोरी के नरौना गांव निवासी कल्लू के बेटे संदीप पाल की गोली मारकर हत्या की गई है। शनिवार सुबह पारा के गांव पतौरा मे उसका शव मिला। उसके पेट मे गोली लगी हुई थी।

शनिवार सुबह से ही बारिश हो रही है। इतनी ठंड और बारिश में वह पतौरा गांव मे किस लिए गया था इसकी जानकारी की जा रही है। आशंका है कि शुक्रवार रात ही उसकी हत्या की गई है। सदीप का फोन कब्जे में लेकर फॉरेंसिक टेस्ट के लिए भेजा गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल को सील करके छानबीन की जा रही है। शुक्रवार रात से सुबह तक वह किन लोगों से मिला और किससे उसकी बातचीत हुई इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है।

हरदोई में गला रेत कर युवक की हत्या, बाग में पड़ा मिला शव; रात से था लापता

पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हरदोई में शनिवार की सुबह एक युवक का शव बाग में झाड़ियों में पड़ा मिला। सुबह वॉक पर निकले एक व्यक्ति ने शव को झाड़ियों में पड़ा देखा और पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया, शव की पहचान घुरमई थाना बघौली में रहने वाले अजीज के रूप में हुई है। पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। शनिवार की सुबह अजीज का शव पत्तपुरवा के पास पड़ा मिला। रात में ही अजीज की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। दरअसल बघौली थाना क्षेत्र के घुरमई निवासी 38 वर्षीय अजीज पेशे से ट्रक ड्राइवर था। उसकी पत्नी ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 9 बजे पति से बात हुई तो उसने बताया था कि बघौली चौराहा आ गए हैं। कुछ ही देर में घर आ रहे हैं। उसके कुछ देर बाद पुनः फोन मिलाने पर स्विच ऑफ बताने लगा।​ ​​​​​​अजीज के चार बेटी और एक बेटा है। सीओ बघौली विशाल जायसवाल ने बताया शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अयोध्या में बस और ट्रक की भिड़ंत, ड्राइवर की मौत, 16 घायल

अयोध्या से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां प्राइवेट बस और ट्रक की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में बस ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि 16 घायल हैं। इनमें दो की हालत नाजुक है। हादसा अयोध्या कोतवाली के शंकरगढ़ में हुआ है। बस अंबेडकरनगर से लखनऊ जा रही थी। बस में करीब 30-40 सवारियां थीं। बताया जा रहा है कि सुबह के वक्त काफी कोहरा था। इसलिए, सामने से आ रहा ट्रक भी बस ड्राइवर को नहीं दिखा।

फिलहाल, प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मृतक की शिनाख्त हरिश्चंद्र यादव निवासी आलापुर, अंबेडकर नगर के रूप में हुई है। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हादसे का शुरुआती कारण कोहरा लग रहा है। अभी जांच की जा रही है। पहली प्राथमिकता घायल यात्रियों को उचित इलाज की है।

संभल में गाड़ी की छत पर स्टंट, सपा प्रत्याशी और 60 अज्ञात पर मुकदमा

प्रत्याशी के काफिले में शामिल समर्थको ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जमकर आतिशबाजी की।
प्रत्याशी के काफिले में शामिल समर्थको ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जमकर आतिशबाजी की।

संभल में कुंदरकी विधानसभा से सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क ने शुक्रवार रात सैकड़ों गाड़ियों का काफिला निकाला। इस दौरान प्रत्याशी के काफिले में शामिल समर्थकों ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जमकर आतिशबाजी की। साथ ही वाहनों की छत पर चढ़कर स्टंट किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफिले में शामिल समर्थकों की वीडियो बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि जियाउर्रहमान बर्क, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पौत्र हैं।

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर सदर कोतवाली प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि जियाउर्रहमान बर्क और चार नामजद समर्थक सहित 60 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 126 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मथुरा में मालगाड़ी पलटी, 15 डिब्बे पटरी से उतरे

पलवल के वृंदावन-भूतेश्वर रेलमार्ग पर पलटी मालगाड़ी।
पलवल के वृंदावन-भूतेश्वर रेलमार्ग पर पलटी मालगाड़ी।

मथुरा में आगरा-दिल्ली रूट पर शनिवार की सुबह मालगाड़ी पलट गई। 15 डिब्बे डिरेल होने से रूट पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। तीन ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं, वहीं 16 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। भूतेश्वर वृंदावन रोड स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ है। हादसा सुबह 4 बजे का बताया जा रहा है। दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-चेन्नई की ट्रेनें बाधित हैं। रेलवे की रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

राजस्थान से गाजियाबाद जा रही थी मालगाड़ी

राजस्थान में एक सीमेंट कंपनी की साइड से 5280 टन सीमेंट लेकर जा रही मालगाड़ी मथुरा में आगरा-दिल्ली रूट पर पलट गई। हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पूरी खबर यहां पढ़ें...

फर्म मालिक से साढ़े आठ लाख ठगी

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का मामला है।
गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का मामला है।

भारत सरकार में रजिस्टर्ड फर्म के मालिक से एंटी कैंसर पदार्थ खरीदने के नाम पर साढ़े आठ लाख रुपए ठग लिए गए। इंदिरापुरम थाना पुलिस ने इस मामले में सिक्किम राज्य की एक संस्था, कथित विदेशी युवक समेत तीन के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गाजियाबाद में फ्रेंड्स सोसाइटी वसुंधरा निवासी लिलेंद्र कुमार के अनुसार, भारत सरकार में उनकी फर्म ज्योति ट्रेडर्स नाम से रजिस्टर्ड है। 18 दिसंबर 2021 को उनके व्हाट्सएप नंबर पर अज्ञात विदेशी नंबर से मैसेज आया। उक्त व्यक्ति ने खुद को यूके से डॉक्टर मिचल बताया। यह भी बताया कि वह प्रोफिकेंट लाइव फार्मा कंपनी में एम्प्लाई है। कथित डॉक्टर मिचल ने लिलेंद्र कुमार को बताया कि उनकी कंपनी भारत से एक नेचुरड प्रोडक्ट एंटी कैंसर पदार्थ खरीदती है। इसकी कीमत 99500 रुपए किलो है। मैं इस पदार्थ को अपनी कंपनी को एक लाख 40 हजार रुपए किलो में बिकवा दूंगा, लेकिन इसके बदले 20 फीसदी कमीशन लूंगा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...