• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 23 May 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:लखीमपुर-खीरी में बाघ का खौफ, जंगल से फूस लेकर आ रहे युवक पर हमला कर मारा डाला

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लखीमपुर-खीरी के निघासन में बाघ का आंतक जारी है। सोमवार को उसके हमले में एक युवक की मौत हो गई। वह 2 साथियों के साथ मंझरा रेलवे स्टेशन के पास जंगल से फूस लेकर गांव वापस आ रहा था। बाघ के हमले से लगातार हुई 17वीं मौत से ग्रामीणों में खौफ है। वन विभाग की टीम जानकारी पर पहुंची और बाघ की तलाश शुरू की।

पढुआ चौकी के मजरा शायपुर निवासी कमलेश दो साथियों के साथ बैलगाड़ी से मंझरा पूरब जंगल क्षेत्र से फूस लेने के लिए गया था। शाम 7 बजे वह बैलगाड़ी के पीछे-पीछे साइकिल से घर वापस आ रहा था। तभी बाघ ने कमलेश पर हमला कर दिया। शोर-शराबा सुनकर बाघ जंगल की तरफ भाग गया। गांव में सूचना पहुंचने पर कमलेश के घर में कोहराम मच गया।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें-

अयोध्या में बैंक कर्मी ने सुसाइड से पहले बनाया VIDEO, बोला- मेरे सहकर्मियों की वजह मैं जान दे रहा हूं

बैंक कर्मी दीपक यादव ने सुसाइड करने से पहले वीडियो जारी किया था, जिसमें काफी परेशान दिख रहा है।
बैंक कर्मी दीपक यादव ने सुसाइड करने से पहले वीडियो जारी किया था, जिसमें काफी परेशान दिख रहा है।

अयोध्या में एक बैंक कर्मी ने सोमवार को जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। आत्महत्या करने से पहले उसने कार में बैठकर 2 वीडियो बनाए। एक वीडियो में वो अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों को जिम्मेदार ठहरा रहा है, जबकि दूसरे वीडियो में परिवार से माफी मांग रहा है कि मुझे माफ कर देना, मैंने बहुत गलत किया है। ये दोनों वीडियो बैंक के ऑफिशियल ग्रुप पर डाल दिए। इसके बाद उसकी लाश मिली। कोतवाल देवेंद्र सिंह ने बताया कि मोबाइल कब्जे में ले लिया गया है, वीडियो के आधार पर जांच कराई जा रही है।

बैंक ऑफ बड़ौदा में तैनात था
बैंक ऑफ बड़ौदा की कुचेरा शाखा के बैंक कर्मी दीपक यादव ने उसरू स्थित अपनी ससुराल में खुदकुशी की। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। आत्महत्या की पुष्टि उनके मोबाइल से वायरल वीडियो से हुई है।

यूपी में विधानसभा सत्र के दौरान कुछ सेकंड के लिए गई लाइट, अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन समेत 3 सस्पेंड

प्रतिकात्मक फोटो।
प्रतिकात्मक फोटो।

विधानसभा सत्र के दौरान सोमवार को कुछ सेकंड के लिए विधानसभा की लाइट चली गई। उस समय राज्यपाल का अभिभाषण चल रहा था। मामले की जानकारी पर उर्जा मंत्री एके शर्मा ने एक्शन लिया है। तत्काल अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन संजय पासवान, उपखंड अधिकारी पुष्पेश गिरी और अवर अभियंता अमर राज को सस्पेंड कर दिया।

वाराणसी से काठमांडू के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, पहले दिन 44 यात्री काशी आए

वाराणसी से 41 यात्री वाराणसी से काठमांडू गए
वाराणसी से 41 यात्री वाराणसी से काठमांडू गए

नेपाल की जनता के लिए खुशी की खबर है। बनारस से काठमांडू के लिए सीधी फ्लाइट शुरू हो गई है। सोमवार को बुद्धा एयर का विमान अपने निर्धारित समय सुबह 7:50 बजे से लगभग एक घण्टे की देरी से वाराणसी पहुंचा। विमान से उतरने के बाद आगमन हाल में पहुंचने पर टूरिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन और बुद्धा एयर की ओर से यात्रियों को बुके और अंग वस्त्र भेंट देकर उनका स्वागत किया गया। पहले दिन काठमांडू से 44 यात्री वाराणसी आए। वहीं वाराणसी से 41 यात्री वाराणसी से काठमांडू गए। बुद्धा एयर के कंट्री हेड उद्धव सुबेदी ने बताया की पहले दिन 44 यात्री का आना और 41 का जाना एक अच्छा संकेत है। यहां पढ़े पूरी खबर

पूर्व सांसद रिजवान जहीर की बेटी जेबा की जमानत मंजूर

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बलरामपुर के पूर्व सांसद रिजवान जहीर की बेटी जेबा रिजवान की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। जेबा रिजवान गैगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में जेल में थी। यह आदेश जस्टिस कृष्ण पहल की एकल पीठ ने जेबा रिजवान की जमानत याचिका पर पारित किया। सुनवाई के दौरान केार्ट ने पाया कि अभियुक्ता के विरुद्ध मात्र एक मुकदमा आईपीसी की धारा 302 व 120 बी के तहत दर्ज है, जिसमें उसे जमानत भी मिल चुकी है।

मुरादाबाद में BJP नेता से SSP बोले- ये दफ्तर है भिंडी बाजार नहीं

मुरादाबाद में सोमवार को SSP हेमंत कुटियाल और भाजपा किसान मोर्चा के वेस्ट यूपी अध्यक्ष तेजा गुर्जर के बीच हॉट टॉक की बात सामने आई है। BJP नेताओं का कहना है कि तेजा गुर्जर करीब 20 पार्टी पदाधिकारियों के साथ SSP से मिलने के लिए उनके ऑफिस में जैसे ही घुसे तो भीड़ देख कप्तान का पारा हाई हो गया।

भाजपा नेताओं के मुताबिक, SSP ने भाजपा नेताओं से कहा कि यह कप्तान का दफ्तर है, कोई भिंडी बाजार नहीं, जहां इतनी भीड़ ले आए हो। इसके बाद भाजपा नेता तेजा गुर्जर भड़क गए और कप्तान को जमकर खरी खोटी सुनाई। हालांकि बाद में भाजपा नेताओं को SSP ऑफिस से चाय पिलाकर विदा किया गया।

क्षेत्रीय महामंत्री पर हमले के मामले में पहुंचे थे तेजा

दरअसल, भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष, तेजा गुर्जर मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिनेश ठाकुर पर हमले के मामले में कप्तान से मिलने पहुंचे थे। बता दें कि 2 दिन पहले दिनेश ठाकुर पर मुरादाबाद में कोतवाली क्षेत्र में कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग लेकर भाजपा नेताओं का प्रतिनिधि मंडल कप्तान हेमंत कुटियाल से मिलने उनके कार्यालय में पहुंचा था।

PRO के रोकने पर भड़के भाजपा नेता

भाजपा नेता दिनेश ठाकुर ने बताया कि क्षेत्रीय अध्यक्ष तेजा गुर्जर ने कप्तान से मिलने का समय ले रखा था। फोन पर बात होने के बाद ही वह कप्तान से मिलने पहुंचे थे। उनके साथ में वेस्ट यूपी के अलग-अलग जिलों के 14 जिलाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी भी थे।

दिनेश ठाकुर का कहना है कि समय लेने के बावजूद उन्हें पीआरओ ने बाहर रोक दिया। अंदर स्लिप भिजवाने के बाद ही एसएसपी के दफ्तर में जाने दिया। बता दें कि पीआरओ के रोकने पर भाजपा नेता भड़क गए और पदाधिकारियों की भीड़ के साथ कप्तान के दफ्तर में चले गए।

जालौन के 7 टॉयलेट पर अराजकतत्वों ने कराई पेंटिंग, हुमांयू, अकबर, खिलजी के नाम लिखवाए

जालौन में कुछ अराजक तत्वों ने जिले में बने अलग-अलग पब्लिक टॉयलेट की दीवारों पर मुगल शासकों के नाम पेंट करवा दिए। मुलगों के अलावा अफगान और खिलजी शासकों के भी नाम लिखवाए गए हैं। 7 पब्लिक टॉयलेट की शक्ल बिगाड़ी गई है। अराजक तत्वों ने किसी टॉयलेट का नाम औरंगजेब टॉयलेट रख दिया तो किसी का नाम मुहम्मद गजनवी टॉयलेट रख दिया। ऐसे ही कई टॉयलटों के बाहर हुमांयू, अकबर, खिलजी आदि के नाम लिखे गए हैं। इस पूरे घटना क्रम को रविवार रात में अंजाम दिया गया है। जानकारी मिलने के बाद से मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। यहां पढ़े पूरी खबर

सांसद वरुण गांधी ने 7 दिन में 4 बार किया सरकार पर हमला, इस बार नौकरी और शिक्षा माफिया पर घेरा

ट्वीट के जरिए लगातार अपनी ही सरकार पर हमलावर रहे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने फिर से सरकार को घेरा है। उन्होंने चयन सेवा आयोग के जरिए सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही सिस्टम पर हावी हो रहे शिक्षा माफिया पर भी हमला बोला है। उन्होंने सोमवार को एक के बाद एक दो ट्वीट किए हैं।

उन्होंने अपने पहले ट्वीट पर लिखा कि, ‘अपने कंधों पर पूरे परिवार की उम्मीदों का बोझ लेकर चलने वाले प्रतियोगी छात्रों का जीवन विगत कुछ वर्षों से एक लंबे संघर्ष की दास्तां बन चुका है। छात्र अब सिर्फ पढ़ाई नहीं करता अपने हक की लड़ाई भी स्वयं लड़ता है। अरसों से लटकी भर्तियां और रेत की तरह फिसलता वक्त छात्र इसे हताश है।’

राशन कार्ड की गाइडलाइन पर उठाए थे सवाल
इसे पहले भाजपा सांसद वरुण गांधी ने राशन कार्ड की गाइडलाइन पर शनिवार को ट्वीट कर सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे। वरुण गांधी ने लिखा था- 'चुनाव से पहले पात्र और चुनाव के बाद अपात्र ? जनसामान्य के जीवन को प्रभावित करने वाले सभी मानक अगर चुनाव देखकर तय किए जाएंगे तो सरकारें अपनी विश्वसनीयता खो बैठेंगी।’

आगरा में यमुना नदी में डूबने से 3 युवकों की मौत, बटेश्वर धाम में दर्शन के बाद कर रहे थे स्नान

नदी में डूबे युवकों की तलाश करते गोताखोर।
नदी में डूबे युवकों की तलाश करते गोताखोर।

आगरा के बाह इलाके के बटेश्वर धाम में सोमवार को यमुना नदी में डूबने से तीन युवकों की मौत हो गई। चार युवक बटेश्वर धाम के दर्शन के लिए आए थे। इनमें तीन ममेरे और मौसेरे भाई थे जबकि, एक दोस्त था। दर्शन के बाद दो ममेरे भाई और दोस्त की स्नान करते समय डूबकर जान चली गई। पुलिस ने गोताखोंरो की मदद से शव को बाहर निकाला।

फतेहाबाद थाना क्षेत्र पीताबाई गांव निवासी आशीष (20) इसी गांव निवासी अपने मौसेरे भाई आयुष (18), बोदला आगरा निवासी ममेरा भाई कन्हैया (25) और दोस्त कछियाई गांव निवासी दोस्त सौरभ (20) बटेश्वर धाम भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए गए थे। दर्शन करने से पहले यमुना में सभी नहाने लगे। कन्हैया 12वीं, सौरभ 11वीं और आयुष हाई स्कूल का छात्र था। आशीष बाहर निकल आया, जबकि कन्हैया, आयुष और सौरभ नदी में स्नान कर रहे थे। तीनों अचानक नदी के गहरे पानी में डूबने लगे। इससे उसकी उनकी मौत हो गई। यहां पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी में गंगा में डूबी नाव, एक की डेड बॉडी निकाली गई, 3 लोग अभी लापता

प्रभु घाट के सामने हुए हादसे में स्थानीय लोगों ने दो युवकों को डूबने से बचा लिया है।
प्रभु घाट के सामने हुए हादसे में स्थानीय लोगों ने दो युवकों को डूबने से बचा लिया है।

वाराणसी में सोमवार दोपहर गंगा में नाव डूब गई। हादसे में 4 लोग डूब गए हैं, जिनमें एक की डेड बॉडी थोड़ी देर बाद निकाली गई। अभी 3 लोग लापता हैं। दो को स्थानीय लोगों ने बचा लिया है। हादसा प्रभु घाट के सामने गंगा में बीचों-बीच हुआ। हादसे की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ की 11वीं बटालियन के गोताखोर और जल पुलिस लापता हुए लोगों की तलाश में जुट गई है।

नाविक संघ के पदाधिकारी शंभू साहनी ने बताया कि नाविक सहित 6 लोग सवार थे। नाव में सवार फिरोजाबाद जिले के टुंडला निवासी केशव ने बताया कि नाव में पानी भरने से हादसा हुआ है।

कन्नौज में मामा ने भांजे को कुल्हाड़ी से काट डाला, ताबड़तोड़ किए 20 वार

कन्नौज के हसेरन के नादेमउ चौकी क्षेत्र में एक मामा ने अपने भांजे को सोमवार की तड़के रंजिश में कुल्हाड़ी से काट डाला। वारदात के बाद हत्यारोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया और थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा समेत फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

दरियाई नगला गांव निवासी सुनील पुत्र भीकम सिंह ग्राम गोपालपुर थाना एलाऊ जनपद मैनपुरी का रहने वाला था। वह दरियाई नगला गांव में ही अपने मामा के घर पर रह रहा था। मामा सूरजपाल ने रंजिश के चलते अपने भांजे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। उसने अपनी बहन की हत्या का बदला लेने के लिए भांजे को मार डाला। यहां पढ़ें पूरी खबर

श्रावस्ती में जायरीनों से भरी पिकअप पलटी, एक की मौत, 24 लोग घायल

अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे हादसे में घायल
अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे हादसे में घायल

श्रावस्ती जिले में देर रात एक बजे हुए हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक घायल हो गए। बहराइच की दरगाह से जियारत कर जायरीन पिकअप से लौट रहे थे, इस दौरान वाहन बेकाबू होकर सड़क किनारे गड्‌ढे में पलट गया। हादसा ड्राइवर को झपकी आने के कारण हुआ।

हादसा नेशनल हाईवे पर इकौना कटरा के बीच खरगौरा पेट्रोल पंप के पास हुआ। जायरीन बइराइच जिले के सैय्यद सालार मसूद गाजी की दरगाह गए थे। पिकअप पलटने से कई महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग घायल हो गए। एक जायरीन अलाउदीन (40) पुत्र स्वीट निवासी केथोलिया जिला संतकबीर नगर की मौत हो गई। यहां पढ़ें पूरी खबर...

ग्रेटर नोएडा में रोडवेज बस ने कार को मारी टक्कर, मां-बेटी की मौत, 6 घायल

ग्रेटर नोएडा में NH-91 पर सोमवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हो गया
ग्रेटर नोएडा में NH-91 पर सोमवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हो गया

ग्रेटर नोएडा में NH-91 पर सोमवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने ईको कार में टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रोडवेज बस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है, जबकि ड्राइवर फरार है।

बता दें, दादरी थाना क्षेत्र के NH-91 पर कोट चौकी के पास यह हादसा सुबह करीब 6 बजे हुआ। बुलंदशहर से गाजियाबाद की तरफ जा रही कार को रोडवेज बस के ड्राइवर ने लापरवाही से टक्कर मार दी, जिससे कार में सवार नेहा (17) और श्रीमती (45) की मौके पर मौत हो गई। ये दोनों मां बेटी थीं, जो कि बुलंदशहर के करनपुर की रहने वाली थीं। वहीं हादसे में 6 लोग घायल हो गए। घायलों में 2 की हालत गंभीर बनी हुई है।

आगरा के बटेश्वर में यमुना नदी में नहाने के दौरान ममेरे-फुफेरे तीन भाई नदी में डूबे, गोताखोरों ने निकाले शव

मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस।
मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस।

आगरा के बटेश्वर में यमुना नदी में स्नान करने के दौरान तीन युवक नदी में डूब गए हैं। ग्रामीणों ने गोताखोरों की मदद से तीनों युवकों के शव बाहर निकाले। गोताखोरों ने आयुष 20 वर्ष, कन्हैया 22 वर्ष और सौरभ 19 वर्ष के शवों को नदी बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि फतेहाबाद के निवासी ममेरे, फुफेरे और मौसेरे भाई थे। वे भोले नाथ के दर्शन करने के लिए बटेश्वर गए थे। इस दौरान नहाने के लिए यमुना नदी में उतरे।

इसी दौरान गहरे पानी में पहुंचने के बाद वे डूबने लगे। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे। गोताखोरों को बुलाया गया। तब तक काफी देर हो चुकी थी। गोताखोरों ने तीनों को पानी से निकाला, तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। यमुना नदी में तीन युवकों के डूबने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह खबर मिलते ही परिजनो में कोहराम मच गया।

जालौन में टायर की दुकान में लगी भीषण आग, बरात में हुई आतिशबाजी से हुई घटना

जालौन में रविवार देर रात जेल रोड स्थित एक टायर की दुकान में भीषण आग लग गई। आग से दुकान में रखा लाखों का सामान जल गया। फायर ब्रिगेड ने घंटेभर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जेल रोड स्थित एक विवाह घर के पास उरई के रहने वाले ताजिश अली अपने मौसा के साथ मिलकर नाजिर नाम से कार पेंटिंग और टायर की दुकान खोले थे। रविवार रात वह अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे। देर रात को उनकी दुकान के आसपास शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान हुई आतिशबाजी के कारण दुकान में आग लग गई।

ज्ञानवापी विवाद पर वाराणसी कोर्ट में सुनवाई

वाराणसी के मां शृंगार गौरी-ज्ञानवापी विवाद पर सोमवार यानी आज से जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की कोर्ट सुनवाई करेगी। कोर्ट में डीजीसी सिविल के प्रार्थना पत्र के अलावा हिंदू पक्ष और अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से दाखिल की गई आपत्तियों पर भी बहस होगी।

कोर्ट में यह भी तय होगा कि ज्ञानवापी प्रकरण में उपासना स्थल (विशेष उपबंध) अधिनियम, 1991 लागू होता है या नहीं। संभावना यह भी है कि एडवोकेट कमिश्नर की टीम द्वारा किए गए ज्ञानवापी परिसर के सर्वे की रिपोर्ट पर भी जल्द ही चर्चा शुरू हो सकती है। सुनवाई से पहले मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि पहले यह तय किया जाए कि मामला चलने योग्य है या नहीं? अपडेट्स यहां पढ़ें...

UP विधानसभा का बजट सत्र आज से

यूपी विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। योगी सरकार 2.0 का यह पहला बजट सत्र है। 6 दिनों तक चलने वाले इस सत्र में सरकार 26 मई को अपना बड़ा बजट पेश करेगी। यह बजट 6.5 लाख करोड़ का होगा। सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी।

सुबह 11 बजे विधानसभा मंडप में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का अभिभाषण शुरू होगा। अपने अभिभाषण में वह राज्य सरकार के कामकाज का विवरण देंगी। इसके बाद दोनों सदनों में अभिभाषण पढ़कर सुनाया जाएगा। फिर राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार की ओर पेश किए जाने वाले धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। अपडेट्स यहां पढ़ें...