• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 23 November 2021 Today Live News Updates Agra Kanpur Varanasi Prayagraj Gorakhpur Meerut

UP की आज की बड़ी खबरें:आगरा में सड़क हादसे में फिरोजाबाद में तैनात सिपाही की मौत

उत्तर प्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिपाही विवेक। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
सिपाही विवेक। - फाइल फोटो

आगरा के एत्मादपुर थाना अंतर्गत बुढ़िया के ताल पर मंगलवार देर शाम सड़क हादसे में सिपाही की मौत हो गई। सिपाही फिरोजाबाद में तैनात था। वह अपनी एक्टिवा से ड्यूटी जा रहे थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

सादाबाद गांव के बिसावर गांव निवासी विवेक कुमार (34) फिरोजाबाद के रामगढ़ थाने में सिपाही के पद पर तैनात थे। वर्तमान में वो आगरा में अपनी पत्नी और आठ साल की बेटी के साथ रहते थे। मंगलवार शाम विवेक एक्टिवा से फिरोजाबाद ड्यूटी पर जा रहे थे। एत्मादपुर में बुढ़िया के ताल के पास शाम करीब सात बजे अज्ञात वाहन ने एक्टिवा में टक्कर मार दी। हादसे में विवेक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

RO-ARO प्रारंभिक परीक्षा 5 दिसंबर को; प्रदेश के 22 जिलो में दो पालियों में होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO), सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) प्रारंभिक परीक्षा 2021 की तिथि घोषित कर दी है। यह परीक्षा पांच दिसंबर 2021 को प्रदेश के 22 जिलों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी सामान्य विशेष चयन प्रारंभिक परीक्षा 5 दिसंबर को दो सत्रों में आयोजित होगी। पहले सत्र का समय 9:30 से 11:30 रखा गया है। दूसरे सत्र का समय 2:30 से 3:30 रखा गया है।

डंपर की टक्कर से बाइक सवार मामा-भांजे की मौत; दोनों अलीगढ़ से नोएडा देने गए थे इंटरव्यू

नोएडा से अलीगढ़ लौट रहे बाइक सवार मामा भांजे की सड़क हादसे में मौत हो गई। दोनों सोमवार को नोएडा की एक प्राइवेट कंपनी में इंटरव्यू देने गए थे और सोमवार देर शाम को बाइक से वापस लौट रहे थे। जेवर के पास उन्हें एक डंपर ने टक्कर मारी दी, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और दोनों को जेवर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टरों ने मंगलवार को उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर अलीगढ़ से परिजन भी जेवर पहुंच गए, जहां पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें सौंप दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

मेरठ में मकान गिरने से 5 साल के बच्चे की मौत, हंगामा

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम चार बजे बड़ा हादसा हो गया। पड़ोसी ने अपने प्लॉट के लिए नींव खोदी। जिसके कारण मकान भरभराकर गिर गया। मकान में 5 साल के बच्चे की दबकर मौत हो गई। जबकि एक बच्ची और महिला घायल हो गई। घटना के बाद आसपास के ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी ली। लोगों ने आरोपी बिल्डर व प्लाट के मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह मामला शांत कराया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

अखिलेश और जयंत चौधरी में सीटों के बंटवारे पर नहीं बनी सहमति

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी आज लखनऊ में हैं। वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर पहुंचे। यहां बातचीत होने के बाद सीटों के बंटवारे पर पेंच फंस गया। इस बैठक से पहले चर्चा थी कि आज दोनों नेताओं के बीच सहमति के बाद सीटों के बंटवारे की घोषणा हो सकती है। दोनों पार्टियों के बीच पहले से गठबंधन है।

यूपी में विधानसभा चुनाव होने में महज 3 माह का समय बचा है। जयंत चौधरी चाहते हैं कि जल्द सपा से उनकी सीट शेयरिंग फाइनल हो जाए। जयंत चौधरी पश्चिमी यूपी की सीटें मांग रहे हैं। जिसमें मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, मथुरा, बुलंदशहर की कई विधानसभाएं हैं। सूचना है कि सीटों को लेकर अखिलेश यादव ने जयंत के प्रस्ताव पर सहमति नहीं दी।

देवरिया में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या

देवरिया में मंगलवार सुबह दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि 4 लोग घायल हुए हैं। यह मामला बरहज थाना क्षेत्र के चकरा नोनार गांव का है। पुलिस मामले के पीछे जमीन का विवाद बता रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

यह है पूरा मामला
स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार सुबह पहले दो पक्षों में विवाद शुरू हुआ। उसके बाद दोनों तरफ से पथराव होने लगा। कुछ देर बाद दूसरे पक्ष ने घर में घुस कर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसमें रमेश यादव और कोकिल यादव की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं, बेचू यादव, राजाराम यादव, देवतानंद यादव और अंकित यादव घायल हो गए। जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

डॉ प्रतीक ने बताया कि सुबह 6 घायल अस्पताल आए थे। जिसमें दो लोगों की मौत हो चुकी थी। 4 घायल हैं। हमले में 3 को गोली लगी है और 3 को छर्रे लगे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने परिजनों से घटना की जानकारी ली। साथ ही दो घायलों की स्थिति गम्भीर होने पर उन्हें उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया।

कानपुर में BJP के नए दफ्तर पर प्रियंका का तंज

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा आज कानपुर में बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय और 7 जिलों में भाजपा के दफ्तरों का उद्घाटन करेंगे। इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। प्रियंका ने सोशल मीडिया पर लिखा कि खराब स्वास्थ्य सुविधाओं की वजह से कानपुर की जनता ने कोरोना के दौरान बहुत कष्ट झेले थे। लेकिन भाजपा की प्राथमिकता देखिए। अपना भव्य कार्यालय तैयार कर लिया, मगर जनता के लिए अस्पताल की एक ईंट भी नहीं रखी। जनता सब देख रही है।

उद्घाटन के मौके पर कानपुर कार्यालय को भव्य सजाया गया है।
उद्घाटन के मौके पर कानपुर कार्यालय को भव्य सजाया गया है।

कानपुर में आज JP नड्‌डा और CM योगी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में मंगलवार को सवा चार घंटे रहेंगे। इस दौरान अलग-अलग चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसमें बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय के साथ नौ जिलों के कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे। निराला नगर रेलवे ग्राउंड में भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड के 22143 बूथ अध्यक्षों को योगी और नड्‌डा संबोधित करेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने पुलिस झंडा दिवस पर दी बधाई

सीएम ने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश पुलिस की समर्पित, सक्रिय एवं संवेदनशील कार्यशैली पर गर्व है।
सीएम ने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश पुलिस की समर्पित, सक्रिय एवं संवेदनशील कार्यशैली पर गर्व है।

सीएम योगी योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों का पुलिस झंडा दिवस की बधाई दी है। सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमें उत्तर प्रदेश पुलिस की समर्पित, सक्रिय एवं संवेदनशील कार्यशैली पर गर्व है। आप सभी का कर्मठ, अनुशासित व्यवहार उत्तम पुलिसिंग के लिए एक मानक है।

बता दें कि पुलिस के इतिहास में 23 नवंबर का दिन काफी खास है। वर्ष 1952 में 23 नवंबर को ही देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने UP पुलिस और PAC को फ्लैग प्रदान किया था। तत्कालीन प्रधानमंत्री ने पुलिस और पीएसी बल के शौर्य प्रदर्शन के लिए दिया था। तब से आज के दिन को झंडा दिवस के रूप में हर साल मनाया जाता है।

महराजगंज में 7 दिन से अगवा हैं दो बच्चे, एक आरोपी को अरेस्ट कर तलाश में जुटी पुलिस

गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद राहिल ने पुलिस को कई जानकारियां दी हैं।
गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद राहिल ने पुलिस को कई जानकारियां दी हैं।

महराजगंज से 17 नवंबर को दो बच्चों के अपहरण मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, लेकिन मुख्य आरोपी और अपहृत बच्चे अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को कई जानकारियां दी हैं। जिस आधार पर पुलिस बच्चे तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है।

पुलिस ने मुख्य आरोपी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है। मुख्य आरोपी और दोनों बच्चों तक अभी पुलिस नहीं पहुंच सकी है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कई टीमें लगाई हैं। पुलिस ने फरेंदा बाइपास पर एक आरोपी मोहम्मद राहिल पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी भरवलिया चिलमापुर थाना रामगढ़ ताल जनपद गोरखपुर को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...