• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 24 January 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:पहले 8 साल के बेटे को मारने की कोशिश, फिर 2 बार लगाई फांसी; तीसरी बार में मौत

उत्तर प्रदेश5 महीने पहले
पंकज सोनी का फाइल फोटो।

झांसी में एक व्यक्ति आर्थिक रूप से इतना परेशान था कि उसने पहले अपने 8 साल के बेटे का गला घोंटकर उसे मारने की कोशिश की। फिर बेटी और पत्नी को बेरहमी से पीटा। जान बचाने के लिए पत्नी को छत से कूदना पड़ गया। इस बीच उसने 2 बार फांसी लगाई, लेकिन बच गया। पत्नी के छत से कूदने के बाद उसने फिर से फांसी लगाई, तो उसकी मौत हो गई।

यह कहानी बरुआसागर गांव के रहने वाले पंकज सोनी की है। दरअसल, बिजली फिटिंग का काम करने वाला पंकज कोरोना के चलते आर्थिक रूप से बुरी तरह से टूट गया था। साल 2020 में लगे लॉकडाउन ने उसका काम पूरी तरह से खत्म कर दिया था। घरवाले बताते हैं कि जब काम मिलता था, तभी घर में खाना बनता था। कभी-कभी तो पूरे परिवार को भूखा रहना पड़ता था। इसके चलते उसके ऊपर काफी कर्ज भी हो गया था। यहां पढ़ें पूरी खबर...

मेरठ में करंट से 5 साल के बच्चे की मौत, खेलते हुए ट्रांसफार्मर की चपेट में आया, शव रखकर लगाया जाम

लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के ईदगाह कॉलोनी की घटना है।
लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के ईदगाह कॉलोनी की घटना है।

मेरठ के ब्रहमपुरी इलाके में सोमवार दोपहर को पांच साल के बच्चे की करंट से मौत हो गई। बच्चा खेलते हुए रास्ते किनारे बिजली के ट्रांसफार्मर की चपेट में आ गया है। करंट से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ लग गई और हंगामा कर दिया। परिजनों न आसपास के लोगों ने बच्चे का शव रखकर जाम लगा दिया।

लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के ईदगाह कॉलोनी निवासी गुलाम नबी ई रिक्शा चलाता है। गुलाम नबी का बेटा इब्राहिम (5 साल) सोमवार दोपहर को घर से कुछ दूरी पर खेलते हुए ब्रहमपुरी क्षेत्र में लिसाड़ी रोड पर जनता कॉलोनी में पहुंच गया। सड़क किनारे रखे बिजली के ट्रांसफार्मर की लोहे की एक एंगल बाहर निकल हुई थी। बच्चे ने जैसे ही ट्रांसफार्मर के पास से निकली एंगल को छुआ तो करंट की चपेट में आने से मौत हो गई।

आज की अन्य बड़ी खबरें

  • लखनऊ-गोंडा हाईवे पर ओवरटेक करते हुए रोडवेज बस पलटी है। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। घटना बाराबंकी जिला अंतर्गत घघरा घाट पुल का है।
  • रायबरेली के ऊंचाहार विधायक मनोज पांडेय की मां का निधन, मेदांता लखनऊ में डॉक्टरों ने की मौत की पुष्टि।
  • लखनऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है। अनियंत्रित कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। गोसाईगंज के आशिक अली रसूलपुर गांव के पास की घटना है।
  • योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य आज सुल्तानपुर के MP-MLA कोर्ट में पेश होंगे। साल 2014 में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में स्वामी प्रसाद को 12 जनवरी को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने 24 जनवरी तक उन्हें हाजिर होने को कहा था।

लखनऊ के खदरा में ATS की छापेमारी

ATS ने पूछताछ में मिनहाज से सम्पर्क और उसके पास मिली पिस्टल के बारे में सवाल जवाब किए। - फाइल फोटो
ATS ने पूछताछ में मिनहाज से सम्पर्क और उसके पास मिली पिस्टल के बारे में सवाल जवाब किए। - फाइल फोटो

आतंक निरोधक दस्ता (ATS) ने लखनऊ के खदरा इलाके में सोमवार को छापेमारी की है। यह छापेमारी बीते 11 जुलाई को पकड़े गए संदिग्ध आतंकी मिनहाज से मिले इनपुट के आधार पर हुई है। ATS ने मिनहाज को मड़ियांव से पकड़ा था। उसके फोन से दो लड़कों की फोटो मिली थी। दोनों खदरा के रहने वाले हैं। इन्हें ATS ने पूछताछ के लिए उठाया भी था, लेकिन बाद में उनका कुछ पता नहीं चल रहा है। दोनों की तलाश चल रही है। बताया जा रहा है कि आतंकी 26 जनवरी के मौके पर हमला करने की फिराक में थे। फिलहाल, इस बात की अभी तक किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं है।

मिनहाज के कॉल डिटेल में तीन ऐसे नंबर मिले जिसपर अक्सर लंबी बातचीत होती रही है। इन नम्बरों को सर्विलांस सेल ने ट्रेस किया तो मिनहाज की गिरफ्तारी के दिन 11 जुलाई को तीनों की लोकेशन दुबग्गा में मिनहाज के घर के आसपास मिली। इसपर शक गहराया तो एटीएस ने इनकी मौजूदा लोकेशन पता करने का प्रयास किया। तीनों नंबर बंद होने की वजह से बड़ी मशक्कत के बाद रविवार को पता चला कि तीनों नम्बर सीतापुर रोड पर खदरा निवासी मिनहाज के दोस्तों के हैं। इसपर ATS की टीम इन्हें पकड़कर ले गयी। ATS ने पूछताछ में इनसे मिनहाज से सम्पर्क और उसके पास मिली पिस्टल के बारे में सवाल जवाब किए।

कॉल डिटेल में गिरफ्तारी से पहले लम्बी बातचीत से गहराया शक
ATS सूत्रों का कहना है कि मिनहाज की कॉल डिटेल में तीनों दोस्तों की उसकी गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले ही 5 बार लम्बी बातचीत के रिकॉर्ड मिले हैं। पूछताछ में तीनों युवक मिनहाज को दोस्त बताया, मगर आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने से इनकार किया है। काफी मशक्कत के बाद भी UP ATS को युवकों के खिलाफ कोई ठोस सुबूत नहीं मिले।

तीनों ने बताया कि मिनहाज के पकड़े जाने के बाद वह इतना डर गए कि फोन बंद कर लिया था। लेकिन वह लोग घर पर ही रहे और भागे नहीं। ATS के एक अधिकारी ने बताया कि इसमें एक युवक वर्कशाप पर, बाकी दो एक कम्पनी में प्राइवेट जॉब करते हैं। करीब चार साल पहले मिनहाज की खदरा में इनवर्टर, बैट्री की दुकान थी। तीनों की उससे जान पहचान इसी दुकान पर आने-जाने की वजह से हुई थी।

आजमगढ़ में 51 लाख से ज्यादा रकम बरामद, पुलिस ने 21 से अधिक स्कूल प्रबंधकों को पकड़ा

आजमगढ़ में रामपुर के लोगों को परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में लिया गया हिरासत में।
आजमगढ़ में रामपुर के लोगों को परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में लिया गया हिरासत में।

आजमगढ़ में रानी की सराय थाना क्षेत्र में देर रात तक 50 लाख से ज्यादा रकम बरामद की गई है। इस रकम में 48 लाख 50 हजार के चेक हैं तो 2 लाख 70 हजार रुपए कैश बरामद किए गए हैं। कुल राशि 51 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। देर रात तक जिले के आलाधिकारी रानी की सराय में डटे रहे। इस पैसे के इस्तेमाल को शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) से जोड़कर देखा जा रहा है।

वहीं इस मामले में 21 से ज्यादा सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधकों को हिरासत में लिया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद होने से जिले में कई तरह की चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। हालांकि अभी इस पूरे मामले में अधिकारियों की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन इस मामले के तार पश्चिमी यूपी के रामपुर जिले से जुड़ते नजर आ रहे हैं। उम्मीद है कि पुलिस इस मामले का शाम तक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खुलासा कर सकती है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मथुरा में ऊर्जा मंत्री के घर से 500 मीटर दूरी पर ट्रक ड्राइवर से लूट

कोल्हापुर महराष्ट्र से ट्रक रेवाड़ी हरियाणा लेकर जा रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
कोल्हापुर महराष्ट्र से ट्रक रेवाड़ी हरियाणा लेकर जा रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मथुरा में बेखौफ बदमाशों ने आगरा-दिल्ली नेशनल हाईवे पर ट्रक चालक के साथ मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। घटना थाना हाईवे क्षेत्र में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के घर के पास हुई। पुलिस कार सवार बदमाशों की तलाश में जुटी है।

कोल्हापुर महराष्ट्र से ट्रक रेवाड़ी हरियाणा लेकर जा रहा था। ट्रक जैसे ही थाना हाईवे क्षेत्र में रविवार की रात को भरतपुर तिराहा पर पहुंचा, तभी कार सवार कुछ लोगों ने ट्रक को रोककर ड्राइवर के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। अनहोनी की आशंका पर कार सवारों ने हाईवे पर 7 किलोमीटर तक ट्रक का पीछा किया। राधा वैली के पास मौका मिला तो ट्रक को ओवरटेक कर उसके आगे गाड़ी लगा दी। कार से उतरे लोगों ने ट्रक चालक के साथ मारपीट की और ट्रक के शीशे भी तोड़ दिए। कार सवार जाते जाते ट्रक चालक से उसकी जेब में रखे 15 हजार रुपए भी लूट लिए। यहां पढ़ें पूरी खबर...

आगरा में रेगुलेटर बदलते समय फटा सिलेंडर, तीन झुलसे

शाहगंज के भोजपुरा में सिलेंडर फट गया, इस वजह से मकान की दीवारें नीचे गिर गईं।
शाहगंज के भोजपुरा में सिलेंडर फट गया, इस वजह से मकान की दीवारें नीचे गिर गईं।

आगरा दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है। सोमवार को शाहगंज के भोजपुरा में अचानक सिलेंडर फट गया। इस वजह से मकान की दीवारें नीचे गिर गईं। बताया जा रहा है कि रेगुलेटर बदलते समय हादसा हुआ है। हादसे में 3 लोग झुलस गए। इनमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। जानकारी पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची। सभी को घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल भेजा। धमाके से आसपास के मकान की दीवार भी हिल गई। लोग बाहर निकाल गए। फिलहाल, अभी बचाव कार्य जारी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

प्रयागराज और कौशांबी में चलती कार में लगी आग, लोगों ने कूदकर बचाई जान

कौशांबी में चलती कार में लगी आग। कार सवारों ने कूदकर जान बचाई।
कौशांबी में चलती कार में लगी आग। कार सवारों ने कूदकर जान बचाई।

प्रयागराज और कौशांबी में रविवार देर रात चलती कार में आग लग गई। कार सवारों ने कूदकर जान बचाई। देखते ही देखते पूरी कार जल गई। पहली घटना कौशांबी के कोखराज कोतवाली के कसिया गांव की है। यहां एनएच-2 पर तेज रफ्तार कार आग का गोला बन गई। कार सवार प्रयागराज से कानपुर की ओर जा रहे थे। वहीं, दूसरी घटना प्रयागराज के झूंसी के अंदावा चौक के पास की है। शादी समारोह से लौट रहे लोगों की कार में आग लग गई।

प्रयागराज के धूमनगंज कोतवाली और मोहल्ला निवासी मोअज्जम खान ने बताया कि वह अपने एक दोस्त के साथ कानपुर जा रहे थे। रात 10 बजे के करीब कार में शार्ट सर्किट हुई, जिसे उन्होंने मामूली समझ कर कार नही रोकी। थोड़ी दूर जाने पर कार के अंदर से लपटें निकलने लगीं। आनन-फानन शीशा तोड़ कर दोनों बाहर निकले। दूसरी ओर प्रयागराज में भी चलती कार में आग लगी है। भदोही से शादी समारोह में शामिल होने आए लोगों की कार आग का गोला बनी। कार सवार सभी लोगों ने कूदकर जान बचाई। मामला झूंसी थाना क्षेत्र के अंदावा चौक के पास की है।

ट्रक के नीचे फंसा युवक निकला जिंदा, बिजनौर में सड़क हादसा

बिजनौर थाना कोतवाली शहर के बैराज रोड पर मित्तल पेट्रोल पंप के सामने देर रात हादसा हुआ।
बिजनौर थाना कोतवाली शहर के बैराज रोड पर मित्तल पेट्रोल पंप के सामने देर रात हादसा हुआ।

बिजनौर जिले में रविवार देर रात को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर से युवक बाइक सहित ट्रक के नीचे फंस गया। काफी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने युवक को ट्रक के नीचे से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि युवक के पैर में चोट लगी है।

यह हादसा बिजनौर थाना कोतवाली शहर के बैराज रोड पर मित्तल पेट्रोल पंप के सामने देर रात हादसा हुआ। आसपास के लोगों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने उस युवक को जिंदा बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया। पूरी खबर यहां पढ़ें...