यूपी की बड़ी खबरें:PET-2022 का रिजल्ट जारी; upsssc.gov.in पर देखें परिणाम

उत्तर प्रदेश10 दिन पहले

PET-2022 का रिजल्ट जारी हो चुका है। बुधवार को UPSSSC इसका इसका ऐलान कर दिया। जो भी उम्मीदवार यूपी प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल थे। वे ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। इस बार PET-2022 परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी।पढ़ें पूरी खबर

  • यूपी की अन्य बड़ी खबरें...

आगरा में LPG गैस से भरा टैंकर पलटा

मथुरा से फर्रुखाबाद एलपीजी गैस लेकर जा रहा टैंकर अनियंत्रित होकर विधुत पोल तोड़ते हुए हाईवे पर पलट गया, जिससे गैस रिसाव होने लगा। बस्ती के लोग घर खाली कर भाग गए, पुलिस मूक दर्शक बने हुए है। बुधवार रात 9 :30 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पर कस्बे के बरहन तिराहे के पास इंडियन ऑयल डिपो से एलपीजी गैस फर्रुखाबाद लेकर जा रहे टैंकर अनियंत्रित होकर विधुत पोल तोड़ते हुए पलट गया, टैंकर से गैस रिसाव होने लगा।

जिससे नई बस्ती की बिजली सप्लाई बंद हो गई। तेज धमाके के साथ पलटे टैंकर की आवाज से लोगों में हड़कंप मच गया। टैंकर के पलटने से नई बस्ती निवासी बिजेंद्र बघेल, नारायण सिंह व राम बाबू यादव सहित अन्य लोग घरों से निकल निकल कर दूर खड़े हो गए। वहीं घटना की सूचना पर पुलिस व फायर बिग्रेड मौके पर पहुच गई। पुलिस ने बिजली सप्लाई बंद करा दी।
चौपाइयों पर बहस नहीं, विश्लेषण होना चाहिए, बीजेपी सांसद संघमित्रा ने पिता स्वामी प्रसाद मौर्य का किया समर्थन

बदायूं से बीजेपी सांसद डा. संघमित्रा मौर्य।
बदायूं से बीजेपी सांसद डा. संघमित्रा मौर्य।

बदायूं से बीजेपी सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने अपने पिता सपा नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को मौन स्वीकृति दे दी है। सांसद का कहना है कि उनके पिताजी ने रामचरित मानस की चौपाइयों को लेकर जो कहा है, उस पर बहस नहीं, बल्कि विश्लेषण होना चाहिए। उन्होंने जो कहा है, उसके पीछे तर्क है।

दर्ज हुई एफआईआर, जगह-जगह फूंके पुतले

स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले दिनों रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान के बाद विवादों में घिर गए हैं। जहां एक तरफ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई, वहीं जगह-जगह उनके पोस्टर और पुतले फूंके गए।

स्वामी प्रसाद का विवाद अभी खत्म नहीं हुआ था कि उनकी बेटी ने पिता का समर्थन कर दिया। हालांकि अभी वह खुलकर समर्थन में नहीं आईं, लेकिन परोक्ष रूप से अपने पिता के साथ दिखीं। पढ़ें यहां पूरी खबर

कुशीनगर में दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में मौत, बिहार के रहने वाले थे

हादसे में दोनों के शव क्षत-विक्षत हो गए।
हादसे में दोनों के शव क्षत-विक्षत हो गए।

कुशीनगर के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे-28 पर बाइक सवार दो सगे भाइयों को एक वाहन ने रौंद दिया। इस हादसे में दोनों की मौके पर मौत हो गई। ये दोनों बिहार के रहने वाले थे। अपने परिवार की गरीबी को मिटाने की उम्मीद में एक भाई अपनी तीन माह पहले शादी के बाद विदेश जाने की तैयारी में था। बीजा के लिए पैसा लेने बिहार से भाई के साथ कुशीनगर आया था और हादसे का शिकार हो गया।

बुधवार को सीमावर्ती बिहार प्रान्त के गांव आमवा विजयपुर, थाना कुचायकोट गोपालगंज, बिहार निवासी नदीम सरवर (30) और नौसाद सरवर (25) पुत्र बदरू दोजा हसन दोनों भाई कुशीनगर जिले के फाजिलनगर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार आ रहे किसी वाहन ने उन्हें कुचल दिया। मौका देख वाहन फरार हो गया। एसएचओ तमकुहीराज नीरज राय का कहना है कि पुलिस शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पढ़ें पूरी खबर...

साहब...मैंने अपनी पत्नी को मार डाला, मुझे गिरफ्तार कीजिए, गोरखपुर में पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या

गोरखपुर में बुधवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। शाम के 4.30 बजे राजघाट थाने पर एक व्यक्ति पहुंचा। थाने पहुंचते ही उसने पुलिस को एक लिखित एप्लीकेशन थमाते हुए बोला- साहब, मैंने अपनी पत्नी को मारा डाला। मुझे गिरफ्तार कर ​लीजिए।

उसकी बातें सुनकर पुलिसवाले हैरान हो गए। एप्लीकेशन पढ़ते ही पुलिस व्यक्ति को थाने की जीप में बैठाकर मौके पर पहुंची तो उसकी बात पूरी तरह सही निकली। घटना राजघाट इलाके के नार्मल स्थित खुर्रमपुर मोहल्ले की है।

पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी थी। वह अपने बेटे के उम्र के विशेष समुदाय के युवक से चल रहे पत्नी के अफेयर को लेकर परेशान था। पति ने कई बार पत्नी और युवक को साथ बैठाकर अलग होने के लिए भी समझाया था। मामला थाने तक भी पहुंचा था।

पुलिस भी दोनों के बीच कई बार सुलह- समझौता कर चुकी थी। लेकिन, दोनों उसकी बात सुनने को तैयार नहीं थे। तंग आकर बुधवार को पति ने पत्नी का गला घोंट दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी पति को अरेस्ट कर लिया।

रायबरेली में स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, कहा- पुजारी और पंडा कर रहे मेरा विरोध, मैं डरने वाला नहीं

रामचरित मानस पर दिये गए अपने विवादित बयान पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अभी भी अडिग हैं। इस बार उन्होंने पंडा और पुजारियों को घेरा है। स्वामी ने कहा कि मेरा वही लोग विरोध कर रहे हैं जो पुजारी और पंडा समाज से हैं। उन्हें इस बात का डर है कि अगर दलित, आदिवासी और पिछड़े साथ आ गए तो मंदिरों में लोग जाना बंद कर देंगे और इनका धंधा बन्द हो जाएगा। स्वामी प्रसाद मौर्य ने ये बातें रायबरेली दौरे के दौरान कही हैं।

उन्होंने अपने बयान को निजी बताया है। सपा नेता शिवपाल यादव का उनके बयान से किनारा करने के सवाल पर उन्होंने कहा, " ये बयान मेरा निजी बयान है, शिवपाल यादव ने ठीक कहा है कि ये मेरा अपना बयान है। समाजवादी पार्टी का इस बयान से कोई लेना देना नहीं है।" पढ़ें पूरी खबर

कैबिनेट मंत्री नंदी को एक साल की सजा, प्रयागराज के मुठ्‌ठीगंज थाने में एससी-एसटी एक्ट में हुई थी FIR

उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी।
उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी।

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को बुधवार को एससी-एसटी अधिनियम के तहत एक साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि जुर्माने की राशि नहीं दी जाती है। तो 20 दिन का अलग से कारावास भुगतना पड़ेगा।

दरअसल, साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मुठ्‌ठीगंज थाने में FIR दर्ज की गई थी। यह फैसला जिला न्यायालय की स्पेशल कोर्ट ने सुनाया है। मंत्री को दो धाराओं में दोषी करार दिया गया है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में सुनवाई 10 फरवरी को

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने 8 दिसंबर को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल करते हुए विवादित स्थल का कोर्ट अमीन द्वारा निरीक्षण करने की मांग की थी।
हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने 8 दिसंबर को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल करते हुए विवादित स्थल का कोर्ट अमीन द्वारा निरीक्षण करने की मांग की थी।

मथुरा में बुधवार को श्री कृष्ण जन्मस्थान शाही ईदगाह मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने अमीन से निरीक्षण करने के साथ ही मानचित्र के रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के निर्देश दिए। मामले में कोर्ट 10 फरवरी की तारीख तय की है।

अपर सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष ने 20 जनवरी को दाखिल प्रार्थना पत्र 7 रूल 11 पर सुनवाई के लिए का प्रार्थना पत्र देते हुए केस को खारिज करने की मांग की।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने 8 दिसंबर को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल करते हुए विवादित स्थल का कोर्ट अमीन द्वारा निरीक्षण करने की मांग की थी। जिस पर कोर्ट ने अमीन निरीक्षण के आदेश दे दिए और वादी पक्ष को 3 दिन में पैरवी के लिए कहा। पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में तेज रफ्तार DCM ने पिकअप में मारी टक्कर, 3 पुलिसकर्मी समेत 21 घायल

यह फोटो हादसे के बाद पिकअप की है। पंचर होने के बाद ड्राइवर ने गाड़ी हाइवे किनारे खड़ी कर दी थी।
यह फोटो हादसे के बाद पिकअप की है। पंचर होने के बाद ड्राइवर ने गाड़ी हाइवे किनारे खड़ी कर दी थी।

मुरादाबाद में बुधवार को हाईवे खड़ी पिकअप में बस- DCM ने टक्कर मार दी। हादसे में 3 पुलिसकर्मी समेत 21 लोग घायल हो गए। पिकअप सीतापुर जा रही थी। घटना हादसा हाईवे पर रामगंगा पुल के पास की है। पुलिस के मुताबिक, गुड़गांव से कुछ लोग पिकअप में सवार होकर सीतापुर जा रहे थे। रामगंगा पुल के पास उनकी पिकअप पंक्चर हो गई। जिसके बाद ड्राइवर ने गाड़ी को साइड में खड़ा किया और टायर बदलने लगा। इसी बीच पीछे से एक तेज रफ्तार DCM आई और पिकअप को टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप का ड्राइवर और उसमें सवार व पास खड़े लोग घायल हो गए। पढ़ें पूरी खबर

कन्नौज में परफ्यूम फैक्ट्री में धमाका, 1 की मौत, कारखाना मालिक के बेटे समेत 5 झुलसे

कन्नौज में परफ्यूम फैक्ट्री में धमाका हो गया। हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई। वहीं, कारखाना मालिक के बेटे समेत 5 लोग झुलस गए।
कन्नौज में परफ्यूम फैक्ट्री में धमाका हो गया। हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई। वहीं, कारखाना मालिक के बेटे समेत 5 लोग झुलस गए।

कन्नौज की एक परफ्यूम फैक्ट्री में मंगलवार देर रात तेज धमाके के साथ स्टीम बॉयलर फट गया। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि कारखाना मालिक और पूर्व चेयरमैन के बेटे समेत 5 लोग बुरी तरह घायल हो गए। जिनमें से 3 गम्भीर घायलों को लखनऊ के अपोलो हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। कोतवाली पुलिस घटना की पड़ताल में जुट गई है।

कन्नौज के हाजीगंज मोहल्ला निवासी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन हाजी रईस अहमद की नगरकोटि मोहल्ले में परफ्यूम फैक्ट्री है। जहां स्टीम बॉयलर से इत्र तैयार किया जाता है। यहां मंगलवार देर रात स्टीम वायलर फट गया। जिसकी चपेट में आने से हाजीगंज मोहल्ला निवासी मजदूर स्माइल की घटनास्थल पर मौत हो गई।पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी,BJP नेता राकेश सिंह को व्हाट्सएप पर किया मैसेज

पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल।
पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल।

संतकबीर नगर के मेंहदावल विधानसभा से भाजपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। व्हाट्सएप के जरिए विदेशी नंबर से मैसेज कर पैसे की डिमांड की गई है।

पैसे न देने पर घर को बम से उड़ाने एवं जान से मारने की धमकी दी है। इसके साथ ही लखनऊ एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी है। बखिरा थाना के एसओ छोटे लाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साइबर एवं सर्विलांस टीम जांच पड़ताल में जुटी है।पढ़ें पूरी खबर

बरेली में तौकीर रजा बोले- जिन्ना मुसलमान नहीं था, आज दलित की लड़कियां उठाई जा रही

यह फोटो मौलाना तौकीर रज़ा की है। उन्होंने पीएम मोदी आधुनिक भारत के भगवान हैं।
यह फोटो मौलाना तौकीर रज़ा की है। उन्होंने पीएम मोदी आधुनिक भारत के भगवान हैं।

बरेली में मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा कि हमारा देश हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता। मोहम्मद अली जिन्ना मुसलमान नहीं था। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के श्रीरामचरित मानस पर दिए बयान पर कहा कि श्रीरामचरित मानस में जो लिखा है। इस समय वैसा ही हो रहा है।

उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह आधुनिक भारत के भगवान हैं। इस बारे में वह ज्यादा अच्छा बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज शूद्र, गवार,ढोल पीटे जा रहे है, उनकी लड़कियां उठाई जा रही है, उनकी बेइज्जती की जा रही है। यह जो हुकूमत है। हिंदूत्व के खिलाफ कर रही है। पढ़ें पूरी खबर

लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट ने दी 8 हफ्ते की अंतरिम जमानत

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट ने 8 हफ्ते की अतंरिम जमानत दी है। कोर्ट ने उनको कुछ शर्तों के साथ यह जमानत दी है। केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष की जमानत पर कोर्ट ने 19 जनवरी को सुनवाई पूरी करके फैसला सुरक्षित रख लिया था। इससे पहले, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पिछले साल 26 जुलाई को आशीष मिश्रा की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

गाजियाबाद में युवक की हत्या, सरेराह बदमाशों ने सिर में मारी गोली

गाजियाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वह देर रात बाजार से सामान लेने जा रहा था।
गाजियाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वह देर रात बाजार से सामान लेने जा रहा था।

गाजियाबाद के मुरादनगर में मंगलवार देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गांव शोभापुर निवासी सुनील त्यागी देर रात कुछ सामान लेने के लिए बाजार जा रहा था, तभी शराब के ठेके के पास बदमाशों ने उसे रोक लिया। बदमाशों ने तमंचे से उसके सिर पर गोली मारी और फरार हो गए।

फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। युवक को जल्दी से अस्पताल लेकर गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हालांकि, अभी तक परिजनों ने इस मामले में कोई कारण नहीं बताया है। किसी पर भी आरोप नहीं लगा है। डीसीपी रवि कुमार ने बताया कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई होगी। पढ़ें पूरी खबर...

अलीगढ़ में बालकनी से गिरकर कारोबारी की मौत, छत का निर्माण चल रहा था

कारोबारी तेजेंद्र सांगवान सिटी आवासीय कॉलोनी के चेयरमैन थे।
कारोबारी तेजेंद्र सांगवान सिटी आवासीय कॉलोनी के चेयरमैन थे।

अलीगढ़ में घर की बालकनी से गिरकर कारोबारी तेजेंद्र (56) की मौत हो गई। वह घर की छत पर टहल रहे थे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया। पैर फिसलने के कारण वह सीधे जमीन पर गिरे। उनके गिरने की आवाज सुनकर परिजन पहुंचे। उन्हें लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

महुआखेड़ा थाना क्षेत्र तेजेंद्र शहर के जाने माने कारोबारी थे। वह सांगवान सिटी आवासीय कॉलोनी के चेयरमैन थे। उनके घर पर मरम्मत का काम चल रहा था और वह उसी काम को देखने के लिए छत पर गए थे। छत पर निर्माण काम की निगरानी के दौरान जब वह बालकनी में थे, तो उनका पैर फिसल गया। जिसके कारण वह छत से सीधे जमीन पर आ गिरे। पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी में बेल पर छूटे अपराधी को बदमाशों ने मारी गोली, कार खड़ी करके शराब ले रहा था

यह फोटो घटनास्थल पर जांच करने पहुंची पुलिस की है।
यह फोटो घटनास्थल पर जांच करने पहुंची पुलिस की है।

वाराणसी में देर रात एक कार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं गईं। रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर इंटर कालेज के पास बाइक सवार बदमाशों ने कार सवार वाजिद खान (38) को गाली मार दी। गोली वाजिद के दाहिने कंधे पर लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे BHU के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि घायल वाजिद 10 दिन पहले ही जमानत पर जेल से छूट कर बाहर आया था। उस पर गैंग रेप का मुकदमा है। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...