• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 25 November 2021 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की आज की बड़ी खबरें:राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने UG और PG में एडमिशन के लिए आवेदन तिथि 30 नवंबर तक बढ़ाई

उत्तर प्रदेश2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रयागराज में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU) ने जुलाई 2021-22 सत्र में प्रवेश की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। - Dainik Bhaskar
प्रयागराज में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU) ने जुलाई 2021-22 सत्र में प्रवेश की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है।

प्रयागराज में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU) ने जुलाई 2021-22 सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। अभ्यर्थी 30 नवंबर 2021 तक सभी जागरूकता कार्यक्रम, प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा, स्नातक व परास्नातक कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों की मांग पर प्रवेश की तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर में बाइक की चपेट में आने से 8 साल की बच्ची की मौत

सहारनपुर के थाना सदर बाजार के मोहल्ला इलाहीपुरा में तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से 8 साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद बाइक सवार युवक मौके से फरार हो गया। परिजनों ने बच्ची का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। उन्होंने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

दो दिन पहले सहारनपुर आई थी

अलफिशा (08) मुजफ्फरनगर के मोहल्ला खालापार की रहने वाली थी। वह अपने नाना के घर सहारनपुर आई हुई थी। वह गुरुवार शाम को 6 बजे घर के बाहर खेल रही थी। तभी तेज रफ्तार बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद बाइक सवार युवक मौके से फरार हो गया। बच्ची को एक निजी डाक्टर के यहां ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया। बच्ची की मौत की सूचना मुजफ्फरनगर में उसके परिजनों को दे दी गई है। यहां पढ़ें पूरी खबर

आजमगढ़ में स्कॉर्पियो की चपेट में आने से शिक्षक की मौत

आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रोहुआं मोड़ के पास गुरुवार को सड़क पार करते समय एक शिक्षक को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी।
आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रोहुआं मोड़ के पास गुरुवार को सड़क पार करते समय एक शिक्षक को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी।

आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रोहुआं मोड़ के पास गुरुवार को सड़क पार करते समय एक शिक्षक को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोग उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बता दिया। मृतक की पहचान सूबेदार राम (55) के रूप में हुई है। वहीं घटना के बाद से ड्राइवर फरार है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर

कौशांबी में रेलवे लाइन किनारे फटे कपड़ों में मिली युवती

कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र के जीवनगंज रेलवे लाइन के किनारे युवती बेसुध हालत में मिली।
कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र के जीवनगंज रेलवे लाइन के किनारे युवती बेसुध हालत में मिली।

कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र के जीवनगंज रेलवे लाइन के किनारे युवती बेसुध हालत में मिली। उसके कपड़े फटे हुए हैं। ग्रामीणों ने अनहोनी की आशंका में पुलिस को सूचना दी। मौके पर छानबीन की तो युवती की सांसें चलती मिली। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया। होश में आने पर युवती सिर्फ पापा भैया बचाओ की रट लगाए हुए है। बेहोशी की हालत में उसका शरीर कांप रहा था। युवती के सिर और शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

अन्य बड़ी खबरें...

प्रयागराज में पति-पत्नी और दो बच्चों की हत्या

घटना थाना फाफामऊ क्षेत्र के गोहरी फुलवरिया गांव की है।
घटना थाना फाफामऊ क्षेत्र के गोहरी फुलवरिया गांव की है।

प्रयागराज में बुधवार की देर रात एक ही परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

ये घटना फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव की है। फाफामऊ पुलिस का कहना है कि मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव निवासी फूलचंद (50) मजदूर थे। बुधवार रात वह अपने घर में पत्नी मीनू देवी (45), बेटी सपना (17) और 10 साल के बेटे शिव के साथ रात में सो रहे थे।

देर रात घर में कुछ हमलावर घुस गए और चारों पर एक साथ धारदार हथियार से हमला बोल दिया। घटना की जानकारी सुबह उस समय हुई जब पड़ोसी किसी काम से उनके घर गए। खून से लथपथ 4 लोगों की लाशें पड़ी थीं। पुलिस शवों का पंचनामा भर रही है। साथ ही हत्यारों की तलाश की जा रही है।

महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर बद रहेंगे स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानें

सभी बूचड़खाने और मांस की दुकानें जयंती वाले दिन बंद रहेंगी।
सभी बूचड़खाने और मांस की दुकानें जयंती वाले दिन बंद रहेंगी।

उत्तर प्रदेश में महापुरुषों की जयंती पर मांस की दुकानें बंद रहेंगी। योगी सरकार ने महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती और सिंधी समाज के संत टीएल वासनी की जयंती पर मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद करने का आदेश दिया है। शिवरात्रि पर भी ये बंदी रहेगी।

योगी सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि आज टीएल वासनी की जयंती है। सभी नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी। सभी अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले राजस्थान में भी महावीर की जयंती पर मांस की दुकानें बंद करने का आदेश जारी हुआ था।

बिजनौर में तेज रफ्तार गाड़ी ने बाइक को मारी टक्कर, 2 युवकों की मौत

चांद और सैफुल बाइक से अपने घर पुक्खा गांव, थाना रेहड जा रहे थे।
चांद और सैफुल बाइक से अपने घर पुक्खा गांव, थाना रेहड जा रहे थे।

बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात तेज रफ्तार अज्ञात गाड़ी ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसा अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के NH-74 पर जीक्रीवाला के पास हुआ।

दो युवक चांद और सैफुल बाइक से अपने घर पुक्खा गांव, थाना रेहड जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इनकी बाइक जीक्रीवाला के पास पहुंची, तभी एक तेज रफ्तार अज्ञात गाड़ी ने बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई।