• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 26 March 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:अयोध्या में सांड से टकराकर बस पलटी; सीएम योगी के शपथ ग्रहण से लौट रहे 17 भाजपा कार्यकर्ताओं की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश8 महीने पहले
अयोध्या में हादसे के बाद घायलों को एंबुलेंस से लेकर जाते हुए।

अयोध्या में शुक्रवार देर रात सांड से टकराकर एक तेज रफ्तार बस पलट गई। हादसे में बस में सवार 2 कॉन्स्टेबल और 17 भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी के लखनऊ में हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे। बस में कुल 29 लोग सवार थे।

ये हादसा अयोध्या के रुदौली हाइवे पर भेलसर चौकी पास हुआ। बस जैसे ही भेलसर के मखवापुर गांव के पास पहुंची। उससे पहले एक कार आवारा सांड के आ जाने से टकरा कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में सांड की मौत हो गई। तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार बस सड़क पर पड़े सांड से टकराकर पलट गई। जिसमें बैठे सभी लोग घायल हो गए। यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया। ग्रामीणों ने तत्काल घटना की जानकारी भेलसर चौकी पुलिस को दी। रात में ही डीएम नीतीश कुमार मौके पर पहुंच गए। सभी को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

सड़क दुर्घटना में ये लोग हुए घायल
सड़क दुर्घटना में जो लोग घायल हुए हैं उनमें आत्मा (46), पूर्णमासी (62), नंदकिशोर यादव (65), हरिशंकर सिंह (60), राजू चौधरी (45), शंभू शरण पटेल (50), मीरा सिंह (40), कुमारी चंचल (4), राजकुमार चौधरी (33) अमित चौधरी (35), पूनम भारती (32), गजेंद्र गुप्ता (50), गोपाल कुमार (45), राम सिंह साहनी (55), ज्ञानेंद्र सिंह उर्फ पिंटू (40), शंभू रावत (40), घुघुली थाने के हेड कॉन्स्टेबल मारकंडे प्रसाद (45), हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र राम (28) हैं। सभी घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल अयोध्या भेजा गया, फिर वहां से 9 एंबुलेंस से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां पर सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

ये घटनाएं भी पढ़िए...

गोरखपुर में कल से इन 4 शहरों के लिए फ्लाइट होगी शुरू, कानपुर, कोलकाता, बेंगलुरु जाना होगा आसान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानि रविवार को उड़ान योजना के तहत इंटर स्टेट फ्लाइट गोरखपुर से वाराणसी की सुबह 9 बजे वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। सरकार गोरखपुर से वाराणसी के लिए 12 फ्लाइट की व्यवस्था की है। बता दें कि यूपी सरकार केंद्र सरकार साथ मिलकर लगातार एविएशन क्षेत्र में विस्तार कर रही है।

गोरखपुर से क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत रविवार से वाराणसी और कानपुर के लिए सेवा शुरू होने जा रही है। विमानन कंपनी स्पाइस जेट को इसकी जिम्मेदारी मिली है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 27 मार्च से 29 अक्तूबर तक अपना समर शेड्यूल जारी कर दिया है। एक से दो दिन में इन उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। यह होगा शेड्यूल स्पाइस जेट की विमान संख्या (एसजी-2747) 27 मार्च से रोजाना कानपुर से गोरखपुर दोपहर 12.35 पर आएगी और यहां से 12.55 बजे कानपुर के लिए उड़ान भरेगी। वहीं विमान संख्या (एसजी-2949) 27 मार्च से रोजाना वाराणसी से गोरखपुर सुबह 9.35 बजे आएगी और 9.55 बजे गोरखपुर से वाराणसी के लिए उड़ान भरेगी। इन उड़ानों के साथ ही स्पाइस जेट ने कोलाकाता के लिए एक और सेवा शुरू की है। स्पाइस जेट की एसजी 362 रोजाना शाम सात बजे गोरखपुर आएगी और यहां से 7.30 बजे कोलकाता के लिए रवाना होगी। यात्रियों को राहत देते हुए अथॉरिटी ने बंगलूरू की बंद चल रही फ्लाइट को उड़ान की मंजूरी दे दी है। यह सेवा भी 27 मार्च से शुरू हो जाएगी।

अभी गोरखपुर से रोजाना 11 उड़ानें

गोरखपुर से अभी दिल्ली के लिए 5, मुंबई दो और कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ व प्रयागराज के लिए रोजाना एक-एक समेत कुल 11 विमान उड़ान भरते हैं। विमानन कंपनी स्पाइस जेट का 70 सीटर विमान गोरखपुर से रोजाना वाराणसी व कानपुर के लिए उड़ान भरेगा। इस सेवा के साथ ही 27 मार्च से गोरखपुर से उड़ानों की संख्या 15 हो जाएगी। मंजूरी के बाद अब कंपनी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

अब सहारनपुर-बरेली की बारी
वाराणसी व कानपुर के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद अगले चरण में बरेली व सहारनपुर को गोरखपुर से जोड़ा जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि इसके लिए भी तैयारी चल रही है।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें -

हाईकोर्ट का फैसला: जिला जज बनने के लिए 7 साल की लगातार वकालत जरूरी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला दिया है कि न्यायिक अधिकारी/जिला जज बनने के लिए 7 साल की लगातार वकालत जरूरी है। आवेदन की तारीख तक वकालत करना जरूरी है। हाईकोर्ट ने इसी के साथ लोक अभियोजक CBI के पद पर कार्यरत याची को यूपी हायर ज्यूडिशियल सर्विस के अंतिम परीक्षा में बैठने की अनुमति देने की मांग को ठुकरा दिया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला दिया है कि न्यायिक अधिकारी/जिला जज बनने के लिए 7 साल की लगातार वकालत जरूरी है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला दिया है कि न्यायिक अधिकारी/जिला जज बनने के लिए 7 साल की लगातार वकालत जरूरी है।

यह फैसला जस्टिस के जे ठाकर और जस्टिस अजय त्यागी की खंडपीठ ने याची बिंदु की याचिका पर दिया है। कोर्ट ने कहा कि 7 साल की लगातार वकालत की आवश्यकता संविधान के अनुच्छेद 233 (2) में निहित है। कोर्ट अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट के दीपक अग्रवाल केस में दिए गए निर्णय को आधार बनाया।

मामले के अनुसार याची बिंदु ने यूपी हायर ज्यूडिशियल सर्विस में जिला जज बनने के लिए आवेदन किया था। उसने इस परीक्षा में प्रारम्भिक परीक्षा पास कर ली थी। हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने यह पाया कि याची वर्तमान में लोक अभियोजन CBI के पद पर कार्यरत हैं। इससे पूर्व उसका अगस्त 2017 में ट्रेडमार्क एंड जीआई के परीक्षक के रूप में चयन हुआ था। कोर्ट ने पाया कि याची एडवोकेट्स एक्ट 1961 के तहत वकील नहीं रह गई थी। उसने अपना लाइसेंस भी सरेंडर कर दिया था।

शाहजहांपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार मौसेरे भाइयों को मारी टक्कर, मौत

शाहजहांपुर से बरेली जा रहे दो भाइयों की तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मौत हो गई। बाइक से दोनों भाई जमीन बेचने के बाद रुपए लेने के लिए जा रहे थे। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बाइक से गिरने के बाद काफी दूर तक रगड़ते चले गए। मृतकों के कपड़ों से शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी गई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शाहजहांपुर से बरेली जा रहे दो भाइयों की तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मौत हो गई।
शाहजहांपुर से बरेली जा रहे दो भाइयों की तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मौत हो गई।

थाना मदनापुर क्षेत्र के गांव सिमराखेड़ा निवासी अशोक कुमार की बरेली के फतेहपुर में जमीन है। कुछ दिन पहले अशोक ने जमीन बेच दी थी। बेटा अश्वनी कुमार अपने मौसेरे भाई रजत के साथ जमीन बिक्री के रुपए लेने के लिए बाइक से बरेली जा रहा था। जैसे ही दोनों कटरा थाना क्षेत्र के बहगुल नदी के पुल पर पहुंचे तो सामने से आ रहे ट्रक ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों बाइक से गिरने के बाद काफी दूर तक रगड़ते चले गए। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आधार कार्ड से मृतकों की पहचान की। सीओ तिलहर अरविंद कुमार ने बताया कि ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी है। जिसमें दो की मौत हो गई है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वाराणसी में प्रयागराज से तस्करी कर ले जा रहे मवेशियों से भरी कंटेनर में लगी आग

वाराणसी के राजातालाब थाने के सामने हाईवे पर मवेशियों से भरे कंटेनर में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक कंटेनर छोड़कर फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

राजातालाब थाने के सामने हाईवे पर मवेशियों से भरे कंटेनर में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक कंटेनर छोड़कर फरार हो गया।
राजातालाब थाने के सामने हाईवे पर मवेशियों से भरे कंटेनर में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक कंटेनर छोड़कर फरार हो गया।

पुलिस ने कंटेनर खोला और मवेशियों को बाहर निकाला। लेकिन धुंए से दम घुटने के कारण कुछ मवेशियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कंटेनर में 20 मवेशी भरे हुए थे। ग्रामीणों का कहना है कि कंटेनर में भरे मवेश प्रयागराज से तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।

झांसी में छेड़खानी पर कार्रवाई नहीं होने से परेशान दो बहनों ने खाया जहर

झांसी में छेड़खानी पर पुलिस कार्रवाई नहीं होने से दो बहनों ने जहर खा लिया। हालत बिगड़ता देख परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। पीड़ित बहनें मामले में तीन बार पुलिस से शिकायत कर चुकी थी। मगर पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की।

झांसी में छेड़खानी पर पुलिस कार्रवाई नहीं होने से दो बहनों ने जहर खा लिया। हालत बिगड़ता देख परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया।
झांसी में छेड़खानी पर पुलिस कार्रवाई नहीं होने से दो बहनों ने जहर खा लिया। हालत बिगड़ता देख परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया।

जिसके बाद बीते दिन आरोपी ने अपने साथियों के साथ घऱ में घुसकर दोनों बहनों के साथ मारपीट और छेड़खानी की। जिसके बाद बदनामी होने और पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से परेशान होकर दोनों ने आत्महत्या के करने का प्लान बनाया और जहर खा लिया।

बलिया में चचेरे भाई की डंडे से पीट-पीटकर हत्या, जमीन को लेकर दो परिवारों में चल रहा था विवाद

बलिया में जमीन विवाद को लेकर शनिवार को 2 परिवारों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान युवक ने अपने चचेरे भाई की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस आरोपी युवक की तलाश में जुटी है।

जमीन विवाद को लेकर शनिवार को 2 परिवारों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान युवक ने अपने चचेरे भाई की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी।
जमीन विवाद को लेकर शनिवार को 2 परिवारों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान युवक ने अपने चचेरे भाई की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के रामपुर चिट गांव निवासी गोलू गोंड (20) का जमीन को लेकर पट्टीदारों से विवाद चल रहा था। शनिवार की सुबह इसी को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। आरोप है कि धर्मेंद्र गोंड नाम के युवक ने लाठी-डंडों से चचेरे भाई गोलू पर हमला कर दिया। इस दौरान धर्मेंद्र ने पीट-पीटकर गोलू की हत्या कर दी।

एटा में दो पक्षों में पथराव, गोली लगने से एक गंभीर रूप से घायल

मारहरा थाना क्षेत्र के भुरगमा गांव में दो पक्षों के बीच पथराव और मारपीट हुई।
मारहरा थाना क्षेत्र के भुरगमा गांव में दो पक्षों के बीच पथराव और मारपीट हुई।

एटा जनपद के मारहरा थाना क्षेत्र के भुरगमा गांव में दो पक्षों के बीच जमकर बवाल और पथराव हुआ। साथ ही कई राउंड की फायरिंग भी हुई, जिसमें एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि शुक्रवार शाम गांव में लगे वार्षिक मेले में लोधी पक्ष और धोबी पक्ष में लाइट काटने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। जो आज सुबह खुनी संघर्ष में बदल गया। आरोप है कि धोबी पक्ष ने लोधी पक्ष के एक घर को घेर लिया और एक ही गली होने के कारण निकलने नहीं दिया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

बिजनौर में जमीन के विवाद में दबंगों ने पिता-पुत्रों को मारी गोली, पिता की मौत, दो बेटे घायल

कोतवाली शहर के स्वहेड़ी गांव की वारदात है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
कोतवाली शहर के स्वहेड़ी गांव की वारदात है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बिजनौर में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में शनिवार सुबह गोली चल गई। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। गोली लगने से पिता और दो बेटे घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल भेजा गया, जहां पिता की मौत हो गई। दो बेटे गंभीर रूप से घायल हैं।

पुलिस के अनुसार, कोतवाली शहर के स्वहेड़ी गांव की वारदात है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है। गोली लगने से राशन डीलर देवेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके दो बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को डॉक्टर ने हायर सेंटर रेफर किया है।

मुस्लिम युवक ने आंध्र प्रदेश में बैठकर संगीत सोम के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, मेरठ में हंगामा

संगीत सोम - फाइल फोटो
संगीत सोम - फाइल फोटो

भाजपा के फायर ब्रांड नेता और दो बार विधायक रहे संगीत सोम के खिलाफ मेरठ के युवक ने अमर्यादित टिप्पणी की है। यह युवक मुस्लिम समुदाय का बताया गया है जो आंध्रप्रदेश में रह रहा है। आधी रात को सरधना क्षेत्र के नाहली गांव में लोगों ने हंगामा कर नारेबाजी कर दी। सोम के समर्थन में ठाकुर बिरादरी के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया।

सरधना के नाहली गांव में शुक्रवार देर रात में सांप्रदायिक तनाव हो गया। फेसबुक पर पूर्व विधायक संगीत सोम के खिलाफ अभद्र, अमर्यादित अशोभनीय वीडियो बनाकर पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए नाहली गांव के लोग एकत्र हो गए। बताया गया है कि नाहली गांव का युवक अतिकुर्र आंध्र प्रदेश में रह रहा है। इसी युवक ने फेसबुक पर अमर्यादित भाषा में टिप्पणी की है। इसके अलावा एक अश्लील वीडियो भी अपलोड किया। उसमें संगीत सोम को गाली दी थी। यहां कुछ लोगों ने इकट्‌ठा होकर मुस्लिम लोगों के मोहल्ले में जाकर बाहर निकलने की धमकी दी।

मेरठ में शादी से एक महीने पहले युवती जेवर लेकर प्रेमी के साथ फरार

शुक्रवार रात परिजन लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और बताया कि उनकी बेटी गहने लेकर गायब हो गई। - प्रतीकात्मक फोटो
शुक्रवार रात परिजन लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और बताया कि उनकी बेटी गहने लेकर गायब हो गई। - प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ में 18 साल की लड़की घर से जेवर लेकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। परिजनों ने युवती को खूब तलाशा, लेकिन वह नहीं मिली। रात में परिजन युवती के प्रेमी के घर पहुंचे तो पता चला कि युवक के घर दो दिन से ताला लटका है। परिजनों ने युवती की बरामदगी के लिए लिसाड़ी गेट पुलिस से गुहार लगाई है। परिजनों ने बताया था कि एक महीने बाद युवती की शादी होनी थी।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन निवासी व्यक्ति कपड़े बेचने का काम करता है। उसकी 18 साल की लड़की लिसाड़ी रोड निवासी युवक से प्यार करती है। युवक की इन्वर्टर बैट्री की दुकान है। युवती इसी युवक से शादी करना चाहती थी, लेकिन पिता ने शादी करने से मना कर दिया। युवती का रिश्ता मेरठ के सरधना निवासी युवक से तय कर दिया। युवती को यह रिश्ता पसंद नही था। शुक्रवार रात परिजन लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और बताया कि उनकी बेटी गहने लेकर गायब हो गई।

खबरें और भी हैं...