• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 26 May 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें LIVE:वाराणसी में भाजपा सांसद मनोज तिवारी बोले- ओवैसी बदमाश है, प्रमाण सामने है, अदालत पर भरोसा रखिए

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
ज्ञानवापी मामले में बीते दिनों ओवैसी ने बयान दिया था। कहा था कि मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी। - Dainik Bhaskar
ज्ञानवापी मामले में बीते दिनों ओवैसी ने बयान दिया था। कहा था कि मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी।

ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में कहा था कि वह मस्जिद थी, मस्जिद है और मस्जिद ही रहेगी। अयोध्या के जैसा ज्ञानवापी मस्जिद के साथ नहीं होगा। इसे लेकर गुरुवार को भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भाषायी मर्यादा का ध्यान न रखते हुए वाराणसी में कहा कि वह बदमाश है... बदमाश है...।

मनोज तिवारी ने ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर कहा कि हमारे देश की एक परिपाटी रही है। जैसे कि हमने किसी से कुछ कहा कि हमने इतना बड़ा तीर मार लिया है तो सामने वाला कहता है कि प्रूफ क्या है। ऐसे में जहां प्रमाण सामने है वहां किसी को लड़ने की जरूरत नहीं है। अदालत पर भरोसा रखिए और फैसला आने दीजिए। अदालत का जो भी फैसला होगा उसका सभी सम्मान करें।

यूपी में खेलों का सौभाग्य जागने वाला है

यूपी सरकार के 2022-23 के बजट को लेकर मनोज तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में खेलों का सौभाग्य जागने वाला है। बनारस में एक इंटरनेशल स्टेडियम बनाने की तैयारी है। इसे लेकर यहां के खिलाड़ियों को खुश होना चाहिए। हमारे बनारस में डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम के अलावा अब अत्याधुनिक इंटरनेशनल स्टेडियम होगी, यह एक बड़ी बात है। शेष विस्तार से प्रतिक्रिया देने के लिए हमें यूपी सरकार के बजट का पूरा अध्ययन करना होगा।

सिगरा स्टेडियम में होगी आधुनिक सुविधाएं

सांसद मनोज तिवारी सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने आए थे। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह स्टेडियम भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस नजर आएगा। लगभग 400 करोड़ रुपए की लागत से यहां क्रिकेट और फुटबाल का मैदान अलग-अलग कर दिया जाएगा। इसके साथ ही इनडोर गेम्स की अत्याधुनिक सुविधाएं यहां अलग से विकसित की जाएंगी। मनोज तिवारी ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार जिस स्तर पर काम कर रही है, उसमें उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। इसका बेहतर परिणाम हमें आने वाले दिनों में बेहतर देखने को मिलेगा।

मेरठ में SSP ऑफिस के गेट पर युवती ने किया आत्मदाह का प्रयास, बोली- साहब प्रेमी से शादी करा दो

एसएसपी ऑफिस के सामने महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को पकड़ लिया।
एसएसपी ऑफिस के सामने महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को पकड़ लिया।

मेरठ में 29 साल की एक महिला ने गुरुवार को केमिकल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। एसएसपी ऑफिस के गेट पर महिला कपड़ों में छिपाकर केमिकल की बोतल ले गई। उस समय एसएसपी प्रभाकर चौधरी और एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव जन समस्याएं सुन रहे थे। केमिकल छिड़कते समय महिला से पुलिस ने बोतल छींनी। महिला को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया गया।

पति से हो चुका है तलाक
मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के नंगलाताशी निवासी महिला की शादी रोहटा थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। महिला का तलाक हो चुका है। दो साल पहले महिला की दोस्ती कंकरखेडा क्षेत्र के युवक से हुई। इस बीच शादी का झांसा देकर आरोपी युवक दुष्कर्म करने लगा। कुछ दिन पहले युवक ने महिला से शादी करने से इंकार कर दिया। पीड़िता ने कंकरखेड़ा थाने में शिकायत की। मगर, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस थाने में कार्रवाई न होने पर पीड़िता तारपीन का बोतल में लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंची।

प्रेमी से शादी करवा दो साहब
महिला ने बताया कि वह अपने प्रेमी के साथ रिलेशनशिप में रह रही थी। उसने एसएसपी से मिलकर उसी युवक से शादी करवाने की बात कही। कंकरखेड़ा पुलिस ने शिकायत पत्र के आधार पर कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पीड़िता को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें -

बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नकुल दुबे, प्रियंका गांधी की मौजूदगी में ली कांग्रेस की सदस्यता

कैबिनेट मंत्री रहे नकुल दुबे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस पार्टी सदस्यता ली।
कैबिनेट मंत्री रहे नकुल दुबे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस पार्टी सदस्यता ली।

बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नकुल दुबे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस पार्टी सदस्यता ली। नकुल दुबे साल 2007 से 2012 तक बसपा सरकार के दौरान नगर विकास मंत्री थे। वह लखनऊ के बीकेटी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत कर आए थे।

पिछले दिनों पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने की बात करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनको पार्टी से निकाल दिया था। उसके बाद से चर्चा थी नकुल दुबे बीजेपी में जाएंगे, लेकिन उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

कुछ दिनों पहले नकुल दुबे ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के प्रमुख चेहरे के तौर पर जाने जाने वाले नकुल दुबे ने भाईचारा कमेटियों का संयोजन कर मायावती को सत्ता दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

रामपुर में बर्थ सर्टिफिकेट केस में आजम की पेशी, बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ MP-MLA कोर्ट पहुंचे

जमानत मिलने के बाद रामपुर MP-MLA कोर्ट में दूसरी बार पेश हुए आजम खान।
जमानत मिलने के बाद रामपुर MP-MLA कोर्ट में दूसरी बार पेश हुए आजम खान।

रामपुर में आज शहर विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पेशी के लिए MP-MLA कोर्ट पहुंचे। दोनों के खिलाफ कोर्ट में 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले में गवाही होनी है। आजम खान जेल से छूटने के बाद एक बार पेशी पर हाजिर हो चुके हैं। उनके साथ उनके बेटे भी हाजिर हुए थे। आजम पर 89 मुकदमे विभिन्न मामलों में दर्ज हैं। जन्म प्रमाण पत्र मामले में भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी वादी हैं।

कम ऐज दिखाकर चुनाव लड़ने का आरोप
MP-MLA कोर्ट में आजम खान के खिलाफ कई मामलों के साथ 2 जन्म प्रमाण पत्र मामला भी विचाराधीन है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने वर्ष 2019 में थाना गंज में 2 जन्म प्रमाण पत्र होने की शिकायत करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था। इस मामले में आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को आरोपी बनाया गया था।

औरैया में हाईवे पर पलटी डबल डेकर बस, हादसे में 15 यात्री घायल; बलरामपुर से राजकोट जा रही थी

दुर्घटनाग्रस्त बस (फाइल फोटो)।
दुर्घटनाग्रस्त बस (फाइल फोटो)।

औरैया के ऐरवाकटरा थाना क्षेत्र के पास लखनऊ-आगरा हाईवे पर एक डबल डेकर बस पलट गई। हादसे में 15 से ज्यादा सवारियां घायल हो गईं। चीख-पुकार सुनकर मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

हादसा गुरुवार को हुआ। राप्ती ट्रेवल्स की डबल डेकर बस बलरामपुर और बहराइच से 100 यात्रियों को लेकर रोजकोट (गुजरात) जा रही थी। लखनऊ-आगरा हाईवे पर औरैया के उमरैन के पास बस अनियंत्रित होकर खड्डे में जा गिरी। बस में सवार 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

लखनऊ-आगरा हाईवे पर औरैया के उमरैन के पास बस अनियंत्रित होकर खड्डे में जा गिरी।
लखनऊ-आगरा हाईवे पर औरैया के उमरैन के पास बस अनियंत्रित होकर खड्डे में जा गिरी।

जानकारी होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना देने के साथ बचाव कार्य में जुट गए। इसी बीच थाना इंचार्ज राम सहाय पटेल पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने एम्बुलेंस से गंभीर घायल को रिम्स सैफई, जबकि मामूली रूप से घायल यात्रियों को सौरिख अस्पताल के भिजवाया।

ये सवारियां हुईं घायल

बस पलटने से सुनील (28), नीरज यादव (25), विजय (20), बबलू (20), चन्द्रमण सिंह (46), ओमकार सिंह (17), अंकित (16), रोहन कुमार (14), राहुल (22), चन्द्रभान यादव (45), माया शर्मा (30), अनवर अली (28), दिनेश (24) व सुनील (25) सहित एक अन्य घायल हो गए।

लखीमपुर खीरी में करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत, फसल देखने गए थे दोनों

खेत में गिरे तार की जानकारी न होने पर पिता करंट की चपेट में आ गया था। पिता को बचाने पहुंचा बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था।
खेत में गिरे तार की जानकारी न होने पर पिता करंट की चपेट में आ गया था। पिता को बचाने पहुंचा बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था।

लखीमपुर खीरी के सम्पूर्णानगर थाना क्षेत्र गुरुवार सुबह करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। दोनों फसल देखने के लिए खेत गए हुए थे। खेत में 440 वोल्ट के तार की चपेट में आ गए। परिवार में एक साथ दो शव देखकर कोहराम मच गया।

जिले के गांव गदनिया में ओम प्रकाश शुक्ला बेटे दीप शुक्ला के साथ सुबह खेत देखने के लिए गए हुए थे। रात में किसी कारण से खेतों के ऊपर निकली 440 वोल्ट की लाइन का तार टूट कर गिरा हुआ था। इसकी जानकारी पिता-पुत्र को नहीं थी। खेत में टहलते समय ओम प्रकाश करंट की चपेट में आ गए। पिता को बचाने पहुंचे दीप भी शिकार हो गए। हादसे में ओम प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दीप गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे गांववालों को लगा कि शायद दीप शुक्ला की सांसे चल रही हैं, इसीलिए गांववालों ने उसको मिट्टी में दबाकर बचाने का भरपूर प्रयास किया। सूचना पर डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। यहां पढ़ें पूरी खबर...

बदायूं में पिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मनपसंद से बेटी कर रही थी शादी; बाराती फरार

बेटी अपनी पसंद के लड़के से शादी कर रही थी। पिता ने इससे नाराजगी जताई थी।
बेटी अपनी पसंद के लड़के से शादी कर रही थी। पिता ने इससे नाराजगी जताई थी।

जिले के बिसौली में बेटी के मनपसंद शादी करने से नाराज पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। आत्महत्या की जानकारी मिलते ही खुशियों की जगह मातम पसर गया। मृतक अपने पीछे 5 बच्चे छोड़ गया है। इस घटना के बाद बिना दुल्हन विदा कराए ही वर पक्ष फरार हो गए।

खेत में जाकर की आत्महत्या

बीते बुधवार की रात गांव धर्मपुर में वर पक्ष की तरफ से गांव वललिया से बारात बिसौली गांव में पहुंची थी। किसी अनहोनी के चलते लड़की के पिता को परिवार वाले बुधवार सुबह से ही घेर कर बैठे थे। रात के सारे कार्यक्रम बेहद शांतिपूर्वक संपन्न हो गए, लेकिन फेरों के समय उसने शौचालय जाने के बहाने से खेत में जाकर फांसी लगा ली। काफी देर होने पर जब वह वापस नहीं आता तो जैसे ही शव को घर लाया गया तो डरे सहमे दूल्हे ने बारातियों के साथ वहां से खिसकने में भलाई समझी।

थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक मामले की सूचना नहीं मिली है। यदि कोई सूचना मिलती है तो पुलिस बल को भेजा जाएगा। यहां पढ़ें पूरी खबर...

चंदौली में हाईवे किनारे सो रहे मजदूरों को वाहन ने रौंदा, 1 की मौत; 8 गंभीर

तीन मजदूरों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि पांच को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।
तीन मजदूरों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि पांच को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

चंदौली के सदर कोतवाली क्षेत्र के कटसिला गांव के पास गुरुवार सुबह हाईवे किनारे सो रहे मजदूरों को एक मालवाहक वाहन ने रौंद दिया। इससे मौके पर ही एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं, आठ घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखते हुए पांच मजदूरों को वाराणसी के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया।

तीन मजदूरों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि NH पर पुल निर्माण में लगे मजदूरों को ठेकेदार ने हाईवे किनारे ही रात में सुला दिया था, जिसके चलते हादसा हुआ। हालांकि चालक वाहन लेकर मौके से भाग निकला। हादसे में फिरोजाबाद के बल्लीपुर के रहने वाले विपिन कुमार (30 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। पूरी खबर यहां पढ़ें...

आगरा में पान मसाला की 19 फर्मों पर रातभर छापेमारी, आज भी होगी कार्रवाई

छापेमारी की कार्रवाई आज भी देर शाम तक चलने की उम्मीद है।
छापेमारी की कार्रवाई आज भी देर शाम तक चलने की उम्मीद है।

आगरा में पान मसाला और गुटखा की 19 फर्मों के 26 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई बुधवार की रातभर चली। वाणिज्यकर विभाग ने बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे फर्मों से कच्चा माल खरीद कर टैक्स चोरी की शिकायत पर छापेमारी की है। छापेमारी में छोटी फर्मों ने 22 लाख रुपए की कर चोरी स्वीकार की है। इसके अलावा बड़ी फर्मों पर गुरुवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी।

बुधवार को वाणिज्यकर के साथ सेंट्रल जीएसटी की टीम ने प्रमुख रूप से सरीन एंड सरीन, जीत इंडिया प्रा. लिमिटेड, आरएन फ्रेगरेंस, सरीन फ्रेगरेंस फर्म के कई ठिकानों पर छापे मारे। इनके कारोबारी लिंक के आधार पर एक दर्जन अन्य छोटी-छोटी फर्मों पर भी यह कार्रवाई की गई। कार्रवाई वाणिज्य कर विभाग के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन एके सिंह के निर्देशन में हुई। इसमें आगरा के साथ आसपास के जिलों के करीब 70 अधिकारी और कर्मचारियों के साथ पुलिसकर्मी भी साथ थे। सूत्रों के अनुसार, बुधवार देर रात तक कई छोटी फर्मों ने 22 लाख रुपए की कर चोरी को स्वीकार कर ली गई। टीमों को उम्मीद है कि बड़ी फर्मों के यहां से भी बड़ी कर चोरी पकड़ में आ सकती है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कानपुर में पान मसाला की फर्मों पर छापा, बड़ी प्रॉपर्टी में निवेश का हुआ खुलासा

सिविल लाइंस निवासी सर पान मसाला के मालिक के यहां डीजीजीआई लखनऊ की टीम ने देर रात तक कागजातों की जांच पड़ताल की।
सिविल लाइंस निवासी सर पान मसाला के मालिक के यहां डीजीजीआई लखनऊ की टीम ने देर रात तक कागजातों की जांच पड़ताल की।

सर पान मसाला के कारोबारी ने प्रॉपटी में भी काफी निवेश किया है। यह खुलासा डीजीजीआई यानी गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम की छापेमारी के दौरान हुआ है। बताया जा रहा है कि पान मसाला संचालक ने कई शहरों में प्रॉपटीज में भी इन्वेस्ट कर रखा था। टीम ने उसके आवास, फैक्ट्री और गोदाम से कई दस्तावेज जब्त किए हैं। कार्रवाई के दौरान टीम ने सुपारी की आपूर्ति की सप्लाई करने वाले दो कारोबारियों से भी पूछताछ की। वहां भी कुछ दस्तावेजों का मिलान किया गया और कागजात जब्त किए गए। इसके अलावा टीम ने 555 ब्रांड पान मसाला कारोबारी के यहां भी कार्रवाई की। देर रात तक टीम की कार्रवाई और छानबीन जारी थी। इस वजह से शहर के पान मसाला कारोबारी दहशत में हैं।

बता दें कि सिविल लाइंस निवासी सर पान मसाला के मालिक ओमप्रकाश डालमिया के यहां डीजीजीआई लखनऊ की टीम बुधवार दोपहर पहुंची। इसी समय शहर में कई अन्य जगहों पर भी टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। इसमें स्वरूप नगर स्थित उनके कार्यालय, नयागंज स्थित उनके गोदाम में भी छापेमारी हुई। इसके अलावा, उन्हें माल सप्लाई करने वाले नयागंज में ही दो अन्य कारोबारियों के यहां भी कार्रवाई की गई। पूरी खबर यहां पढ़ें...

ज्ञानवापी मामले की सुनवाई आज जिला जज की कोर्ट में

वाराणसी के मां शृंगार गौरी-ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई गुरुवार को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की कोर्ट में होगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के प्रार्थना पत्र पर कोर्ट यह तय करेगी कि मां शृंगार गौरी से संबंधित मुकदमा सुनने लायक है या नहीं। इस मसले पर कोर्ट का आदेश मुकदमे की आगे की सुनवाई की रूपरेखा तय करेगा। संभावना यह भी जताई जा रही है कि ज्ञानवापी परिसर की एडवोकेट कमिश्नर की सर्वे रिपोर्ट पर पक्षकार आपत्ति भी दाखिल कर सकते हैं। अपडेट्स यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...