• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 26 November 2021 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की आज की बड़ी खबरें:मोरारी बापू ने अयोध्या में रामलला का दर्शन किया, 27 नवंबर को रामकथा का शुभारंभ करेंगे

उत्तर प्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संत मोरारी बापू शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला का दर्शन किया। - Dainik Bhaskar
संत मोरारी बापू शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला का दर्शन किया।

संत मोरारी बापू शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला का दर्शन किया। उसके बाद रामायणम आश्रम में गए। यहां समाधि स्थली पर पूजा की। उसके बाद आश्रम की अध्यक्ष व रामकथा की व्याख्याता मंदाकिनी रामकिंकर से मुलाकात की। मोरारी बापू 27 नवंबर को शाम चार बजे श्रीराम कथा की शुरुआत अयोध्या के कारसेवक पुरम से करेंगे। पांच दिसंबर को नंदीग्राम में उनकी रामकथा का समापन होगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

फर्रुखाबाद में युवक ने की आत्महत्या

परिजनों का आरोप है कि नखास चौकी का सिपाही शोभित युवक को परेशान कर रहा था।
परिजनों का आरोप है कि नखास चौकी का सिपाही शोभित युवक को परेशान कर रहा था।

फर्रुखाबाद के कछियाना कादरी इलाके में एक युवक ने पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर शुक्रवार शाम फांसी लगा ली। परिजनों ने बताया कि वह कमेटी में लोगों से पैसे लगवाने का काम करता था। जिसके चलते उस पर 52 हजार रुपए उधार थे। जिसकी पुलिस में शिकायत मिलने पर शिकायतकर्ता और युवक के बीच थाने में समझौता पत्र बनवाया गया था। मृतक के परिजनों की ओर से कहा गया था कि 25 जनवरी तक पैसे दे दिए जाएंगे। फिर भी नखास चौकी का सिपाही शोभित युवक को परेशान कर रहा था। जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली है। यहां पढ़ें पूरी खबर

हमीरपुर में ओवरलोड डंपर ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा

बांदा जनपद के जसपुरा थानाक्षेत्र के बरेहटा गांव के पिता-पुत्र की थाना सिसोलर के गढ़ा गांव में मौरंग से भरे ओवर लोड डंपर की चपेट में आने से मौत हो गई।
बांदा जनपद के जसपुरा थानाक्षेत्र के बरेहटा गांव के पिता-पुत्र की थाना सिसोलर के गढ़ा गांव में मौरंग से भरे ओवर लोड डंपर की चपेट में आने से मौत हो गई।

बांदा जनपद के जसपुरा थानाक्षेत्र के बरेहटा गांव के पिता-पुत्र की थाना सिसोलर के गढ़ा गांव में मौरंग से भरे ओवर लोड डंपर की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। मृतक के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर घटना स्थल पर जमा हैं।

बरेहटा गांव निवासी मुन्नीलाल (56) अपने पुत्र गयादीन (25) के साथ अपने गांव से सिसोलर की ओर बाइक से आ रहा था। तभी सिसोलर थानाक्षेत्र के गढ़ा गांव के निकट मौरंग से भरे ओवर लोड डंपर की चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। एक साथ दो लोगों की मौत की सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। मृतकों के घर सूचना पहुंची तो उनके परिवार के तमाम लोग आ गए। यहां पढ़ें पूरी खबर

रामपुर में एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

एंटी करप्शन टीम आरोपी दरोगा को लेकर कोतवाली सिविल लाइन कोतवाली पहुंची है।
एंटी करप्शन टीम आरोपी दरोगा को लेकर कोतवाली सिविल लाइन कोतवाली पहुंची है।

रामपुर के स्वार थाने में तैनात दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार किया है। दरोगा शोकेंद्र कुमार ने उत्पीड़न के मामले में पीड़िता से 164 के बयान दर्ज कराने के लिए 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। सूचना पर पहुंची मुरादाबाद एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को रिश्वत लेते पकड़ लिया।

आरोपी दरोगा शोकेंद्र सिंघ ने एंटी करप्शन टीम मुरादाबाद से अभद्रता की। इस पर एंटी करप्शन टीम ने हलका बल प्रयोग करते हुए उसे हिरासत में ले लिया। एंटी करप्शन टीम आरोपी दरोगा को लेकर कोतवाली सिविल लाइन कोतवाली पहुंची है। आरोपी दरोगा से पूछताछ चल रही है।

दुर्ग एक्सप्रेस में आग लगने से आगरा-दिल्ली रेल लाइन पर 10 ट्रेनें ​​​​​​हुई खड़ी, यात्री परेशान

शुक्रवार दोपहर दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस की 4 बोगियों में आग लग गई।
शुक्रवार दोपहर दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस की 4 बोगियों में आग लग गई।

मुरैना के हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस की 4 बोगियों में आग लग गई। आग लगने से ट्रेन में अफरा तफरी मच गई। सभी यात्रियों ने भागकर अपनी जान बचाई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन वैष्णों देवी से लौट रही थी। घटना में जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। उधर, दुर्ग उधमपुर एक्सप्रेस में आग लगने से रेल सेवा पर असर पड़ा है। आगरा-दिल्ली रेल लाइन पर 10 ट्रेनें खड़ी हैं। इसके चलते यात्री परेशान हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा में चेकिंग के लिए रोका तो बदमाशों ने चौकी इंचार्ज को मारी गोली

ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने चेकिंग के लिए रोकने पर चौकी इंचार्ज को गाेली मार दी।
ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने चेकिंग के लिए रोकने पर चौकी इंचार्ज को गाेली मार दी।

ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को बदमाशों ने चेकिंग के लिए रोकने पर चौकी इंचार्ज को दिनदहाड़े गाेली मार दी। पैर में गोली लगने से चौकी इंचार्ज गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बदमाश मौके से फरार हो गए। घटना दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर की है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

कौशांबी में ईंट से कूचकर युवक की हत्या

कौशांबी के चरवा थाना क्षेत्र के कोइलहा गांव के एक युवक की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई।
कौशांबी के चरवा थाना क्षेत्र के कोइलहा गांव के एक युवक की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई।

कौशांबी के चरवा थाना क्षेत्र के कोइलहा गांव के एक युवक की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई। बेटे को बचाने आए पिता पर भी आरोपी ने जानलेवा हमला कर उसे जख्मी कर दिया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर हत्या के आरोपी की तलाश में जुट गई है।

कोइलहा गांव के रहने वाले मंगल (18) और पिता कमलेश घर में सुबह घायल हालत में मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को हॉस्पिटल ले गई। जहां डॉक्टर ने मंगल को मृत घोषित कर दिया। वहीं, कमलेश में भर्ती किया गया है। कमलेश ने बताया कि उसका पड़ोसी रिश्तेदार बहोरे रात में अपने घर से झगड़ा कर मेरे यहां आया था। इसके बाद मंगल को लेकर घर गया।

रात में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। शोर सुनकर पहुंचा तो बहोरे मेरे बेटे मंगल को ईंट से मार रहा था। कमलेश ने बताया कि बेटे को बचाते समय बहोरे ने उसकी भी पिटाई कर दी। एसपी राधेश्याम विश्वकर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी बहोरे फरार है। जल्द उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

बरेली में पत्नी की हत्या कर पति पहुंचा थाने

हत्या की घटना भमोरा के सरदार नगर की है।
हत्या की घटना भमोरा के सरदार नगर की है।

बरेली में शुक्रवार सुबह पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद थाने पहुंच गया। पुलिसवालों से बोला कि खाना बनाने को लेकर पत्नी झगड़ा करती थी। इसीलिए मार डाला। घटना भमोरा के सरदार नगर की है।

पुलिस के अनुसार, सरदार नगर निवासी संदीप शर्मा सुबह खाने बनाने को लेकर पत्नी से विवाद हो गया। गुस्से में संदीप ने तमंचे से गोली मारकर पत्नी प्रेमलता उर्फ नेहा शर्मा की हत्या कर दी। थाने पहुंचे हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से तमंचा भी बरामद हुआ।

जालौन में पत्नी की हत्या कर पति ने लगाई फांसी

जालौन के कदौरा क्षेत्र स्थित सिद्धार्थ नगर मोहल्ले में पत्नी की हत्या कर पति ने किया सुसाइड। -प्रतीकात्मक फोटो
जालौन के कदौरा क्षेत्र स्थित सिद्धार्थ नगर मोहल्ले में पत्नी की हत्या कर पति ने किया सुसाइड। -प्रतीकात्मक फोटो

जालौन में गुरुवार देर रात झगड़े के बाद पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब मासूम बच्ची रोते हुए कमरे से बाहर आई तो परिजनों को घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुलिस के अनुसार, कदौरा के सिद्धार्थ नगर मोहल्ला निवासी उदयवीर का पत्नी सीमा (30) से आए दिन लड़ाई होती थी। विवाद में ही उदयवीर ने रस्सी से गला घोंटकर पत्नी सीमा की हत्या कर दी। इसके बाद खुद कमरे में फांसी लगा ली। मौके पर पहुंचे एएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों के बीच रात में झगड़ा हुआ था। मृतक उदयवीर की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसका इलाज कानपुर से चल रहा था। यहां पढ़ें पूरी खबर...

ललितपुर में यात्रियों से भरी रोडवेज बस पलटी, 1 की मौत; 20 घायल

मड़ावरा-ललितपुर मार्ग पर पलटी बस।
मड़ावरा-ललितपुर मार्ग पर पलटी बस।

ललितपुर जिले में मड़ावरा-ललितपुर मार्ग पर शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे जानवर को बचाने में एक रोडवेज बस पलट गई। हादसे में एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक घायल हुए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

मदनपुर कस्बे से बस करीब 35 यात्रियों को लेकर झांसी के लिए रवाना हुई थी। एसओ अमर बहादुर ने बताया कि यात्री उम्मेदी अहिरवार ​​​​​निवासी ​​पिपरट, थाना मदनपुर, ललितपुर की हादसे में मौत हुई है। घायलों में भी सभी ललितपुर के रहने वाले हैं। इसमें मड़ावरा निवासी विनोद (48), अशोक पाल (35), रजौला निवासी भोले (49), मानवती (25), बहादुरपुर निवासी खिलान (60), भगवती (55), मदनपुर निवासी अनिल (29), पिसनारी निवासी जितेंद्र (30), सौरई निवासी जमुना प्रसाद (42), गढोली खुर्द निवासी अरविंद (23), पहार सिंह (20), बहादुरपुर निवासी देव (6) घायल हुए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...