• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 29 July 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj MeerutUttar Pradesh Big Breaking News Updates। 29 July 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:UP में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा VAT, CM योगी ने दिया 1.50 लाख करोड़ के रेवेन्यू का टारगेट

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
शुक्रवार की शाम अपने सरकारी आवास पर सीएम योगी ने GST के अधिकारियों के साथ बैठक की।

सीएम योगी ने शुक्रवार की शाम सरकारी आवास पर राज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम ने कहा कि यूपी में पेट्रोल-डीजल पर नहीं VAT नहीं बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही GST की चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिया।

इस बैठक में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद थे। सीएम ने बारी-बारी से सभी जोन कमिश्नरों से उनके प्रभार वाले जोन में GST में व्यापारियों की पंजीयन स्थिति, GSTऔर वैट संग्रह की जानकारी भी ली। साथ ही राजस्व संग्रह को बढ़ाने के लिए निर्देश दिए।

"यूपी में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा वैट"
सीएम ने कहा कि व्यापक जनहित का ध्यान रखते हुए हमने प्रदेश में वैट की दर में बढ़ोतरी अथवा अन्य कोई नया कर नहीं लगाया है। आज पेट्रोल/डीजल पर सबसे कम वैट की दर उत्तर प्रदेश में है। आगे भी में भी वैट में कोई बढ़ोतरी नहीं होगा। इसका ध्यान रखते हुए जोन वार पोटेंशियल के अनुसार, राजस्व संग्रह बढ़ाने का प्रयास किया जाए।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

अयोध्या में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 3 श्रद्धालुओं की मौत, 23 घायल

अयोध्या में शुक्रवार देर शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकराकर पलट गई। हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।
अयोध्या में शुक्रवार देर शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकराकर पलट गई। हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

अयोध्या में शुक्रवार देर शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकराकर पलट गई। हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।जबकि 23 श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों में 5 की हालत नाजुक बताई जा रही है। ट्रैक्टर-ट्रॉली कुल 26 श्रद्धालु सवार थे।

खड़बड़िया चौराहे के पास हुआ हादसा

घटना पढ़ें पूरी खबर

UP में बनेगा परशुराम तीर्थ सर्किट, नैमिषारण्य से बाबा नीम करौली धाम तक 5 तीर्थस्थलों को जोड़ा जाएगा

योगी सरकार प्रदेश में परशुराम तीर्थ सर्किट बनाने जा रही है। इससे 6 जिलों के पांच तीर्थस्थलों को जोड़ा जाएगा। परशुराम तीर्थ सर्किट का निर्माण राज्य का पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा।
योगी सरकार प्रदेश में परशुराम तीर्थ सर्किट बनाने जा रही है। इससे 6 जिलों के पांच तीर्थस्थलों को जोड़ा जाएगा। परशुराम तीर्थ सर्किट का निर्माण राज्य का पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा।

योगी सरकार प्रदेश में परशुराम तीर्थ सर्किट बनाने जा रही है। इससे 6 जिलों के पांच तीर्थस्थलों को जोड़ा जाएगा। परशुराम तीर्थ सर्किट का निर्माण राज्य का पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा। यह सर्किट हिंदुओं के आस्था के प्रमुख केंद्र नैमिष धाम, महर्षि दधीचि स्थल मिश्रिख, गोला गोकर्णनाथ, गोमती उद्गम, पूर्णागिरी मां के मंदिर के बॉर्डर से बाबा नीम करौली धाम और जलालाबाद परशुराम की जन्मस्थली को जोड़ेगा।

इस सर्किट की लंबाई 500 किलोमीटर से ज्यादा है। इस कॉरिडोर के लिए टेंडर भी हो गया है।

धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
नैमिषारण्य धाम से बाबा नीम करौली धाम तक परशुराम तीर्थ सर्किट बनेगा। इस सर्किट में आने वाले धार्मिक स्थलों का विकास भी यूपी सरकार करवाएगी। इससे धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। पढ़ें पूरी खबर...

बांदा में इनोवा और तेज रफ्तार कार की टक्कर, 6 लोगों की मौत; 7 घायल

बांदा में तेज रफ्तार इनोवा और ऑटो की आमने -सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। 7 गंभीर रूप से घायल हैं।
बांदा में तेज रफ्तार इनोवा और ऑटो की आमने -सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। 7 गंभीर रूप से घायल हैं।

बांदा में तेज रफ्तार इनोवा और ऑटो की आमने -सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। 7 गंभीर रूप से घायल हैं। हादसा गिरवा थाने में हुआ। टक्कर इतनी तेज थी कि शव सड़क पर दूर तक बिखर गए। मृतकों में ज्यादातर ऑटो सवार थे। टक्कर में ऑटो का अगला हिस्सा पिचक गया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जमीन के विवाद में बाप ने बेटे को गोली मारी, बेचने का विरोध करने पर हत्या की कोशिश

मेरठ में शुक्रवार सुबह जमीन के विवाद में पिता ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से बेटे को गोली मार दी। बेटे ने पिता से जमीन बेचने के लिए मना किया था।
मेरठ में शुक्रवार सुबह जमीन के विवाद में पिता ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से बेटे को गोली मार दी। बेटे ने पिता से जमीन बेचने के लिए मना किया था।

मेरठ में शुक्रवार सुबह जमीन के विवाद में पिता ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से बेटे को गोली मार दी। बेटे ने पिता से जमीन बेचने के लिए मना किया था। इसी को लेकर गुस्से में पिता ने सिर में गोली मार दी। खून से लथपथ युवक कमरे में जाकर छिप गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने आरोपी पिता को अरेस्ट कर लिया है।

परतापुर के भूड़बराल गांव के महकार सिंह के दो बेटे नीरज और प्रदीप उर्फ संजीव हैं। दोनों अपने पिता से अलग रहते हैं। शुक्रवार सुबह महकार सिंह एक प्रॉपर्टी डीलर के साथ मिलकर गांव के पास अपनी जमीन को नाप रहा था। बेचने की बात कर रहा था। महकार सिंह के छोटे बेटे प्रदीप उर्फ संजीव ने पिता से कहा कि हम अभी जमीन नहीं बेच रहे। इसी को लेकर पिता आक्रोशित हो गया और घर में रखी अपनी लाइसेंसी बंदूक से अपने छोटे बेटे प्रदीप पर गोली चला दी। पढ़ें पूरी खबर...

सुल्तानपुर में सनकी ने अधेड़ को पीट-पीटकर मार डाला

सुल्तानपुर में सनकी युवक ने अधेड़ की पटरे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस रिस्पांस टीम के सिपाही ने हत्यारोपी की जान बचाई।

कुड़वार थाना क्षेत्र के गंजेहड़ी के रहने वाले जमाल (45) शुक्रवार को भदहरा बाजार चाय पीने जा रहे थे। बाजार से 100 मीटर पहले वो पहुंचे थे कि शिव दयाल मिश्र का पुरवा निवासी अरविंद (25) सड़क किनारे कबाड़ बीन रहा था। जमाल ने अरविंद को कबाड़ बीनने से मना किया। इसी बात से गुस्साए अरविंद ने जमाल पर पटरे से हमला कर दिया। पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। गांव वालों का कहना है कि हत्यारोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं है। SP सोमेन वर्मा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। पढ़ें पूरी खबर...

यूपी में 13 IAS, 20 PCS अफसरों के ट्रांसफर

यूपी सरकार ने 13 IAS, 20 PCS अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। शुक्रवार देर रात किए गए ट्रांसफर में वाराणसी, फतेहपुर, उन्नाव और कुशीनगर समेत पांच जिलों के डीएम बदले गए है। वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा को प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया है। आयुक्त प्रयागराज मंडल संजय गोयल को आयुक्त झांसी मंडल की तैनाती दी गई है।

एस राज लिंगम को जिलाधिकारी कुशीनगर से वाराणसी का जिलाधिकारी बनाया गया है। उपनिदेशक बाल विकास पुष्टाहार लखनऊ में तैनात पूजा अग्निहोत्री को उप निदेशक पर्यटन निदेशालय लखनऊ की शाखा में तैनात किया गया है। यूपी में 13 IAS, 20 PCS अफसरों के ट्रांसफर की पढ़ें पूरी खबर...

रायबरेली में BJP नेत्री की गाड़ी पर हमला, 2017 में सदर से लड़ा था विधानसभा चुनाव

भाजपा नेत्री अनीता ने शहर के कोतवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोतवाल राघवन को फोन लगाया पर उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया।
भाजपा नेत्री अनीता ने शहर के कोतवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोतवाल राघवन को फोन लगाया पर उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया।

रायबरेली से पूर्व भाजपा प्रत्याशी अनीता श्रीवास्तव की गाड़ी पर कल देर रात फायरिंग का मामला सामने आया है। जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त अनीता सरकारी अस्पताल के अंदर थी। इस हमले में भाजपा नेत्री की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है। भाजपा नेत्री ने अज्ञात बाइक सवार तीन युवकों पर हमले का आरोप लगाया है।

इंदिरा नगर की रहने वाली अनीता श्रीवास्तव ने 2017 में सदर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। अनीता ने बताया, " जिस वक्त मेरी गाड़ी पर हमला हुआ उस वक्त में सरकारी अस्पताल की सीढ़ियों से नीचे उतर रही थी। मैंने तुरंत शहर कोतवाल राघवन को फोन लगाया पर उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया। कई बार मेरा कॉल कट कर दिया।"

उन्होंने कहा क्या प्रशासन मेरी हत्या करवाना चाहता है ? मुझ पर पहले भी कई बार हमले हो चुके है। पुलिस के आला अफसर सुरक्षा देकर सुरक्षा वापस ले लेते हैं। पढ़ें पूरी खबर...

भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से, CM योगी और UP के सभी कैबिनेट मंत्री होंगे शामिल

चित्रकूट के बिंदीराम होटल में आज से भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर होने जा रहा है। ये कार्यक्रम 31 जुलाई तक चलेगा। इस शिविर में पार्टी मिशन-2024 की तैयारियों पर मंथन करेगी। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष, यूपी के सभी केंद्रीय मंत्री और सांसद के साथ ही प्रदेश के पदाधिकारियों को बुलाया गया है।

इसके अलावा सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम के साथ ही कैबिनेट मंत्रियों को बुलाया गया है। खास बात ये है कि इसमें राज्य मंत्रियों को नहीं बुलाया गया है।

बैठक में सभी 6 क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ ही सभी जिलाध्यक्षों और संयोजकों को भी बुलाया गया है। सूत्रों की मानें तो बैठक का मेन एजेंडा गैर यादव OBC-गैर जाटव दलित होगा। भाजपा इस बात पर मंथन करेगी कि इन जातियों को भाजपा से जोड़ने के लिए कौन सी रणनीति अपनाई जाए। इसको लेकर कार्यकर्ताओं से भी सुझाव मांगे जाएंगे। पढ़ें पूरी खबर...

अलीगढ़ में रोडवेज बस खाई में गिरी, हादसे में एक महिला की मौत; 2 दर्जन सवारियां घायल

अलीगढ़ के एलाना मीट फैक्ट्री के पास आनन्द विहार से फर्रुखाबाद जा रही रोड़वेज बस गुरुवर देर रात खाई में पलट गई। हादसे के बाद बस में बैठी सवारियों में चीख पुकार मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस व रेस्क्यू टीम ने घायलों को बस से बाहर निकाल। उसके बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। महिला के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। वहीं, हादसे के बाद एसपी सिटी व एसीएम प्रथम ने घायलों से दुर्घटना की जानकारी ली।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात्रि फर्रुखाबाद डिपो की बस आनन्द विहार से चली थी। इसमें चालक, परिचालक व 39 सवारियां थीं। बस देर रात्रि अलीगढ़ के रोरावर थाना इलाके में एलाना मीट फैक्ट्री के पास हाइवे पर पहुंची थी। तभी अनियंत्रित होकर हाइवे से नीचे पलट गई। दुर्घटना के बाद बस में चीख पुकार मच गई। शोर शराबा सुनकर राहगीर एकत्र हो गए। कंट्रोल रूम की सूचना पर इलाका पुलिस के साथ रेस्क्यू टीम भी पहुंच गई। घायलों को बस से निकाला गया और जिला अस्पताल भिजवाया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...