• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 29 September 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:प्रयागराज में सीता स्वयंवर में हर्ष फायरिंग, हवा में 3 राउंड चलाई गोली

उत्तर प्रदेश4 महीने पहले
यह फोटो हर्ष फायरिंग करते युवक की है।

प्रयागराज में सीता स्वयंवर के मंचन के दौरान जमकर हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया है। श्रीराम के द्वारा धनुष टूटते ही एक युवक स्टेज के पास जाकर रिवॉल्वर से हवा में तीन फायर कर दिए। इस दौरान मंच के पदाधिकारी दौड़कर उसके पास जाते हैं, वहां से उस व्यक्ति को हटाते हैं। मामला नैनी के पीएसी कॉलोनी के रामलीला ग्राउंड में आयोजित रामलीला का है।

वीडियो वायरल होते की पुलिस की सोशल मीडिया टीम सक्रिय हो गई और हर्ष फायरिंग करने वाले की तलाश में जुट गई। मामले में नैनी पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाले व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

  • यूपी की अन्य बड़ी खबरें-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आयोजन समिति में DGP का नाम, 6 अक्टूबर को इकाना में होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका का मैच

6 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होना है।
6 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होना है।

6 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होना है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने 13 सदस्यों की आयोजन समिति घोषित कर दी है। इसमें प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान का नाम भी शामिल है। यही समिति इस मैच का आयोजन कराने में महत्वपूर्ण सक्रिय भूमिका अदा करेगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आयोजन समिति में डीजीपी को शामिल करना लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन माना जा रहा है। जानकारों का कहना है कि प्रदेश पुलिस के सर्वोच्च पद पर बैठे व्यक्ति की ताकतों का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है। लोढ़ा कमेटी में स्पष्ट उल्लेख है, कि कोई सरकारी पद पर रहते हुए बनने वाली कमेटी में शामिल नहीं रह सकता है। पढ़ें पूरी खबर

UP में 12 IPS और 3 PPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, रविशंकर छवि को भेजा गया नोएडा

गुरुवार को उत्तर प्रदेश शासन ने 12 IPS अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। विभाग के द्वारा किए गए ट्रांसफर में रविशंकर छवि को नोएडा कमिश्नरेट में तैनाती दी गई है। इसके अलावा लखनऊ में ट्रेनिंग कर रही अनुकृति शर्मा को बुलंदशहर में तैनात किया गया है। वहीं, कानपुर कमिश्नरेट में तैनात ट्रेनी IPS शिवा सिंह को कमिश्नरेट वाराणसी भेजा गया है। इसके अलावा तीन PPS अफसरों के ट्रांसफर किए है।

अनुकृति शर्मा को बुलंदशहर भेजा गया है।
अनुकृति शर्मा को बुलंदशहर भेजा गया है।
यह फोटो IPS अफसरों के ट्रांसफर की है।
यह फोटो IPS अफसरों के ट्रांसफर की है।
IPS रवि शंकर छवि को नोएडा में तैनात किया गया है।
IPS रवि शंकर छवि को नोएडा में तैनात किया गया है।
यह फोटो तीनों PPS अधिकारियों के नाम की है।
यह फोटो तीनों PPS अधिकारियों के नाम की है।

नोएडा में भाकियू नेता समेत 76 पर FIR, श्रीकांत त्यागी के समर्थन में किया था प्रदर्शन

नोएडा में भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मांगेराम त्यागी समेत 76 लोगों पर थाना फेज-2 पुलिस ने FIR दर्ज की गई है।
नोएडा में भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मांगेराम त्यागी समेत 76 लोगों पर थाना फेज-2 पुलिस ने FIR दर्ज की गई है।

नोएडा में भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मांगेराम त्यागी समेत 76 लोगों पर थाना फेज-2 पुलिस ने FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि इन लोगों ने 27 सितंबर को श्रीकांत त्यागी और अन्नु त्यागी के समर्थन में सड़क पर जाम लगाया। बिना किसी पूर्व सूचना के प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी की। इससे सोसायटी के लोगों में डर का माहौल बना रहा।

पुलिस ने बताया कि 27 सितंबर को थाना फेज-2 पुलिस ने टि्वन टावर मलबे की सुरक्षा, चेकिंग और यातायात व्यवस्था बनाए रखने में व्यवस्था थी। उसी समय शाम को फोन के जरिए जानकारी मिली कि कुछ लोग ग्रैंड ओमेक्स सोसयटी के बाहर श्रीकांत त्यागी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे है। सभी को समझाया गया लेकिन ये लोग नहीं माने।

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस की सुनवाई अब 7 अक्टूबर को, कार्बन डेटिंग को लेकर कोर्ट सुनाएगा फैसला

ज्ञानवापी-मां श्रृंगार गौरी केस की सुनवाई गुरुवार को वाराणसी के जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की कोर्ट में हुई। बहस का मुख्य मुद्दा यह है कि ज्ञानवापी मस्जिद में मिला कथित शिवलिंग का कितना पुराना है? उसकी जांच कार्बन डेटिंग या किसी अन्य वैज्ञानिक पद्धति से हो या न हो।

वादिनी चार महिलाओं सीता साहू, रेखा पाठक, मंजू व्यास और लक्ष्मी देवी की ओर से एडवोकेट विष्णु शंकर जैन ने कोर्ट में पक्ष रखा। उन्होंने बताया कि कार्बन डेटिंग या किसी अन्य वैज्ञानिक पद्धति से साक्ष्य के मद्देनजर ASI (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) द्वारा यह पता लगाया जाना बहुत जरूरी है कि ज्ञानवापी मस्जिद में मिला शिवलिंग कितना पुराना है।

कोर्ट ने दलीलें सुनीं और अगली सुनवाई में इस पॉइंट पर आदेश आने की पूरी संभावना है। वहीं, एक अन्य वादिनी राखी सिंह के एडवोकेट मान बहादुर सिंह ने कहा कि जो शिवलिंग मिला है, उसकी कार्बन डेटिंग की जांच से वह खंडित हो जाएगा। हमारे सनातन हिंदू धर्म में खंडित मूर्ति की पूजा नहीं की जाती है। इसलिए शिवलिंग की कार्बन डेटिंग कतई न कराई जाए। पढ़ें पूरी खबर

कानपुर के कोचिंग सेंटर में लगी आग, 70 से ज्यादा फंसे छात्रों को सीढ़ी लगाकर निकाला गया

आग लगने से आसपास धुआं भर गया, जिस कारण से रेस्क्यू में भी परेशानी आई।
आग लगने से आसपास धुआं भर गया, जिस कारण से रेस्क्यू में भी परेशानी आई।

कानपुर में बर्रा के सचान चौराहे पर स्थित एक कॉम्पलेक्स में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। बेसमेंट में बने बाइक सर्विस सेंटर से उठी आग सेकेंड फ्लोर तक पहुंच गई। जहां कॉम्पटीशन की कोचिंग पढ़ रहे 70 से ज्यादा बच्चे फंस गए। आग धधकता देख और बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी। इस दौरान कई बच्चे पीछे के रास्ते और छज्जे से कूद कर जीने के रास्ते जान बचाकर निकले।

सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। फायर ब्रिगेड के जवानों ने सीढ़ी लगाकर छात्रों को निकालने की जद्दोजहद शुरू की। एक-एक कर भीषण आग में फंसे 14 बच्चों को बाहर निकाला गया। आग लगने की सूचना पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी, महापौर प्रमिला पांडे भी पहुंच गए। इधर, आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद 2 घंटे में आग पर काबू पाया है।

ललितपुर में मां-बेटे का कुएं में मिला शव, भाई बोला- बहन के पति और उसकी प्रेमिका ने हत्या कर कुएं में फेंका

ललितपुर में एक मां-बेटे का शव कुएं में मिला। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। जिसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मायके वालों ने महिला के पति पर प्रेमिका के साथ मिलकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस पूछताछ में युवक ने अपने ऊपर लगे आरोप को निराधार बताया है।

पूरा मामला ललितपुर के थाना बार अंतर्गत ग्राम डुलावन की है। जहां बुधवार की दोपहर गांव के कुएं में मां बेटे का शव मिला। गांव के निवासी राजकुमार कुशवाहा की 27 वर्षीय पत्नी लाडकुंअर व तीन साल का बेटा दीपचंद्र का शव था। घटना की जानकारी लगते ही थाना बार पुलिस मौके पर पहुंची।

भाई बोला- पति करता था मारपीट

दो दिन पहले सोमवार को बहन ने अपने भाई को फोन कर बताया कि उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा है। तब भाई ने बहन को आने के लिए कहा था। तो उसने कहा कि वह दो दिन बाद आ जाएगी। लेकिन बहन तो नही आयी, मौत की खबर जरूर पहुंच गई। उसने बताया कि उसकी बहन के दो बच्चे थे। जिसमें छोटे बेटे की मौत हुई है।

भाई ने आरोप लगाया कि पति ने प्रेमिका, सास व अन्य परिजनों के साथ मिलकर बहन की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

प्रयागराज में करप्शन की शिकायत पर ADJ निलंबित, नौकरी दिलाने के लिए 10 लाख रुपए मांगने का आरोप

एडीजे-प्रथम राम किशोर शुक्ल को निलंबित करके जिला न्यायालय सोनभद्र से अटैच कर दिया गया है।
एडीजे-प्रथम राम किशोर शुक्ल को निलंबित करके जिला न्यायालय सोनभद्र से अटैच कर दिया गया है।

निचली अदालत में नौकरी लगवाने के लिए 10 लाख रुपए की घूस लेने के आरोप में इलाहाबाद जिला न्यायालय के एडीजे-प्रथम राम किशोर शुक्ल को निलंबित कर दिया है। निलंबन के बाद उनको जिला न्यायालय सोनभद्र से अटैच कर दिया। उनके कोर्ट रूम और चैंबर को भी सील कर दिया है।

रिश्वत लेने के मामले की जांच कर रही इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने बुधवार को जिला न्यायालय पहुंचकर दिन भर पत्रावलियों की जांच की। इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासनिक कमेटी की यह अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। पत्रावलियों की जांच के बाद देर शाम सील तोड़कर एडीजे प्रथम के कोर्ट रूम और चैंबर को खोल दिया गया।

इसके पहले मंगलवार की रात करीब एक बजे जिला न्यायालय पहुंचकर जिला जज संतोष कुमार राय ने एडीजे प्रथम के चैंबर और कोर्ट रूम को सील कर दिया था। इसके बाद बुधवार को हाईकोर्ट की टीम ने पत्रावलियों की जांच शुरू कर दी। यह जांच देर शाम तक जारी रही। जिला जज ने पत्रावलियों को उपलब्ध कराया। इस वजह से जिला जज की कोर्ट में सुनवाई नही हो सकी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कानपुर में MBBS छात्रा में स्वाइन फ्लू की पुष्टि; पिता बोले- 24 घंटे बाद मिली जानकारी

ICU में एडमिट पाखी अभी कोमा में है। बीते 24 घंटे से कंडीशन बेहद क्रिटिकल है।
ICU में एडमिट पाखी अभी कोमा में है। बीते 24 घंटे से कंडीशन बेहद क्रिटिकल है।

बाराबंकी की रहने वाली पाखी श्रीवास्तव जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। उसमें इंफ्लूएंजा ए H1N1 वायरस यानी कि स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। GSVM मेडिकल कॉलेज में MBBS एन-टू बैच थर्ड ईयर की छात्रा अभी कोमा में है। उसकी खराब तबीयत की जानकारी पाकर पिता आशीष श्रीवास्तव, मां डॉ. मंजू श्रीवास्तव कानपुर पहुंचे हैं।

बाराबंकी में रहने वाले मां-पिता बेटी की तबीयत को लेकर बेहद दुखी हैं। पिता ने बताया कि पाखी का सपना है कि वो डॉक्टर ही बनेगी। इसके लिए उसने बहुत मेहनत की है। उसकी खराब तबीयत की जानकारी मुझे 24 घंटे बाद दी गई। सैटरडे को एक बर्थडे था, वहां भी गई थी। हॉस्टल में बाहर से खाना लाना पड़ता है। हॉस्टल में नहीं मिलता है।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डा. गणेश शंकर ने बताया कि 67 MBBS छात्रों की सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है। 3 की सैंपल रिपोर्ट दोबारा भेजी जा रही है। हालांकि 5 छात्रों में से 3 को बुखार है और 2 को पैनिक अटैक है। सभी की हालत खतरे से बाहर हैं। वहीं न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. आलोक वर्मा ने बताया कि स्वाइन फ्लू वायरस का ही अंदेशा था, जो रिपोर्ट के बाद कंफर्म हो गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस: हिंदू पक्ष की चार महिलाओं की मांग- शिवलिंग की कार्बन डेटिंग कराएं

ज्ञानवापी-मां श्रृंगार गौरी केस की सुनवाई आज वाराणसी के जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगी। हिंदू पक्ष की चार वादिनी महिलाओं की मांग है कि ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में मिले शिवलिंग की ASI (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) के एक्सपर्ट से कार्बन डेटिंग कराई जाए। ताकि, यह स्पष्ट हो सके कि शिवलिंग कितना पुराना है।

वहीं, हिंदू पक्ष की ही एक अन्य वादिनी की मांग है कि शिवलिंग की कार्बन डेटिंग कतई न हो। ऐसा करना शिवलिंग के अस्तित्व पर सवाल उठाने जैसे होगा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कोर्ट आज क्या आदेश सुनाती है।

189 पदों के लिए UPSSSC ने जारी किया रिजल्ट, 2 नवंबर को होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

ये तस्वीर रिजल्ट के लिए प्रतीकात्मक इस्तेमाल हुआ है।
ये तस्वीर रिजल्ट के लिए प्रतीकात्मक इस्तेमाल हुआ है।

​​​​UPSSSC यानी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लोअर-अपर क्लास असिस्टेंट और सप्लाई इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। परीक्षा में शामिल कैंडिडेट अपने रिजल्ट UPSSSC की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

सम्मिलित प्रवर अवर वर्ग सहायक, पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया था। इसकी आंसर की 24 जुलाई के बाद जारी हुई थी। यहां देखें कट ऑफ मार्क्स

खबरें और भी हैं...