• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 30 August 2022 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

यूपी की बड़ी खबरें:UP के 22 न्यायिक अधिकारियों का ट्रांसफर, संजय शंकर पांडेय बनाए गए लखनऊ के जिला जज,देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश3 महीने पहले
यह फोटो इलाहाबाद हाईकोर्ट की है। ( फाइल)

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को 22 न्यायिक अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। जिला जज फतेहपुर संतोष राय को इलाहाबाद का नया जिला जज बनाया गया है। जिला जज बस्ती विनोद कुमार थर्ड को जिला जज बरेली, जबकि जिला जज प्रतापगढ़ संजय शंकर पांडेय को लखनऊ का नया जिला जज बनाया गया है। यह आदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग ने जारी किया है।

इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

नामपुरानी तैनातीनवीन तैनाती
सुनील कुमारमहराजगंजचंदौली
राजकुमारमेरठहरदोई
विजय शंकर उपाध्यायबरेलीएटा
पंकज कुमार अग्रवालइलाहाबादबदायूं
प्रतिमा श्रीवास्तवलखनऊउन्नाव
कुलदीप सक्सेनागोरखपुरबस्ती
प्रदीप कुमार सिंहफैजाबादप्रतापगढ़
संजय कुमार मलिकअलीगढ़सिद्वार्थनगर
रण विजय कुमार वर्माऔरेयाफतेहपुर
अनिल कुमारमैनपुरीसंभल
विनोद कुमारबस्तीबरेली
अश्विनी कुमार त्रिपाठीसहारनपुरफर्रुखाबाद
संतोष रायफतेहपुरइलाहाबाद
हरवीर सिंहउन्नावफिरोजाबाद
जफीर अहमदबदायूंझांसी
भानू देव शर्मासंभलशाहजहांपुर
संजय शंकर पांडेप्रतापगढ़लखनऊ
अजय कुमार श्रीवास्तवकन्नौज (प्रेसाइडिंग ऑफिसर)कनौज (जिला जज)
बबिता रानीलखनऊसहारनपुर
कमलेश कुच्छलआगराबांदा
जय प्रकाश पांडेमुरादाबादसुल्तानपुर
  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

अयोध्या में सरयू तट पर चिकन पार्टी, साधु-संतों ने जताई नाराजगी

प्रयागराज के बाद अब अयोध्या में सरयू नदी किनारे चिकन बनाने का मामला सामने आया है।
प्रयागराज के बाद अब अयोध्या में सरयू नदी किनारे चिकन बनाने का मामला सामने आया है।

प्रयागराज के बाद अब अयोध्या में सरयू नदी किनारे चिकन बनाने का मामला सामने आया है। चौधरी चरण सिंह घाट कुछ लोग चिकन बना रहे थे। स्थानीय साधु-संतों ने मुर्गा बनाने का विरोध किया। इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच में जुट गई है।

इससे पहले प्रयागराज में गंगा नदी में नाव पर कुछ युवकों का मुर्गा पार्टी करने का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें दिखाई दे रहा है कि 7 युवक नाव में अंगीठी में मुर्गा पका रहे हैं। इनमें से एक युवक हुक्का पी रहा है।

झांसी में पिता-पुत्रों की 88.30 करोड़ की संपत्ति कुर्की के आदेश

झांसी डीएम रविंद्र कुमार ने पिता-पुत्रों की 88.33 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं।
झांसी डीएम रविंद्र कुमार ने पिता-पुत्रों की 88.33 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं।

झांसी में गैंगस्टर एक्ट के आरोपी पिता-पुत्रों की 88.30 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की जाएगी। इसके लिए मंगलवार को डीएम रविंद्र कुमार ने आदेश जारी कर दिए। जल्द ही पुलिस व प्रशासनिक टीम आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। योगी सरकार-2 में झांसी में जबरदस्त कार्रवाई हो रही हैं।

शहर व गांवों में है संपत्ति

मैरी गांव निवासी राजू यादव पुत्र गोविन्द दास, राजू के पुत्र राहुल यादव और यदुवीर यादव फिलहाल शहर में बड़ागांव गेट बाहर रहते हैं। उनके खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी।

राजू यादव का 57.25 वर्गमीटर भूमि पर बने डबल मंजिला मकान कुर्क करने के आदेश दिए गए। जिसकी कीमत 27,82,350 रुपए है। वहीं, यदुवीर मैरी स्थित कृषि भूमि क्षेत्रफल 4.002 हैक्टेयर को कुर्क करने के आदेश दिए गए। जिसकी कीमत 88,03,74,000 रुपए है।

लखनऊ मेट्रो में आई तकनीकी खराबी, बादशाह नगर स्टेशन पर 1 घंटे खड़ी रही

लखनऊ मेट्रो में मंगलवार देर शाम तकनीकी खराबी के चलते बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर रुक गई।
लखनऊ मेट्रो में मंगलवार देर शाम तकनीकी खराबी के चलते बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर रुक गई।

लखनऊ मेट्रो में मंगलवार देर शाम तकनीकी खराबी के चलते बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर रुक गई। इस दौरान मेट्रो में बैठे यात्री काफी देर तक परेशान रहे। इससे यात्रियों की सांसे अटक गई। तकनीकी खराबी के चलते रूट लगभग 1 घंटे पूरी तरह बाधित रहा। तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो में बैठे यात्रियों को बादशाह नगर स्टेशन पर ही उतार दिया गया। इसके बाद मेट्रो के अधिकारियों ने टोचिंग करके मुंशी पुलिया के आउटर पर मेट्रो को पहुंचाया गया।

वाराणसी में मदरसों के 100 छात्र-छात्राओं ने ज्वाइन की ABVP, कहा- संगठन को करेंगे मजबूत

वाराणसी में मदरसे में पढ़ने वाले 100 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP) ज्वाइन की।
वाराणसी में मदरसे में पढ़ने वाले 100 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP) ज्वाइन की।

वाराणसी में मदरसे में पढ़ने वाले 100 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP) ज्वाइन की। काशी महानगर के कार्यकर्ताओं ने रसूलपुरा में मदरसा दायरतुल इस्लाह चिरागे उलूम परिसर में उपस्थित हुए। वहां बुर्के में पहुंची छात्राओं को संगठन में शामिल कराया गया। सदस्यता अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए। इस दौरान मुख्य अतिथि किक बॉक्सिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश के सचिव गोपाल सेठ मौजूद रहे।

मुस्लिम छात्रों ने कहा, 'ABVP में रहकर हम राष्ट्र पुनर्निर्माण मे अपनी भूमिका सुनिश्चित करेंगे।' छात्र-छात्राओं में शाहिल खान, शाहरुख खान, फरहान खान, हैदर , नवाज खान, हस्सान , सानिया, शालू, शबाना , फरजाना, कैकसा , रक्सा , अरिबा फातिमा आदि प्रमुख हैं। पढ़ें पूरी खबर

2 करोड़ के घोटाले का सहायक बैंक मैनेजर गिरफ्तार, फसल बीमा योजना के पैसों का किया था गबन

उन्नाव में इलाहाबाद के सहायक बैंक मैनेजर को लखनऊ की ईओडब्लू की टीम ने घर से गिरफ्तार किया है।
उन्नाव में इलाहाबाद के सहायक बैंक मैनेजर को लखनऊ की ईओडब्लू की टीम ने घर से गिरफ्तार किया है।

उन्नाव में इलाहाबाद के सहायक बैंक मैनेजर को लखनऊ की ईओडब्लू की टीम ने घर से गिरफ्तार किया है। सहायक बैंक मैनेजर पर आरोप है, उसने बांदा में तैनाती के दौरान फसल बीमा योजना के 2 करोड़ से अधिक रुपए का बैंक के कर्मियों के साथ मिलकर घोटाला किया था।

इसमें बैंक मैनेजर और दो बाहरी आदमी भी शामिल थे। लखनऊ से आई टीम ने तत्कालीन सहायक बैंक मैनेजर का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण करवाया। उसके बाद लखनऊ लेकर चली गई। यहां पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज में माफिया अतीक की कुर्क जमीन पर बन गया मकान, विकास प्राधिकरण ने भी पास कर दिया नक्शा

अतीक अहमद की जमीन को पुलिस ने कुर्क कर बोर्ड लगाया था।- फाइल फोटो।
अतीक अहमद की जमीन को पुलिस ने कुर्क कर बोर्ड लगाया था।- फाइल फोटो।

प्रयागराज में अतीक अहमद की 24 जनवरी 2021 को कुर्क हुई जमीन को प्लाटिंग कर भूमियाओं ने बेच दिया। विकास प्राधिकरण ने मकानों का नक्शा भी पास कर दिया। जमीन के मालिक उस जमीन पर रातों रात मकान बना लिए। भू-माफियाओं ने कुर्की की नोटिस बोर्ड को भी जमीन से उखाड़ कर फेंक दिए।

कुर्क जमीन की कीमत 20 करोड़

अतीक अहमद की जमीन को गैंगस्टर एक्ट में 24 जनवरी 2021 को कुर्क किया गया था। उस समय जमीन की कीमत 20 करोड़ आंकी गई थी। करेली पुलिस ने एनुद्दीनपुर में अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों का पता लगाया था। उस समय डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने करेली पुलिस को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

इसके बाद 24 जनवरी 2021 को करेली पुलिस ने अतीक अहमद की 12 बीघे जमीन पर कुर्की की कार्रवाई की थी। बाकायदा मुनादी की गई। कुर्की का बोर्ड भी लगाया गया था। प्रयागराज पुलिस ने 12 दिनों में 100 करोड़ की जमीन कुर्क की है। पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में तिरंगे से सिले जा रहे कपड़े, स्कूल ड्रेस और बैग में लगाया जा रहा था स्तर

बहराइच में तिरंगे के कपड़े से स्कूल के बैग बनाए जा रहे हैं। पैंट में अस्तर लगाया जा रहा है।
बहराइच में तिरंगे के कपड़े से स्कूल के बैग बनाए जा रहे हैं। पैंट में अस्तर लगाया जा रहा है।

बहराइच में तिरंगे के कपड़े से स्कूल के बैग बनाए जा रहे हैं। पैंट में अस्तर लगाया जा रहा है। साथ ही स्कूल की ड्रेस में भी तिरंगे के कपड़े का यूज किया जा रहा है। ये सारा काम जिले की कौर फैबरिक्स फर्म में किया जा रहा था।

आस-पास के लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने फर्म में छापेमारी की। जहां से पुलिस ने तिरंगे का कपड़ा बरामद किया है। पुलिस ने फर्म के खिलाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पढ़ें पूरी खबर...

कैबिनेट बैठक से पहले भूपेंद्र चौधरी ने दिया इस्तीफा, पंचायती राजमंत्री थे

लखनऊ के लोकभवन में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज है। इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पंचायती राज विभाग के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। अब वह यूपी BJP के प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालेंगे। आज कैबिनेट बैठक में अयोध्या, वाराणसी के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर मुहर लग सकती है।

कैबिनेट के सामने स्वास्थ्य-शिक्षा और इंडस्ट्री के प्रस्ताव भी रखे जाएंगे। इन प्रस्तावों पर भी मुहर लग सकती हैा। इसके साथ ही सिंचाई विभाग से जुड़े एक बड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। एमएसएमई विभाग से जुड़े प्रस्ताव को भी बैठक में शामिल किया जाएगा।

सरकार उत्तर-प्रदेश में निवेश और GBC-3 यानी ग्लोबल ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए अपनी पॉलिसी में बदलाव करने के लिए लगातार कैबिनेट की मंजूरी ले रही है। इसी कड़ी में NRI विभाग से जुड़े प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।

मेरठ में व्यापारी हत्याकांड का आरोपी सलमान मुठभेड़ में अरेस्ट

23 अगस्त की रात व्यापारी निजामुद्दीन की हत्या हुई थी। मुख्य आरोपी सलमान के पैर में गोली लगी है।
23 अगस्त की रात व्यापारी निजामुद्दीन की हत्या हुई थी। मुख्य आरोपी सलमान के पैर में गोली लगी है।

मेरठ में 23 अगस्त की रात बाइक सवार बदमाशों ने किराना व्यापारी निजामुद्दीन की हत्या कर दी थी। बदमाशों ने पहले व्यापारी की चाकू से गर्दन काटी, फिर सीने में गोली मारी। इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी सलमान को मंगलवार तड़के पुलिस ने शौकीन गार्डन लिसाड़ीगेट से अरेस्ट कर लिया है।

मुठभेड़ में सलमान के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने मौके से एक तमंचा और पांच कारतूस भी बरामद किए हैं। वहीं दो अन्य बदमाश पुलिस की घेराबंदी के बीच फरार हो गए। सीओ कोतवाली ने बताया कि सलमान कुख्यात है, पहले भी जेल जा चुका है। पढ़ें पूरी खबर...

हमीरपुर में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत

मौदहा में हत्या की जानकारी होने पर गांव वालों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया।
मौदहा में हत्या की जानकारी होने पर गांव वालों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया।

हमीरपुर में मंगलवार सुबह एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क के किनारे खड़े दूसरे ट्रक में टक्कर मार दी। हादसे में एक ट्रक ड्राइवर और राहगीर की मौत हो गई। दूसरा ट्रक चालक फरार हो गया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर जुट गए और हाईवे जाम कर दिया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा कर जाम खत्म करवाया।

हादसा मौदहा कोतवाली क्षेत्र में मकराओ गांव के पास हुआ। यहां एक ट्रक सड़क के किनारे खड़ा था। इसका ड्राइवर विपिन पंक्चर बनवा रहा था। तभी महोबा की तरफ से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने 40 वर्षीय विपिन को रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद भागने के दौरान ट्रक ने 65 वर्षीय शिवराज को भी रौंद दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने शिवराज को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पढ़ें पूरी खबर...

बिजनौर में सड़क हादसे में फूफा-भतीजे की मौत

हादसे में महेंद्र सिंह और हर्षित की मौत हुई है।
हादसे में महेंद्र सिंह और हर्षित की मौत हुई है।

बिजनौर में सोमवार देर रात कार ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार फूफा और भतीजे की मौत हो गई। मौके पर भीड़ जुट गई। लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पैजनिया का हर्षित (20) सोमवार को रिश्तेदारी में पाली गया था। साथ में उसके फूफा महेंद्र सिंह (48) भी थे। देर रात दोनों बाइक से घर लौट रहे थे। नहटौर थाना क्षेत्र के मॉडर्न एरा चौराहे के पास कार ने उनकी बाइक में सामने से टक्कर मार दी। हादसे में महेंद्र सिंह और हर्षित गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि चालक कार लेकर फरार हो गया। पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...