• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 9 December 2021 Today Live News Updates Agra Lucknow Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut

UP की आज की बड़ी खबरें:बदायूं में बेटी का तिलक चढ़ाने जा रहे पिता और मौसा को तेज रफ्तार वाहन ने रौंदा, मौके पर दोनों की मौत

उत्तर प्रदेश10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बदायूं में गुरुवार रात सड़क हादसे में 2 लाेगाें की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बेटी का तिलक चढ़ाने जा रहे पिता और मौसा को तेज रफ्तार वाहन ने रौंद दिया। हादसा फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के सिसरका के पास हुआ है। दोनों संभल जिले के रहने वाले हैं और एक ही बाइक पर जा रहे थे। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एक ही परिवार में दो लोगों की हुई मौत से शादी की खुशियां मातम में बदल गई हैं।

संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र के कुबरी की मढैया के रहने वाले महेश अपनी बेटी पुष्पा का तिलक लेकर साडू प्रमोद के साथ बाइक से बिसौली कोतवाली के दबथरा गांव जा रहे थे। तभी सिसरका गांव के पास तेज रफ्तार वाहन ने महेश की बाइक में टक्कर मार दी। जिसमें महेश और प्रमोद की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।दोनों लोगों की मौत होने के बाद से परिवार में कोहराम मच गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

वाणिज्य कर विभाग के 4 अफसर सस्पेंड, CM योगी ने की कार्रवाई

वाणिज्य कर विभाग की तरफ से भेजी गई रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 4 अफसरों को सस्पेंड किया है।
वाणिज्य कर विभाग की तरफ से भेजी गई रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 4 अफसरों को सस्पेंड किया है।

वाणिज्य कर विभाग में गौतमबुद्ध नगर में तैनात 4 अधिकारियों को गुरुवार को सस्पेंड करने की कार्रवाई की गई है। विभागीय राजस्व वसूली में 32 करोड़ रुपए की हानि के मामले में यह बड़ी कार्रवाई की गई है। वाणिज्य कर विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी गई रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री ने 4 अफसरों को सस्पेंड किया है। जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। उनमें गौतमबुद्ध नगर की असिस्टेंट कमिश्नर सोनिया श्रीवास्तव, डिप्टी कमिश्नर मिथिलेश मिश्रा, ज्वाइंट कमिश्नर दिनेश कुमार दुबे और धर्मेंद्र सिंह एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 2 निलंबित शामिल हैं।

बदायूं में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने 4 छात्राओं को रौंदा, 3 गंभीर

गंभीर हालत में छात्राओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गंभीर हालत में छात्राओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बदायूं में गुरुवार देर शाम दर्दनाक हादसा हो गया। उसावां थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव के पास तेज रफ्तार रोडवेज बस ने 4 छात्राओं को कुचल दिया। जिससे सभी घायल हो गईं। आसपास के लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सत्यदेव इंटर कॉलेज के पास जाम लगा दिया।

बताया जा रहा है कि सभी छात्राएं सत्यदेव इंटर कॉलेज में पढ़ती हैं। परिजन सर्वेश ने बताया कॉलेज की छुट्टी होने के बाद लक्ष्मी, प्रार्थना, वैष्णों और स्वाति घर जाने के लिए निकली थीं। इसी दौरान बदायूं की ओर से आ रही रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। जिसमें स्वाति, वैष्णों और प्रार्थना की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लक्ष्मी के मामूली चोट आई है।

वाराणसी...2.28 करोड़ का सोना जब्त; DRI ने राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहे डिलीवरी ब्वॉय को पकड़ा

सोने के बिस्किट के साथ गिरफ्तार सुदीप सिंघा।
सोने के बिस्किट के साथ गिरफ्तार सुदीप सिंघा।

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से गुरुवार को 4.641 किलो सोने के बिस्किट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया। वह इन्हें म्यांमार से तस्करी कर नई दिल्ली ले जा रहा था। सूचना मिलने पर राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की टीम ने यह कार्रवाई की। आरोपी की शिनाख्त त्रिपुरा के अगरतला निवासी सुदीप सिंघा के तौर पर हुई है। बरामद सोने के बिस्किट की कीमत 2 करोड़ 28 लाख 35 हजार 836 रुपए बताई गई है।

DRI की वाराणसी यूनिट के सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर आनंद कुमार राय को इसकी सूचना मिली थी। उन्हें पता चला था कि असम के डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से सोने के बिस्किट ले जाया जा रहा है। इस पर वह इंटेलिजेंस ऑफिसर लेख राज और टीम के अन्य सदस्यों को लेकर कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे। ट्रेन आने पर DRI ने उसकी बोगियों में तलाशी शुरू की।

बोगी B-1 में सवार सुदीप सिंघा पर मुखबिर ने इशारा किया, तो उसकी तलाशी ली गई। जांच के दौरान पता लगा कि सुदीप ने अपनी कमरबंद के अंदर सोने के 28 बिस्किट छुपा रखे हैं। DRI की टीम सोना जब्त कर सुदीप को अपने साथ ले गई।

यूपी में कोरोना के 9 नए मामले आए सामने, एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 134

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,74,886 सैंपल की जांच की गयी है।
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,74,886 सैंपल की जांच की गयी है।

यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। अब प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या 134 पहुंच गई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,74,886 सैंपल की जांच की गयी है। इसमें कोरोना संक्रमण के 9 नए मामले आए है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 11 और अब तक कुल 16,87,463 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में शॉर्ट सर्किट से फर्नीचर के गोदाम में लगी आग

निराला नगर में बउआ बाजपेई के फर्नीचर के गोदाम में आग लगी।
निराला नगर में बउआ बाजपेई के फर्नीचर के गोदाम में आग लगी।

कानपुर में निराला नगर के एक फर्नीचर गोदाम में गुरुवार दोपहर को अचानक आग लग गई। सूचना के करीब आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। तब तक गोदाम पूरी तरह आग की चपेट में आ गया और लाखों का माल जलकर राख हो गया। पड़ोस के एक दूसरे गोदाम को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

निराला नगर में बउआ बाजपेई का फर्नीचर का गोदाम है। बउआ ने बताया कि दोपहर एक बजे उनके गोदाम में अचानक आग लग गई। वहां मौजूद कर्मचारियों ने धुआं निकलते देख आग पर काबू पाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन, देखते ही देखते आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। पड़ोस के एक दूसरे गोदाम तक आग पहुंच गई। सूचना पर आधा घंटे बाद फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब एक घंटे की मशक्कत से आग पर फायर ब्रिगेड ने काबू पाया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी आधे घंटे देरी से आने पर व्यापारियों ने आक्रोश जताया।

प्रतापगढ़ में कार को वाहन ने टक्कर मारी; एक परिवार के 3 लोगों की मौत

प्रयागराज से बस्ती जा रहे कार सवार परिवार को लाखीपुर गांव के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।
प्रयागराज से बस्ती जा रहे कार सवार परिवार को लाखीपुर गांव के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।

प्रतापगढ के कोहड़ौर थाना क्षेत्र में गुरुवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। प्रयागराज से बस्ती जा रहे कार सवार परिवार को लाखीपुर गांव के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 2 की हालत गंभीर है। आनन-फानन में घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां उनका इलाज चल रहा है। सभी मृतक बस्ती के एक ही परिवार के रहने वाले हैं।

लखनऊ में शहीद पथ पर लगा भीषण जाम, दो ट्रकों की टक्कर से ट्रैफिक थमा

हाईकोर्ट के पास ओवरब्रिज की बायीं लेन पर दो ट्रकों की टक्कर से लगा जाम।
हाईकोर्ट के पास ओवरब्रिज की बायीं लेन पर दो ट्रकों की टक्कर से लगा जाम।

लखनऊ में शहीद पथ पर हाईकोर्ट के पास दो ट्रकों की टक्कर से भीषण जाम लगा है। सुबह 4:30 बजे दो ट्रकों की टक्कर होने से वाहनों की लाइन लग गई। हुसरिया चौराहे से ओवरिब्रज पर ट्रक और भारी वाहनों के जाम लगे हैं। लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है।सुबह 4:30 बजे हादसा हुआ, लेकिन अभी तक वाहनों की लाइन लगी है। सूचना पर पहुंची पुलिस क्रेन की मदद से ट्रकों को सड़क से हटाकर यातायात सुचारू करने में जुटी है। बायी लेन पर ट्रकों की भिड़ंत हुई थी।

देवरिया में ऑनर किलिंग, 6 महीने पहले युवती ने गांव के ही युवक से की थी लव-मैरिज

पुलिस महिला को सीएचसी ले आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस महिला को सीएचसी ले आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र के मौना गढ़वा निवासिनी ज्योति (19) पत्नी ज्ञानचंद राजभर की धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी गई। वह घर की महिलाओं के साथ बुधवार की रात खेत की तरफ शौच के लिए गई थी। जहां गांव के ही कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस महिला को सीएचसी ले आई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि छह माह पूर्व ज्योति ने गांव के ही लड़के से प्रेम विवाह किया था। बुधवार की रात मौना गढ़वा निवासिनी ज्योति अपने सास सोनम, ननद करिश्मा, रानी आदि के साथ गांव के खेत की तरफ गई थी। आरोप है कि जहां कुछ लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे वह बुरी तरह से घायल हो गईं। महिलाओं के शोर मचाने पर हमलावर भाग निकले। शोर सुनकर आसपास के लोग जुट गए। अस्पताल ले जाया गया तो मौत हो गई। ससुराल वालों का आरोप है कि ज्योति के मायकों वालों ने हत्या कराई है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

खबरें और भी हैं...