• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big Breaking News Updates। 9 November 2021 Live News Today Updates Lucknow Agra Kanpur Varanasi Prayagraj Meerut Ayodhya

UP की आज की बड़ी खबरें:मेरठ में CM के दौरे से पहले रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी, पत्र में लिखा है- हम जिहादियों को मारेंगे

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ सिटी स्टेशन पर मंगलवार रात में चेकिंग करते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
मेरठ सिटी स्टेशन पर मंगलवार रात में चेकिंग करते पुलिसकर्मी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 11 नवंबर को मेरठ के कृषि विश्वविद्यालय में कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री के दौरे से पहले मेरठ के सिटी रेलवे स्टेशन को धमकी भरा पत्र मिला है। यह हाथ से लिखा गया है। इसमें लिखा है कि हम जिहादियों को मारेंगे। हिंदू मुस्लिम कराएंगे।

पत्र मिलने के बाद मंगलवार रात में वेस्ट यूपी के सभी जिलों में अलर्ट कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों ने सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाते हुए चेकिंग शुरू कर दी है।

पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे सीएम

कृषि विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम मुख्यमंत्री पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। इससे पहले मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, एडीजी जोन राजीव सभरवाल, आईजी रेंज प्रवीण कुमार और एसएसपी प्रभाकर चौधरी कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं। मंगलवार रात सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने भी कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। यहां पढ़ें पूरी खबर ...

कासगंज में पुलिस कस्टडी में बंदी की मौत, एसपी ने 5 को किया निलंबित

अहरौली गांव के रहने वाले अल्ताफ (21) पर लड़की को भगाकर ले जाने का आरोप था।
अहरौली गांव के रहने वाले अल्ताफ (21) पर लड़की को भगाकर ले जाने का आरोप था।

कासगंज के थाने में मंगलवार को बंदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। परिवारवालों ने हत्या का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को पुलिस ने बंदी के परिवार वालों को फांसी लगाकर आत्महत्या की सूचना दी। मामले में एसपी ने लापरवाही बरतने पर 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही जांच के आदेश दिया है।

पिता ने किया था पुलिस के हवाले

मामला थाना कोतवाली कासगंज का है। अहरौली गांव के रहने वाले अल्ताफ (21) पर लड़की को भगाकर ले जाने का आरोप था। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही थी। सोमवार रात करीब 8 बजे अल्ताफ के पिता चाहत मियां ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद वह घर लौट आए। यहां पढ़ें पूरी खबर

प्रतापगढ़ में परिजन बोले-50 लाख और सरकारी नौकरी दो तब करेंगे अंतिम संस्कार

मंगलवार को अश्वनी के परिवार वालों ने उनका अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।
मंगलवार को अश्वनी के परिवार वालों ने उनका अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

प्रतापगढ़ में सोमवार को IAS राकेश शुक्ल के भाई अश्वनी शुक्ल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। देर रात करीब 2 बजे अश्वनी का शव लखनऊ से उनके पैतृक घर लाया गया। साथ में IAS राकेश शुक्ल और दूसरे रिश्तेदार भी मौजूद रहे। मंगलवार सुबह अश्वनी के परिवार वालों ने उनका अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। परिवार वालों ने कहा कि जब तक डीएम और एसपी नहीं आते हैं, वो अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

मृतक के भाई महेश नारायण शुक्ल कहा कि शस्त्र लाइसेंस, फास्ट ट्रैक कोर्ट, एक सराकरी नौकरी और 50 लाख की आर्थिक सहायता मिलने के बाद ही वो अंतिम संस्कार करेंगे। सूचना पर डीएम डॉ. नितिन बंसल और एसपी सतपाल अंतिल मौके पर पहुंचे। यहां पढ़ें पूरी खबर

संजय निषाद ने विवादित बयान पर मांगी माफी

एक दिन पहले संजय निषाद ने प्रयागराज में एक कार्यक्रम के दौराम राम और दशरथ को लेकर विवादित बयान दिया था।
एक दिन पहले संजय निषाद ने प्रयागराज में एक कार्यक्रम के दौराम राम और दशरथ को लेकर विवादित बयान दिया था।

फतेहपुर में निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद ने एक दिन पहले राम दशरथ के पुत्र नहीं हैं वाले बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मेरे बयान को विपक्ष ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। विपक्ष भाजपा और निषाद पार्टी के गठबंधन से हताश है। संजय निषाद एक कार्यक्रम के दौरान फतेहपुर पहुंचे थे।

प्रयागराज में दिया था विवादित बयान

एक दिन पहले संजय निषाद ने प्रयागराज में एक कार्यक्रम के दौराम राम और दशरथ को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भगवान श्री राम और निषाद राज का जन्म मखौड़ा घाट पर हुआ था। संजय निषाद ने कहा खीर खाने से कोई बच्चा नहीं पैदा होता। उन्होंने भगवान श्री राम को राजा दशरथ का तथाकथित पुत्र बताया था।

बाराबंकी में शिवपाल बोले- त्याग और संघर्ष के बल पर हमने बनाई और बिगाड़ी हैं सरकारें

बाराबंकी पहुंची प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन यात्रा का कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फूल माला पहना कर स्वागत किया।
बाराबंकी पहुंची प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन यात्रा का कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फूल माला पहना कर स्वागत किया।

बाराबंकी पहुंची प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन यात्रा का कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फूल माला पहना कर स्वागत किया। इस दौरान प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए ये यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ हमारा गठबंधन सीटों के आधार पर ही होगा, हमारे लोगों का सम्मान होने पर सपा में विलय और अखिलेश को CM बनाने पर आगे फैसला किया जाएगा। कहा कि 2022 में किसी भी कीमत पर BJP को सत्ता से हटाना है।

लखीमपुर में हिंसा वाले दिन मंत्री के बेटे आशीष और दोस्त की राइफल से चलाई गई थी गोली

लखीमपुर में तीन अक्टूबर को हिंसा भड़की थी। इसके बाद किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगा दी थी। आरोपी आशीष जेल में है।
लखीमपुर में तीन अक्टूबर को हिंसा भड़की थी। इसके बाद किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगा दी थी। आरोपी आशीष जेल में है।

लखीमपुर हिंसा मामले बड़ा खुलासा हुआ है। FSL से बैलिस्टिक रिपोर्ट आ गई है। इसमें फायरिंग की पुष्टि हुई है। पुलिस ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और मुख्य आरोपी आशीष मिश्र और उसके दोस्त अंकित दास के चार असलहों को जब्त किया था। इसमें अंकित दास की रिपीटर गन, पिस्टल और आशीष मिश्रा की राइफल और रिवाल्वर शामिल थी। पुलिस ने चारों असलहों की FSL रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट में इन असलहों से फायरिंग की पुष्टि हुई है। हालांकि अभी कोई भी अधिकारी बोलने से कतरा रहा है।

अंकित दास व लतीफ ने SIT के सामने ही जान बचाने के लिए फायरिंग की बात स्वीकार की थी। आशीष की राइफल से फायरिंग होने की बात सूत्र कह रहे हैं। इसकी आधिकारिक पुष्टि आज शाम तक होने की संभावना है। 12 को कोर्ट में सुनवाई के चलते जल्द रिपोर्ट देने की बात कही गई थी। 8 जब्त मोबाइल की भी रिपोर्ट आ जाएगी। यह सभी रिपोर्ट 15 नवंबर तक आनी थी। यूपी सरकार के वकील हरीश साल्वे ने इसका जिक्र सुप्रीम कोर्ट में भी किया है।

लखीमपुर में 3 अक्टूबर को भड़की थी हिंसा
3 अक्टूबर को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी और हिंसा भड़क गई थी। आरोप है कि हिंसा के दौरान किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इसमें एक पत्रकार भी मारा गया था। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया था।

प्रयागराज में भाजपा नेता को मारी गोली, कंधे और पैर में लगीं 8 गोलियां

अजय को आठ गोली लगी है। आनंद हास्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।
अजय को आठ गोली लगी है। आनंद हास्पिटल में उनका इलाज चल रहा है।

प्रयागराज में देर रात भाजपा नेता को बदमाशों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फाफामऊ में भाजपा नेता अजय शर्मा को घर में ही घुसकर गोली मारी गई है।

अजय प्रापर्टी डीलिंग का भी काम करते हैं। घायल भाजपा नेता जिला किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष बताए जा रहे हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि गोली पेट और कंधे में लगी है। परिजनों ने बताया कि चार लोग मुंह को गमछा से बांधकर दरवाजे पर पहुंचे। आवाज लगाने पर अजय शर्मा बाहर निकले तो बदमाशों ने गोली मार दी। अजय को आठ गोली लगी है। आनंद हास्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। वे प्रापर्टी डीलिंग का काम करते हैं।

बहराइच में पड़ोसी युवक ने जादू-टोने के शक में वृद्धा को पीटकर मार डाला

युवक को शक था कि वृद्ध महिला उसके ऊपर जादू टोना करती थी।
युवक को शक था कि वृद्ध महिला उसके ऊपर जादू टोना करती थी।

बहराइच में पड़ोसी युवक ने बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या कर दी। ग्रामीणों के मुताबिक, युवक ने महिला को इतना पीटा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गईं, जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया जाता उनकी मौत हो गई।

सुजौली थाना क्षेत्र के बिहारी पुरवा गांव का मामला है। यहां की रहने वाली शांति देवी (80) पत्नी हीरालाल घर में सो रही थीं। मंगलवार रात करीब दो बजे पवन घर में घुस गया और डंडे से पीटने लगा। महिला की चीखें सुनकर परिवार के लोग आ गए। जब तक युवक को रोकते तब तक वह कई वार कर चुका था। घायल महिला को इलाज के लिए पीएचसी सुजौली ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जादू टोने का था शक
सुजौली थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है कि युवक को शक था कि वृद्ध महिला उसके ऊपर जादू टोना करती थी। इससे वह बीमार चल रहा था। इसी शक में युवक ने घटना को अंजाम दिया है। मामले की जांच की जा रही है।