पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Big News Latest Updates। 14 September 2021 Aaj Ki Badi Khabar Latest News In Hindi Samachar Live News Updates

UP की आज की बड़ी खबरें:लखनऊ के ऑटोमेशन सर्वर दिक्कत से कई पंप पर पेट्रोल सप्लाई हुई बाधित, लोग दिखे परेशान

लखनऊ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ में पेट्रोल ऑटोमेशन सर्वर के काम नहीं करने की वजह से कई पंप पर पेट्रोल नहीं मिल पाया। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

हालांकि लखनऊ पेट्रोल-डीजल स्टेशन के पूर्व अध्यक्ष सुधीर वोहरा का कहना है कि शहर में इस तरह की कोई दिक्कत नहीं है। कुछ पेट्रोल पंप इंडिविजुअल दिक्कत हो सकती है। शहर में करीब 175 पेट्रोल पंप है। इसमें से ज्यादातर जगहों पर शाम 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक पेट्रोल और डीजल नियमित तौर पर दिया गया है।

लखनऊ में प्रतिदिन पेट्रोल की खपत करीब डेढ़ लाख लीटर है, वहीं डीजल की खपत मौजूदा समय में 1.40 लाख लीटर के आसपास है। आम दिनों में डीजल करीब 2 लाख लीटर तक बिकता है।

शहर में पेट्रोल और डीजल की किल्लत के संदर्भ में इंडियन आयल हिंदुस्तान पेट्रोलियम और बीपीसी जैसी कंपनियों के डीलरों से बात हुई तो उनका कहना है कि ज्यादातर जगह सुचारू रूप से सप्लाई हो रहा है।

यूपी की अन्य बड़ी खबरें-

UP ATS की 4 जिलों में रेड, ISI मॉड्यूल से जुड़े नेटवर्क का खुलासा

यूपी ATS ने छापेमारी कर ISI के मॉड्यूल को ध्वस्त कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एटीएस ने इसके लिए चार जिलों में एक साथ रेड की। ये जिले प्रयागराज, लखनऊ, रायबरेली और प्रतापगढ़ हैं। एक लाइव आईडी भी प्रयागराज से बरामद हुई है, जिसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किया है। ये जानकारी यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने दी है। उन्होंने कहा कि आगे इन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

एटीएस ने लखनऊ आलमबाग से मो. आमिर, प्रयागराज के करेली से जीशान और रायबरेली के ऊंचाहार से लाला उर्फ मूल चंद को उठाया है। इन सभी पूछताछ की जा रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर

जम्मू में आतंकी हमले में अमेठी का बेटा शहीद

अमेठी में पीपरपुर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव में मातम पसरा हुआ है। यहां के लोगों की आंखें नम हैं। दरअसल, गांव का बेटा दिनेश कुमार जम्मू में आतंकी हमले में सोमवार रात शहीद हो गया। जवान दिनेश कुमार कसौधन का पार्थिव शरीर बुधवार को गांव आएगा। इससे पहले वह रक्षाबंधन पर छुट्टियों पर आए थे। 1 सितंबर को ड्यूटी पर वापस गए थे।

प्रयागराज-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीपरपुर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर बाजार में स्व. अजय कुमार उर्फ बुद्धू का परिवार निवास करता है। अजय कुमार का 2018 में निधन हो गया था। उनके चार पुत्र हैं, जिनमें तीसरे नंबर का पुत्र दिनेश कुमार कसौधन जम्मू बीएसएफ की 27वीं बटालियन में तैनात था। सोमवार रात घर पर सूचना आई की दिनेश देश के लिए शहीद हो गए हैं। गांव में शोक संवेदना प्रकट करने वालों का तब से तांता लगा हुआ है।

NEET-UG परीक्षा में धांधली करने वाले दो और गिरफ्तार

NEET-UG परीक्षा में धांधली करने वाले गिरोह के दो अन्य सदस्यों को मंगलवार को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें KGMU लखनऊ का फाइनल ईयर का छात्र ओसामा शाहिद शामिल है। इसके कब्जे से कई NEET परीक्षा के प्रवेश पत्र सहित कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि शातिर ने मोबाइल फोन के डाटा को डिलीट कर सबूत मिटाने का प्रयास किया है।

उधर, साइबर फॉरेंसिक की टीम डेटा रिकवरी के प्रयास में जुटी है। इसके साथ ही सोमवार को गिरफ्तार गिरोह की बीएचयू की BDS सेकेंड ईयर टॉपर छात्रा जूली का भाई अभय भी दबोच लिया गया है। आरोप है कि अभय मेहता अपने परिचित विकास कुमार महतो द्वारा 5 लाख रुपयों के लालच के कारण अपनी बहन जूली कुमारी को सॉल्वर के रूप में परीक्षा देने के लिए तैयार करता था। यहां पढ़ें पूरी खबर

अब तक ये सॉल्वर गैंग के गिरफ्तार

  • डॉ. ओसामा शाहिद पुत्र मकबूल अहमद निवासी शेखवाडा थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ
  • अभय कुमार मेहता पुत्र मुन्ना मेहता निवासी वैश्णवी कॉलोनी संदलपुर थाना बहादुरपुर जिला पटना
  • BHU की BDS सेकेंड ईयर की छात्रा जूली कुमारी, पटना के संदलपुर वैष्णवी कॉलोनी निवासी
  • जूली की मां बबिता।

राहुल गांधी ने किया पोस्ट- जो नफरत करे वह योगी कैसा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, जो नफरत करे वह योगी कैसा? इस पर सीएम योगी ने रामचरित मानस की एक चौपाई से पलटवार किया है। उन्होंने लिखा, जिन्ह कें रही भावना जैसी, प्रभु मूरति तिन्ह देखी तैसी। आगे उन्होंने लिखा, अपराधियों और उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना अगर नफरत है, तो ये नफरत अनवरत जारी रहेगी...।

'जनरथ' बस में गंदगी पर ठेकेदार पर 500 रुपए जुर्माना

ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया गया है।
ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया गया है।

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम की "जनरथ' बस को सबसे बेहतर होने का दावा किया जाता है। लेकिन उसमें भी गंदगी का आलम है। दिल्ली निवासी कपिल राजपूत 10 सितंबर को जनरथ बस में फर्रुखाबाद से दादरी रोड पर यात्रा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बस में तमाम जगह गंदगी के फोटो मोबाइल से खींचे और ट्विटर पर डालते हुए कार्रवाई की मांग की। गाजियाबाद के क्षेत्रीय प्रबंधक ने इसका संज्ञान लेते हुए नाराजगी जताई और साहिबाबाद डिपो के सहायक क्षेत्र प्रबंधक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
एआरएम साहिबाबाद ने 13 सितंबर को पत्र जारी करते हुए निर्देश दिया है के ठेकेदार के देयकों से 500 रुपए की कटौती की जाए। साथ ही ठेकेदार से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्यों न इस लापरवाही के संबंध में चरित्र पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज कर दी जाए। 24 घंटे में इस नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें

प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में आज बुलाई बड़ी बैठक

बैठक में दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद समेत 9 सदस्य मौजूद रहेंगे।
बैठक में दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद समेत 9 सदस्य मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को दिल्ली में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी बैठक बुलाई है। इसमें दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद समेत 9 सदस्य मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों, यूपी में भाजपा को घेरने की रणनीति और मेनिफेस्टो पर चर्चा की जाएगी।

प्रियंका गांधी वाड्रा बीते 9 अगस्त को यूपी दौरे पर आई थीं। दो दिन लखनऊ और एक दिन रायबरेली में रहने के बाद बीते सोमवार को अचानक दिल्ली लौट गई थीं। उन्होंने संगठन के सभी जोनवार पदाधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर की गई चर्चा के बाद अहम मंथन किया किया था। दिल्ली की बैठक में भी इन सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में 2022 चुनाव की तैयारियों में जुटी यूपी कांग्रेस की टीम को और कैसे धार दिया जाए इस पर मंथन होगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

बागपत में पूर्व मंत्री का हत्यारा निकला समधी का भाई, चौंकाने वाली वजह सामने आई

बागपत में पूर्व मंत्री और भाजपा नेता डॉक्टर आत्माराम तोमर की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। तोमर की हत्या उनके समधी के भाई ने की थी। हत्यारोपी उन्हीं की गैस एजेंसी में काम करता था। उसने इसलिए हत्या की थी कि डॉक्टर तोमर उससे रिश्तेदार जैसा व्यवहार नहीं करते थे, बल्कि नौकर की तरह की काम लेते थे। एडवांस सैलरी भी नहीं देते थे, इसीलिए उसने अपने एक साथी बलराम के साथ मिलकर उनकी हत्या कर दी।

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि हत्यारोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने उनके कब्जे से स्कॉर्पियो कार और डॉ. आत्माराम का मोबाइल फोन भी बरामद किया है। डॉ. तोमर की 9 सितंबर को हत्या कर दी गई थी। तोमर के मेरठ में रहने वाले बेटे डॉ. प्रताप सिंह की सूचना पर जब पुलिस पहुंची थी तो आत्माराम का शव बेड पर पड़ा मिला। सिर पर चोट के निशान थे। गले में तौलिया पड़ा था। पूरी खबर यहां पढ़ें

मथुरा के निधिवन में धूमधाम से मना स्वामी हरिदास महाराज का जन्मोत्सव

सुबह 4 बजे स्वामी हरिदास का अभिषेक किया गया।
सुबह 4 बजे स्वामी हरिदास का अभिषेक किया गया।

संगीत शिरोमणि एवं ठाकुर बांके बिहारी के प्राकट्यकर्ता स्वामी हरिदास महाराज का जन्मोत्सव मंगलवार को निधिवन में धूमधाम से मनाया गया। सेवायत रोहित गोस्वामी, भीख चन्द गोस्वामी के नेतृत्व में सुबह 4 बजे गोस्वामी परिवार के लोगों ने दूध, दही, घी, बुरा और शहद से स्वामी हरिदास महाराज जी का अभिषेक किया।

इसके बाद मंगल बधाई गायन के साथ छप्पन भोग लगाया गया। इस दौरान भक्त भी मंदिर परिसर में मौजूद थे। कुंज बिहारी श्री हरिदास जी के जयकारों से मंदिर परिसर गूंज उठा। भक्तों ने स्वामी हरिदास महाराज जी का दर्शन पूजन किया। पूरी खबर यहां पढ़ें

24 घंटे में 15 नए डेंगू के मरीज, अस्पतालों में उमड़ी भीड़

मेरठ मेडिकल कॉलेज में बुखार से पीड़ित मरीजों की लंबी लाइन।
मेरठ मेडिकल कॉलेज में बुखार से पीड़ित मरीजों की लंबी लाइन।

मेरठ में डेंगू की बीमारी ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। पिछले 24 घंटे में 15 नए मरीज मिले हैं। शहर और देहात में घर-घर चलाए जा रहे सर्वे अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपने 2800 कर्मी उतारे हैं। सीएमओ ने निर्देश दिए हैं पहले चरण का घर-घर सर्वे अभियान 21 सितंबर तक पूरा कर लिया जाए। जिन लोगों में बुखार संबंधी लक्षण मिल रहे हैं, उनकी अस्पतालों में जांच कर उपचार शुरू कराया जा रहा है।

मेडिकल कॉलेज के प्रधान अधीक्षक ने बताया कि मेरठ में वायरल बुखार और डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच ज़िला अस्पताल में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। डेंगू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाए गए हैं। यहां 3 मरीज डेंगू के हैं बाकी बुखार के मरीज हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें

खबरें और भी हैं...