• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Breaking News Update; Lucknow Varanasi Noida Allahabad Kanpur, Yogi Adityanath, BJP Congress Politics

UP की बड़ी खबरें LIVE:25 हजार शिक्षकों-कर्मचारियों की निकाल दी फर्जी भर्ती, UP स्कूल स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड के नाम पर फर्जीवाड़ा की थी तैयारी

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शासन ने भी कहा कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश स्कूल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के नाम से कोई संस्था ही नहीं है। । - Dainik Bhaskar
शासन ने भी कहा कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश स्कूल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के नाम से कोई संस्था ही नहीं है। ।

प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में 25000 शिक्षकों की फर्जी भर्ती निकालकर बेरोजगार युवाओं को ठगने की तैयारी का भंडाफोड़ हुआ है। उत्तर प्रदेश स्कूल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड नाम से आवेदन मांगने का बाकायदा दैनिक समाचार पत्रों में विज्ञापन छपवाया गया। बाद में जांच में पता चला कि यह संस्था ही फर्जी है। इस नाम कि प्रदेश में कोई संस्था ही नहीं है। शासन ने भी कहा कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश स्कूल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड के नाम से कोई संस्था ही नहीं है। फिलहाल इस साजिश में कौन लोग शामिल हैं? इसकी जांच शासन स्तर पर शुरू हो गई है। पूरी खबर यहां पढ़ें

डॉ.राजेंद्र प्रसाद के नाम पर होगा प्रयागराज का विधि विश्वविद्यालय

देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के नाम पर होगा प्रयागराज का राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय
देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के नाम पर होगा प्रयागराज का राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय

प्रयागराज में बन रहे राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का नाम देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के नाम पर होगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने शनिवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय परिसर में आयोजित समारोह में प्रयागराज में 640.37 करोड़ से निर्मित होने वाले उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के संविधान सभा के अध्यक्ष और देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जी का प्रयागराज से बहुत संबंध था। प्रयागराज के हर कुंभ में राजेन्द्र प्रसाद की स्मृतियां जुड़ी हुई थीं। हमारी इच्छा है कि यह विधि विश्विद्यालय डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की स्मृतियों पर समर्पित होना चाहिए। सीएम ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट एशिया का सबसे बड़ा उच्च न्यायालय है।

कानपुर: प्रदेश के सबसे सस्ते मेडिकल स्टोर का उद्घाटन

इस मेडिकल स्टोर पर सुबह 8 से रात 8 बजे तक लोगों को बेहद सस्ते रेट पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी।
इस मेडिकल स्टोर पर सुबह 8 से रात 8 बजे तक लोगों को बेहद सस्ते रेट पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी।

शनिवार को प्रदेश के सबसे सस्ते मेडिकल स्टोर का उद्घाटन कानपुर में हो गया। गुरुद्वारे में अरदास के बाद श्री गुरु रामदास मेडिकल स्टोर की शुरुआत हुई। यहां लोगों को पैथालॉजी की सुविधा भी दी की जा रही है। पहले दिन मेडिकल स्टोर पर कम लोग ही दवा खरीदने पहुंचे। जो दवाएं लोग आए दिन बेहद महंगी दरों पर खरीदते थे। गुरुद्वारे के मेडिकल स्टोर पर उन्हें आधे से भी कम दामों में मिलीं।

सुबह 8 से रात 8 बजे तक लोगों को बेहद सस्ते रेट पर दवा उपलब्ध कराई जाएगी। जो दवा नहीं भी होगी, वह थोक दवा मार्केट से मंगाकर सस्ते रेट पर उपलब्ध कराई जाएगी। यहां करीब 2 लाख 85 हजार तरह की दवाइयां आ चुकी हैं। यहां पेटेंट और जेनरिक हर प्रकार की दवा लोगों को मिलेगी।

मेरठ: बंदूक साफ करते समय रिटायर फौजी से चली गोली, मौत

मेरठ में शनिवार शाम को लाइसेंसी बंदूक की सफाई करते समय गोली चलने से संदिग्ध परिस्थितियों में रिटायर फौजी की मौत हो गई। कंकरखेड़ा क्षेत्र के संत विहार कॉलोनी में रिटायर फौजी अमित कुमार (44) अपने परिवार के साथ रहते थे। वह सीएनजी पंप पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर अपने परिवार का खर्च चलाते थे। शनिवार 4 बजे अमित ने अपनी पत्नी रेनू से कहा कि मौसम अच्छा है, चाय बना लो। जिसके बाद रेनू रसोई में चाय बनाने चली गई।

इस दौरान अमित कमरे में पहुंचा और लाइसेंसी दोनाली बंदूक की सफाई करने लगे। इस बीच उनसे गोली चल गई। फौजी की पत्नी रेनू ने बताया कि फायरिंग की आवाज आई। जिसके बाद उसने कमरे में जाकर देखा तो पति का खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा हुआ था। सूचना के बाद कंकरखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लखनऊ: यूपी के कई पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश में शनिवार को बड़े पैमाने पर PCS अफसरों के तबादले हुए हैं। शासन से इसकी लिस्ट जारी हो गई है। कानपुर के नगर मजिस्ट्रेट हिमांशु कुमार गुप्ता को ADM TG लखनऊ बनाया गया है। लखनऊ के अपर नगर आयुक्त अमित कुमार को अब ADM E रायबरेली की नई जिम्मेदारी दी गई है। विनीत सिंह को ADM सिटी गोरखपुर बनाया गया है।

बस्ती में खून से लथपथ मिली किशोरी

किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है।
किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है।

बस्ती के कप्तानगंज थानाक्षेत्र में घर से 500 मीटर दूर सड़क किनारे खून से लथपथ एक किशोरी बेहोश मिली है। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह करीब 5 बजे वह किसी काम से घर के बाहर गई थी। आधे घंटे बाद ग्रामीणों ने उसे देखा तो मामले की सूचना परिजनों और पुलिस को दी। पुलिस घायल किशोरी को सीएचसी कप्तानगंज ले गई। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

आशंका जताई जा रही है कि किशोरी से रेप किया गया है। रेप में विरोध पर उस पर आरोपी ने हमला किया है। किशोरी की हालत गंभीर है और वह बेहोश है। पुलिस का कहना है कि किशोरी के होश में आने के बाद उसका बयान लिया जाएगा। इलाज चल रहा है। मामले में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ : रेस्त्रां में इंटीरियर करने के नाम पर लाखों की ठगी
लखनऊ में सिंगापुर मॉल स्थित रेस्त्रां में इंटीरियर डेकोरेशन के नाम पर सहारनपुर स्थित फर्म ने 27 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। रेस्त्रा के निदेशक ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर विभूतिखंड थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। दूसरी तरफ पीजीआई थाना में एक पाइप कंपनी के सेल्समैन ने दुकानदार के खिलाफ 15 लाख धोखाधड़ी करने पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

आगरा से लापता छात्र झारखंड से बरामद

लड़की से मिलने आगरा से झारखंड पहुंच गया था लापता छात्र।
लड़की से मिलने आगरा से झारखंड पहुंच गया था लापता छात्र।

ताजनगरी आगरा में बीती 9 दिसंबर को लापता हुए तीन बच्चों में से एक को सिकंदरा थाना पुलिस ने झारखंड से बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर एक लड़की को फॉलो करने के बाद वो उससे मिलने के लिए झारखंड पहुंच गया था। बालक के दादा के नम्बर पर आए ओटीपी से इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में पुलिस को पता चला था और झारखंड पुलिस की मदद से लड़की के घर के पास से उसे बरामद कर लिया गया है।

पश्चिमपुरी निवासी 17 वर्षीय शांतनु पोखरियाल गुरुवार सुबह घर से चला गया था। स्वजन ने सिकंदरा थाने में गुमशुदगी लिखाई थी। परिजनों का कहना था कि मोबाइल ज्यादा यूजे करने पर डांट पड़ने से वो नाराज था।इंस्पेक्टर सिकंदरा कमलेश सिंह ने बताया कि शांतनु का पता लगाने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया।

खबरें और भी हैं...