• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Breaking News Updates| 28 September 2021 Live News Update, Newborn Girl Fell In Hindon River In Ghaziabad Couple's Quarrel, Accused Of Throwing Her Husband

UP की आज की बड़ी खबरें LIVE:लखनऊ...प्रियंका गांधी का UP दौरे का दूसरा दिन, पांच घंटे तक चली पदाधिकारियों के साथ बैठक

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस महासचिव व पार्टी की UP प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
कांग्रेस महासचिव व पार्टी की UP प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का फाइल फोटो

कांग्रेस महासचिव व पार्टी की UP प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की सोमवार को पांच घंटे तक चुनावी रणनीति और अभियानों पर चल रही मंथन बैठक समाप्त हो गई। जिसमे प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की बन रही रुपरेखा पर चर्चा हुई है। प्रतिज्ञा यात्रा के रूटों पर चर्चा, जोनवार निकलेगी यात्रा पर मंथन किया गया। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में जोनवार प्रतिज्ञा यात्रा शुरू होगी। आगामी विधानसभा चुनावी तैयारियों पर बनीं रणनीति पर जिम्मेदारी तय की गई। पहले चरण में विधानसभा पर वाररूम स्थापित किये गए। प्रदेश अध्यक्ष, नेता विधानमंडल दल और राष्ट्रीय सचिव गण की उपस्थित में दूसरे चरण की बैठक 7 बजे शुरु होगी। प्रियंका गांधी रविवार दोपहर लखनऊ पहुंच चुकी थी। एयरपोर्ट से वे सीधे कौल हाउस में ही है।

योगी सरकार ने कई अफसरों को किया इधर से उधर, यूपी में 6 PPS अधिकारियों का तबादला
उत्तर प्रदेश में 6 पीपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। धीरेंद्र प्रताप सिंह को उन्नाव जिला में भेजा गया है। वहीं लंबे समय से बरेली जिले में क्राइम ब्रांच में तैनात एएसपी सुशील कुमार को एटीएस शाखा लखनऊ में तैनाती दी गई है। इसके अलावा डीजीपी मुख्यालय से सीओ उमेश चंद पाण्डेय का इटावा किया तबादला निरस्त कर दिया गया है।

डीजीपी मुख्यालय से सीओ उमेश चंद पाण्डेय का इटावा किया तबादला निरस्त कर दिया गया है।
डीजीपी मुख्यालय से सीओ उमेश चंद पाण्डेय का इटावा किया तबादला निरस्त कर दिया गया है।

PM मोदी ने की वाराणसी के मालवीय-838 गेहूं की तारीफ

प्रजाति मालवीय 838 का प्रतीकात्मक फोटो
प्रजाति मालवीय 838 का प्रतीकात्मक फोटो

PM मोदी ने आज, यानि मंगलवार को वर्चुअल तरीके से विकसित गेहूं की प्रजाति मालवीय 838 का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने चावल, चना और मक्का समेत कुल 35 नई प्रजातियों का लोकार्पण किया। गेहूं की प्रजाति मालवीय 838 को BHU के कृषि विज्ञान संस्थान के वैज्ञानिकों ने इसे तैयार किया है। हाल-फिलहाल बांग्लादेश में एक बीमारी ब्लास्ट के कारण गेहूं का उत्पादान बहुत कम हो गया है। PM ने वाराणसी के मालवीय 838 गेहूं की जमकर तारीफ की और टीम को बधाई दी। ये भी पढ़ें

लखनऊ में एप से सट्टा खिलवाने वाले तीन सटोरी गिरफ्तार

लखनऊ में IPL मैच शुरू होने के साथ ही सट्टा बाजार गर्म हो गया है। सटोरियों की धरपकड़ में लगी डीसीपी पूर्वी की क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को मोबाइल एप से सट्टा खिलवाने वाले तीन सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इनके खाते को फ्रीज करा दिया गया है, जिसमें सट्टे का 42.66 लाख रुपया जमा थे। जानकारी अनुसार यह लोग हर गेंद पर सट्टा लगाते थे। यही नहीं किस बाल पर कितने रन बनेंगे और कौन आउट होगा। इस पर भी बोली लगती थी। कौन प्लेयर बोल्ड होगा, कैच या रन आउट होगा इस पर नंबर लगाया जाता था।

मायावती ने की अलीगढ़ मामले में जांच की मांग

मायावती की ओर से किया गया ट्वीट
मायावती की ओर से किया गया ट्वीट

अलीगढ़ जिले के गोंडा इलाके में एक मासूम बच्ची का शव उसके घर से 50 मीटर की दूरी पर धान के खेत में पड़ा हुआ मिला। बच्ची रविवार शाम से लापता थी। मृतक बच्ची के परिजनों ने पैर रस्सी से बंधे होने के कारण दुष्कर्म की आशंका जतायी है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकार से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। मामले की जांच जारी एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने बताया कि हमें कल (सोमवार को) एक खेत से एक बच्ची का शव पड़ा मिला है। हमने मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच जारी है।

अब खुले स्थानों पर शादी समारोह के लिए 100 लोगों की पाबंदी खत्म

सीएम योगी आदित्यनाथ। - फाइल फोटो
सीएम योगी आदित्यनाथ। - फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने ढील देनी शुरू कर दी है। इसी के तहत मंगलवार को सरकार ने अब ओपन क्षेत्र में होने वाले शादी समारोह और अन्य मांगलिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी है। इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन अनिवार्य होगा। इसके साथ ही 100 लोगों की पाबंदी भी खत्म कर दी गई है।

अब कार्यक्रम स्थल की क्षमता के हिसाब से मेहमान बुलाए जा सकेंगे। एंट्री गेट पर कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य होगी। यह फैसला कोरोना की समीक्षा के दौरान टीम-9 की बैठक में लिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री की टीम-9 के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश में 10 करोड़ 39 लाख 55 हजार वैक्सीन लगाकर उत्तर प्रदेश कोविड टीकाकरण में भी देश में प्रथम स्थान पर है।

गाजियाबाद में दंपति के झगड़े में हिंडन नदी में गिरी नवजात बच्ची

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के नीचे गिरी बच्ची को हिंडन नदी और नाले में जेसीबी व गोताखोरों से तलाशा जा रहा है।
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के नीचे गिरी बच्ची को हिंडन नदी और नाले में जेसीबी व गोताखोरों से तलाशा जा रहा है।

गाजियाबाद में सोमवार देर रात दंपति में झगड़े के बाद उसकी नवजात बच्ची संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के नीचे हिंडन नदी में गिर गई। नदी सूखी पड़ी है, जबकि पास में एक नाला बह रहा है। बच्ची कहां गिरी, यह पता नहीं चल पाया है। पुलिस और निजी गोताखोरों की मदद से तलाश कर रही है। महिला ने अपने पति पर ही बच्ची को फेंकने का आरोप लगाया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

आगरा में 3 दिन में 4 घरों में चोरी

कांच फैक्ट्री संचालक के घर चोरों का धावा।
कांच फैक्ट्री संचालक के घर चोरों का धावा।

आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। सोमवार देर रात दो चोरों ने कांच की फैक्ट्री के मालिक के घर धावा बोला। करीब चोर करीब 4 लाख रुपए के आभूषण पार कर गए। इसके साथ ही जाते-जाते चोर उनके नए कपड़े और जूते भी पहन गया है। घटना के वक्त फैक्ट्री मालिक का पूरा परिवार सो रहा था। सुबह कारीगर फैक्ट्री की चाभी लेने आया तो वारदात की जानकारी हुई। पूरा मामला CCTV में कैद हो गया। यहां पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं...