पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Lucknow Agra Coronavirus Cases June 29th District Wise Updates; 685 New Coronavirus Cases In 24 Hours In UP, Total Cases Cross 22828

यूपी: कोरोना के 685 नए केस:राज्य में अब तक 22,828 संक्रमित मिले, लखनऊ अदालत दो दिन के लिए बंद, योगी बोले- सभी विभागों में बने कोविड हेल्प डेस्क

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर लखनऊ में सीएम आवास की है। सीएम एक जुलाई से शुरू हो रहे डोर-टू-डोर सर्विलांस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की।
  • एक दिन में 12 लोगों की जान गई, अब मृतकों की संख्या 672 पहुंची
  • प्रदेश में सैंपल टे​स्टिंग का आंकड़ा 7 लाख पार
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले घट नहीं रहे हैं। बीते 24 घंटे में राज्य में 685 नए मामले सामने आए। इसके बाद अब राज्य में संक्रमितों की संख्या 22,828 हो गई है। वहीं, 12 और लोगों की मौत हो गई। इससे प्रदेश में अब तक कोरोना से 672 की जान जा चुकी है। लखनऊ सेंट्रल बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष (मध्य) के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला न्यायालय को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन के बाद अदालत को फिर से खोला जाएगा। 

राज्य में कोविड टेस्टिंग सात लाख के पार
स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में 6,650 एक्टिव केस हैं। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। अब तक कुल 15,506 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। रिकवरी रेट इस समय 66.86% है। बताया कि, रविवार को प्रदेश में कुल 22,387 सैंपल की टेस्टिंग की गई। प्रदेश में सैंपल टे​स्टिंग का आंकड़ा 7 लाख पार कर चुका है। अब तक कुल 7,07,839 सैंपल की टेस्टिंग हुई है।

मेरठ मंडल में पूरी सतर्कता के साथ चले सर्विलांस अभियान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह कोविड-19 की टीम इलेवन के साथ एक से 31 जुलाई तक संचालित किए जाने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। सीएम ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आदि को संचारी रोग के संबंध में सतर्क रखा जाए। स्वच्छता के सम्बन्ध में कोई शिथिलता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर तथा गाजियाबाद के साथ ही पूरे मेरठ मंडल में पूरी सतर्कता तथा सावधानी बरते जाने का निर्देश दिया है। 

सभी विभागों में बने कोविड हेल्प डेस्क

सीएम ने कहा कि टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने हेतु संसाधनों का पूरा उपयोग किया जाए। ट्रूनैट मशीनों तथा रैपिड एन्टीजेन टेस्ट मशीनों को पूरी क्षमता से संचालित करते हुए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं। निजी अस्पतालों में ट्रूनैट मशीनों के प्रयोग के बढ़ावा दिया जाए। सीएम ने कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना के कार्य को तेज गति से जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों एवं संस्थाओं में 'कोविड हेल्प डेस्क' स्थापित की जाए। निजी चिकित्सालयों को हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए प्रेरित किया जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement