• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Coronavirus Cases Latest Update । 17,775 New Patients Found In 24 Hours Recovery Rate Reached 85% In Uttar Pradesh

UP में थम नहीं रहा कोरोना का कहर:ललितपुर और संतकबीरनगर में दो जजों की मौत; 24 घंटे में 17,775 नए मरीज मिले, रिकवरी रेट 85% पहुंचा

लखनऊ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश में 13 दिन में मरीजों की संख्या में 1.06 लाख की कमी आई है।  - Dainik Bhaskar
उत्तर प्रदेश में 13 दिन में मरीजों की संख्या में 1.06 लाख की कमी आई है। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर भले ही 86% हो, लेकिन मौतें कम नहीं हो रही हैं। शुक्रवार सुबह ललितपुर में तैनात एडिशनल सिविल जज ओमवीर सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे 53 साल के थे। ओमवीर आगरा के रहने वाले थे। उनका इलाज ललितपुर के एक अस्पताल में चल रहा था।

वहीं, संत कबीर नगर में तैनात परिवार कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शकील अहमद खान (57 साल) की भी मौत हो गई। दोनों न्यायिक अधिकारी कोरोना संक्रमित थे। इसकी पुष्टि झांसी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी सचिव सिविल जज डॉ. सुनील कुमार सिंह ने की है।

रिकवरी रेट 85 फीसदी पहुंचा

बीते 24 घंटे में 17,775 नए केस मिले तो 281 की मौत हुई है। जबकि 19,425 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में 2,04,656 एक्टिव केस हैं। इसके बाद प्रदेश का रिकवरी रेट 85 फीसदी हो गया है। 30 अप्रैल को 3,10,783 एक्टिव केस थे। 13 दिन में मरीजों की संख्या में 1.06 लाख की कमी आई है।

कोरोना से उबरने के बाद ब्लैक फंगस से हारी महिला
कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार की शाम ब्लैक फंगस से एक महिला रोगी की मौत हो गई। उसका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा था। महिला कोरोना से मुक्त हो चुकी थी। ब्लैक फंगस से लखनऊ में यह पहली मौत है। जबकि प्रदेश में अब तक इस बीमारी से तीन लोगों की जान गई है। पूर्व में दो मौतें कानपुर में हो चुकी हैं।

आंख और नाक में था संक्रमण
डॉक्टरों के अनुसार, महिला की आंख और नाक में ब्लैक फंगस का संक्रमण था। कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद बीते बुधवार को अचानक महिला को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। चेहरे पर सूजन आ गई थी। परिजनों ने उसे लोहिया संस्थान में भर्ती करवाया। डॉक्टरों ने सीटी स्कैन कराया तो फेफड़े में संक्रमण मिला। इलाज शुरू करने के साथ फंगस कल्चर जांच की सलाह दी गई। परिजन यह प्रक्रिया शुरू कर पाते उससे पहले ही उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...