यूपी में रिकॉर्ड 3121 केस; 3 शहरों में बंदिशें बढ़ीं:लखनऊ में ATS के 11 कमांडो पॉजिटिव, मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं

लखनऊ5 महीने पहले

लखनऊ में गुरुवार को एटीएस के 11 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद एटीएस हेडक्वार्टर में हड़कंप कंप गया है। उधर, मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के नियम बदल दिए गए हैं। बिना RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट के श्रद्धालुओं को एंट्री नहीं दी जाएगी। उधर, लखनऊ में अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल कोरोना की चपेट में आ गए हैं। गुरुवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत पहले उन्होंने जौनपुर में एक रैली की थी। इसमें अनुप्रिया पटेल भी उनके साथ रहीं हैं। हालांकि, अनुप्रिया की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बिना RT-PCR नहीं होंगे बांके बिहारी के दर्शन:मथुरा में बढ़ते कोरोना संक्रमण से नए नियम लागू; ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कराना होगा

उत्तर प्रदेश में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 3121 केस आए हैं। राज्य में नोएडा और गाजियाबाद में 960 से ज्यादा मामले आए हैं। लखनऊ में 408 और मेरठ 401 केस आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल एक्टिव केस 8224 हो गए हैं। उधर, कोरोना के एक्टिव केस एक हजार से ज्यादा होने के बाद नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ में आज रात 10 बजे से इन तीन जिलों में कड़े प्रतिबंध लग जाएंगे। रात 10 बजे से सुबह तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। होटल और रेस्टोरेंट 50% क्षमता के साथ खुलेंगे और शादियों में सिर्फ 100 मेहमान बुला पाएंगे।

गाजियाबाद-नोएडा में जिम और स्विमिंग पूल बंद कर दिए गए हैं। IT कंपनियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कह दिया गया है। स्कूल भी फिलहाल बंद किए गए हैं। वहीं, लखनऊ कुल कोरोना केस एक हजार से ज्यादा हो गए हैं। इसके चलते आज यहां नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां लागू हो जाएंगी।

लखनऊ में डॉक्टरों को कोरोना

वहीं, लखनऊ में मेदांता और KGMU के बाद आज लोकबंधु अस्पताल में भी 3 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां एक फार्मासिस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी कुलपति समेत 18 पॉजिटिव मिले हैं।

UP में 11वीं-12वीं के भी स्कूल बंद, छात्र ऑनलाइन पढ़ेंगे:10वीं तक के स्कूलों में 14 की बजाय 16 तक छुट्‌टी

कोरोना LIVE अपडेट्स...

  • रायबरेली AIIMS के 2 डॉक्टर समेत 12 स्टाफ पॉजिटिव आए हैं। एक दिन पहले बुधवार को भी डॉक्टर और स्टाफ के 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में अब एक्टिव केसेस की संख्या 42 हो गई है
  • पीलीभीत की जिला जेल में बंद एक कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। टीम ने जेल में पहुंचकर मरीज का सैंपल लिया। साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए।
  • आम आदमी पार्टी ने जनसभा और चुनावी रैलियों को स्थगित कर दिया है।
  • आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि 8 जनवरी को बनारस में होने वाली सभा वर्चुअल होगी।
  • नोएडा के सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड PGI में 5 अटेंडेंट और 2 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं।
  • आगरा फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर हुए कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।
  • इसके साथ ही गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ में कोरोना की नई पाबंंदियां लागू हो गई हैं।
  • सीएम योगी ने आज फिर कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर बैठक कर समीक्षा करेंगे।

लखनऊ और गाजियाबाद-गौतमबुद्ध नगर में लागू हुए ये नियम

  • इन जिलों में अब स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क बंद रहेंगे।
  • रेस्टोरेंट, फूड प्वाइंट्स, सिनेमा हॉल में 50% लोग होंगे।
  • 10वीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे।
  • IT कंपनियां वर्क फ्रॉम होम लागू करेंगी।
  • शादियों में बंद स्थानों पर 100 लोग रहेंगे। खुले स्थान पर 50% लोग ही रहेंगे।
  • 15 से 18 उम्र के छात्रों को वैक्सीन के बाद दो दिन छुट्टी।
  • धार्मिक स्थलों, चिड़ियाघर, क्लबों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना।
  • बाजारों में मास्क बिना सामान नहीं देने का निर्णय।

225 दिन बाद बाद आए रिकॉर्ड केस
यूपी में 225 दिन बाद रिकॉर्ड नए कोविड आए हैं। इससे पहले 27 मई को 3178 पॉजिटिव केस मिले थे। उसके बाद आज गुरुवार को 3121 संक्रमित मिले हैं।

जानिए कहां- शादी से लेकर रेस्टोरेंट तक पर पाबंदियां, नोएडा में नो मास्क, नो सामान का आदेश

मेडिकल कॉलेजों में क्लासेज बंद

राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के ताबड़तोड़ केस सामने आ रहे है। यहां निजी अस्पताल मेदांता के बाद अब KGMU में भी कोरोना संक्रमित डॉक्टर मिले हैं। यहां 4 रेजिडेंट और एक वरिष्ठ डॉक्टर के कोरोना की चपेट में आने के बाद से MBBS, BDS और नर्सिंग की ऑफलाइन पढ़ाई पर ब्रेक लगा दिया गया है। अब ऑनलाइन माध्यम से यहां पढ़ाई की जाएगी। वहीं, पीएम मोदी का लखनऊ प्रस्तावित दौरा रद्द होने के बाद दीक्षांत समारोह में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-

यूपी में 4 दिन में कोरोना के 4154 मामले:सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर में 1100 केस; लखनऊ में मेदांता-KGMU के बाद लोकबंधु के डॉक्टर भी संक्रमित

गाजियाबाद में जिम-स्वीमिंग पूल बंद:24 घंटे में 360 केस मिले, प्रशासन ने IT कंपनियों से कहा- वर्क फ्रॉम होम करें

खबरें और भी हैं...