पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Noida Agra (UP) Coronavirus Cases Update | Uttar Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Agra Lucknow Noida Meerut Mathura Firozabad Varanasi

यूपी: अनलॉक-2 का अंतिम दिन:अब तक 81,463 संक्रमित, महामारी से 1587 लोगों की जान गई; एक दिन में 3,765 नए मामले सामने आए

लखनऊ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के तीन हजार से जयादा मामले सामने आए जबकि इस दौरान 57 लोगों की मौत हो गई।
  • यूपी सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर योग संस्थानों और जिम को खोलने की अनुमति दे दी है
  • अनलॉक-3 में नाइट कर्फ्यू खत्म करने का निर्णय, हालांकि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनलॉक 3.0 की गाइडलाइन के लिए केन्द्र का अनुसरण करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर योग संस्थानों व जिम को 5 अगस्त से खोलने की अनुमति दी है। इसके अलावा सभी जिलों में रात्रि कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया है। हालांकि प्रत्येक शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी। इस बारे में 14 जुलाई 2020 को जारी शासनादेश प्रभावी रहेगा। वहीं बीते 24 घंटे में सर्वाधिक 57 लोगों की मौत हुई और अभी तक कुल 1587 लोग दम तोड़ चुके हैं।

यूपी में पिछले 24 घ्ंटे में कोरोना संक्रमित मिलने का रिकार्ड टूटा है। राज्य में गुरुवार को रिकॉर्ड 3,765 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं एक दिन में सर्वाधिक 57 लोगों की मौत भी हुई है। अभी तक कुल 81,463 मरीज मिल चुके हैं, जबकि अब तक कुल 1,587 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 32,649 है। जो कोरोना संक्रमित पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं उनकी संख्या 46,803 है। हीं लखनऊ में लगातार बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं और बीते 24 घंटे में फिर 485 रोगी मिले।

सूबे के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी जिला मुख्यालयों को भेजे गए दिशा निर्देश में कहा है कि अनलॉक 3.0 के दौरान अन्तराष्ट्रीय हवाई सेवा, मेट्रो रेल के अलावा सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य सामूहिक गतिविधियां निषिद्ध रहेंगी।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस
गाइडलाइन के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य संबंधी अन्य प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किए जाएंगे। सभी सिनेमा हॉल, तरण-ताल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, सभागार, असेंबली हॉल और इस प्रकार के अन्य स्थान नहीं खुलेंगे। अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं (केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति प्राप्त को छोड़कर) व मेट्रो रेल सेवाएं बंद रहेंगी। इसमें संक्रमण के खतरे के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनसे घरों के अंदर ही रहने की अपील की गई है।

वाराणसी में एक साथ 172 पॉजिटिव मरीज मिले
वाराणसी में गुरुवार को एक बार फिर कोरोना का जबरदस्त कहर टूटा। संक्रमित मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। पिछले सभी रिकार्ड टूटते टूटते बचे। गुरुवार सुबह 108 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शाम में 64 लोग संक्रमित मिले। इससे एक दिन में ही संक्रमितों की संख्या में 172 की बढ़ोतरी हो गई। अभी तक केवल एक बार 24 जुलाई को इससे ज्यादा 179 मरीज मिले थे। गुरुवार को दो लोगों की मौत भी हो गई। इससे मरने वालो की संख्या 51 हो गई है। जिला प्रशासन के अनुसार नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2622 हो गई है। गुरुवार को 33 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। इससे डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 1074 हो गई है। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1497 हो गई है।

मेरठ में 2103 हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

यूपी के मेरठ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला अभी कम नहीं हुआ है। रोज नए मरीज मिलने से अधिकारियों की चिंता बढ़ी हुई है।​ जिले में पिछले 24 घंटे में 34 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 2103 हो गई है। नोडल अधिकारी ने कोविड अस्पतालों का निरीक्षण कर मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही अस्पताल का संचालन किया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें