पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Deoria (UP) Corona Cases Latest | Two Test Corona Potisve In Uttar Pradesh Deoria Maharajganj, Youth Death In Sankbir Nagar Due To COVID19

कोविड- 19:देवरिया-महाराजगंज में नए पॉजिटिव पाए गए, संतकबीर नगर में मौत के बाद युवक में हुई कोरोना की पुष्टि

महाराजगंज/ देवरियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
देवरिया और महाराजगंज में कोरोना पॉजिटिव मामले समाने आए हैं जबकि संतकबीनर नगर में एक मृतक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। - Dainik Bhaskar
देवरिया और महाराजगंज में कोरोना पॉजिटिव मामले समाने आए हैं जबकि संतकबीनर नगर में एक मृतक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।
  • दूसरे राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों की वजह से अब गावों में भी संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं
  • संतकबीनर नगर में मृतक का सैंपल गोरखपुर जांच के लिए भेजा गया था, आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को देविरया, संकबीनगर और महराजगंज में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इनमें से ज्यादातर वही लोग शामिल हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं। महाराजगंज में तीन कोरोना मामले सामने आए हैं। इसके अलावा देवरिया में चार और संतकबीरनगर में एक पॉजिटिव मामले समाने आए हैं। 

महाराजगंज के जिलाधिकारी डॉ  उज्ज्वल कुमार ने बताया कि जनपद में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दो लोग महुआ महुई फरेंदा के निवासी हैं। उक्त दोनों मुंबई से आए प्रवासी कामगार हैं। वहीं एक भोलापुरवा ठाकुरनगर का निवासी है। यह गांव गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज क्षेत्र में है। जिले में अब तक 23 कोरोना पाजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

देवरिया में कोरोना के चार नए केस

देवरिया में कोरोना के चार नए केस मिले हैं। साथ ही संत कबीरनगर में एक व्‍यक्ति की मौत के बाद पता चला है कि वह कोरोना से संक्रमित था। देवरिया में 68 लोगों का नमूना जांच के लिए भेजा गया था। इसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को आ गई। इसमें 64 केस निगेटिव और चार पॉजिटिव पाए गए। देवरिया में अब संक्रमित लोगों की संख्या 24 हो गई है।  देवरिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक पांडे ने बताया कि संक्रमित लोगों में तीन लोग बैतालपुर विकासखंड के रनियहवा व एक व्यक्ति देसही देवरिया विकासखंड के गोठा गांव का निवासी है।

संत कबीरनगर में मृतक युवक निकला कोराना पॉजिटिव
क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान गोरखपुर से मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में संत कबीरनगर के एक मृतक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इस युवक की हाल ही में घर पर मौत हो गई थी। इनके स्वाब के सैंपल को जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया था। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। एसीएमओ डा. मोहन झा ने कहा कि इन्हें खांसी आती थी। कई बार खून के साथ उल्टी भी किए थे। गोरखपुर से आई जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।