पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Edited The Girl's Photo And Put It On Social Media, Two Boys Were Beaten In A Panchayat Filled, Then Put On A Garland Of Shoes

पुलिस ने नहीं सुनी तो पंचायत का फैसला:लड़की का फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर डाला, दो लड़कों को भरी पंचायत में पीटा गया, जूते की माला पहनाई

ग्रेटर नोएडाएक महीने पहले
जूते की माला पहने लड़के कान पकड़कर गिड़गिड़ाते रहे।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में एक लड़की की फोटो आपत्तिजनक फोटो बनाकर वायरल करने के आरोपियों पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर पंचायत ने दोनों आरोपियों को पंचायत में बुलाकर उनकी पिटाई की गई। साथ ही जूते की माला पहनाई गई। इसके अलावा पंचों ने उनका हुक्का-पानी (सामाजिक बहिष्कार) करने की धमकी दी है। मामले का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई है। जांच का हवाला दिया गया है।

पंचायत में आरोपियों के मां-बाप भी बुलाए गए

यह पूरा मामला दादरी कस्बे के नई आबादी मोहल्ले का है। एक लड़की के परिवार की तरफ दोनों पर आरोप लगाया गया था की इन दोनों ने उनकी लड़की की फोटो को एडिट कर उसे वायरल कर दिया। जिससे उसकी बदनामी हो रही है। उन्होंने इसकी शिकायत दादरी थाना में की। लेकिन पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने मिलकर पंचायत बुलाई। पंचायत के सामने दो लड़के और उनके मां-बाप पेश किए गए। इन सबको आरोपी बनाकर जमीन पर बैठाया गया। इसके बाद इनके खिलाफ पंचायत ने सुनवाई शुरू की।

सामाजिक बहिष्कार का फरमान

पंचायत ने दोनों लड़कों को दोषी करार देते हुए पीटने और जूतों की की माला पहनाकर सामाजिक बहिष्कार का फरमान सुनाया गया। पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया गया। जिसमें दोनों युवक कान पकड़ कर माफी मांगते नजर आ रहे हैं। दोनों युवकों के परिवारों को समाज से हुक्का-पानी बंद करने की बात कही गई।

खबरें और भी हैं...