• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Top Six Latest News And Updates: Girl Raped In Lakhimpur Passenger Burnt Alive In Firozabad India's Largest Plasma Bank Opened In KGMU Lucknow

आज अखबार नहीं है, यूपी की खबरें यहां पढ़ें:फिरोजाबाद में बस में यात्री की जलकर मौत, लखनऊ में देश का सबसे बड़ा प्लाज्मा बैंक खुला; फिर एक हो सकते हैं शिवपाल और अखिलेश

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की है। यहां सुबह हादसे में डबल डेकर बस जलकर राख हो गई। इस हादसे में एक यात्री जिंदा जल गया। जबकि तीन झुलसे हैं। यात्री बिहार से अहमदाबाद जा रहे थे। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की है। यहां सुबह हादसे में डबल डेकर बस जलकर राख हो गई। इस हादसे में एक यात्री जिंदा जल गया। जबकि तीन झुलसे हैं। यात्री बिहार से अहमदाबाद जा रहे थे।
  • कानपुर शूटआउट में गैंगस्टर विकास दुबे पर एफआईआर लिखाने वाले राहुल और थाना प्रभारी की बातचीत का ऑडियो वायरल
  • पूर्व क्रिकेटर और यूपी में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर, कोरोना संक्रमित हैं और किडनी में भी इंफेक्शन बढ़ा

आज आपके हाथ में अखबार नहीं होगा। 15 अगस्त के मौके पर अखबारों की छुट्‌टी थी। लेकिन, खबरों की नहीं। देश में, आपके राज्य की बहुत सी खबरें हैं जो आपको जाननी चाहिए। बिना अखबार वाले इस दिन दैनिक भास्कर एप आपके लिए देश-दुनिया के साथ आपके राज्य-शहर की बड़ी खबरें लेकर आया है। उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें जानिए....

1. फिरोजाबाद में बस में जिंदा जला यात्री
फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह डबल डेकर बस में आग लग गई। हादसा बस के डिवाइडर से टकराने से हुआ। बिहार के सुपौल के एक यात्री की जलकर मौत हो गई, तीन झुलस हो गए। घटना थाना नसीरपुर में एक्सप्रेस वे पर 54 नंबर कट पर हुई। बस (जीजे 01 ईटी 8877) बिहार से अहमदाबाद जा रही थी। इसमें 10 स्टाफ समेत 72 यात्री सवार थे।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

फिरोजाबाद में हादसे के बाद रेस्क्यू में जुटे लोग।
फिरोजाबाद में हादसे के बाद रेस्क्यू में जुटे लोग।

2. कानपुर शूटआउट में नया ऑडियो वायरल
कानपुर के बिकरुकांड में नया मोड़ आ गया। गैंगस्टर विकास दुबे पर एफआईआर लिखाने वाले राहुल तिवारी और चौबेपुर थाना प्रभारी रहे विनय तिवारी के बीच बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है। इसमें विनय तिवारी राहुल को धैर्य बनाए रखने और गैंगस्टर विकास दुबे पर कार्रवाई करने की बात कह रहा है। सवाल उठ रहे हैं कि क्या सच में विनय तिवारी राहुल की मदद करना चाहता था या जिस तरह से विकास दुबे थाने को चला रहा था, उसी के तरीके से सारी पटकथा लिखी जा रही थी? वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

गैंगस्टर विकास दुबे।- फाइल फोटो
गैंगस्टर विकास दुबे।- फाइल फोटो

3. लखनऊ में देश की सबसे बड़ा प्लाज्मा बैंक
कोरोना की जंग में उत्तर प्रदेश को सबसे बड़ी सौगात मिली है। लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में देश के सबसे ज्यादा क्षमता वाले प्लाज्मा बैंक का वर्चुअल उद्घाटन किया गया। प्लाज्मा बैंक की क्षमता दिल्ली, महाराष्ट्र के अस्पतालों से ज्यादा है। इसमें 830 यूनिट प्लाज्मा संग्रह करने की क्षमता है। अब तक 45 लोग कोरोना को मात देकर प्लाज्मा दान कर चुके हैं। 25 मरीजों को प्लाज्मा चढ़ाया भी जा चुका है।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

4. यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख पार
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख पार हो चुकी है। शनिवार को 24 घंटे में 4814 नए मरीज बढ़े तो 58 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 2393 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कुल 1,50,061 मरीज सामने आ चुके हैं। यूपी सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज वाली सूची में छठे स्थान पर है। अब तक 96,231 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब एक्टिव के 51,437 हैं। राज्य में सबसे ज्यादा एक्टिव केस लखनऊ में हैं। यहां 7,462 एक्टिव केस हैं।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

5. शिवपाल ने घर वापसी का इशारा किया
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह ने 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर इशारों में अपनी घर वापसी की मंशा जताई है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि सभी समाजवादी नेता फिर से एकजुट हों, इसके लिए मैंने पहले ही कहा है कि मैं सब कुछ कुर्बान करने को तैयार हूं। लोगों के निर्णय के आधार पर हम 2022 का चुनाव लड़ेंगे। हालांकि इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया। शिवपाल ने अक्टूबर 2018 में सपा से हटकर अपनी नई पार्टी बनाई थी।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव।
प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव।

6. मंत्री चेतन चौहान की हालत नाजुक, कई अंगों ने काम करना बंद किया
कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हालत अचानक बिगड़ गई है। चौहान कोरोना संक्रमित हैं और किडनी में भी इंफेक्शन बढ़ गया है। वे महीनेभर से पीजीआई में भर्ती थे। अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। चौहान भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाज रह चुके हैं। चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक हैं। क्रिकेट से संन्यास लेकर वह राजनीति में सक्रिय हैं।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

7. झांसी: महिला की लिव इन पार्टनर ने हत्या की
झांसी में एक महिला की हत्या कर दी गई। घटना प्रेम नगर थाना क्षेत्र की है। महिला पहले पति से विवाद के बाद लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। आरोप उसके प्रेमी पर है। महिला की बेटी ने पुलिस को बयान दिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें