पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi Coronavirus (COVID 19) Cases 27 June Updates | 17 New Patients Found Infected As Corona Cases Jump 425 In Uttar Pradesh Varanasi City

वाराणसी:अब एंटीजन किट के माध्यम से कोरोना की जांच शुरु; 30 मिनट में मिलेंगे परिणाम, संक्रमण के 17 नए केस सामने आए

वाराणसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में अब एंटीजन डिटेक्शन किट से जांच की जा रही है। इसकी जांच रिपोर्ट 30 मिनट में ही सामने आ जाएगी।
  • जिले में सक्रमण से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है
  • नई एंटीजन डिटेक्शन किट से जांच करना काफी आसान है
Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश के वाराणासी में बीएचयू लैब से शुक्रवार देर शाम तक 214 सैम्पलों के परिणामों में 17 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं शहर के कज्जाकपूरा थाना के आदमपुर निवासी एक 34 साल के व्यक्ति की मौत भी हो गई। मृतक व्यक्ति को 16 जून को उल्टी पेट दर्द की शिकायत पर 17 जून प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था और 25 जून की संदिग्ध लक्षणों की वजह से कोविड 19 जांच का सैम्पल लिया गया था। देर रात उसी दिन उसे बीएचयू में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान 26 जून को उसकी मृत्यु हो गई। अब तक संक्रमण से 15 लोगों की मौत हो चुकी है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के अन्तर्गत अब एंटीजन डिटेक्शन किट के माध्यम से भी कोरोना संक्रमण की जॉच प्रारम्भ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सभी कन्टोमेंट हॉटस्पाट एरिया में अधिक से अधिक ऐसे व्यक्तियों का जो इन्फ्लूऐन्जा लाईक इल्नेस (आईएलआई) यानि इन्फ्लूऐन्जा से मिलते जुलते लक्षण से पीड़ित है और ऐसे ए सिम्प्टोमेटिक व्यक्ति जो फेफड़े, गुर्दे, लीवर, हृदय रोग, मस्तिष्क रोग अथवा हाइपरटेन्शन, डायबिटीज अथवा अन्य गम्भीर बीमारियां से पीड़ित है तथा हाई रिस्क में आते है उनकी जांच की जाएगी। 

नाक के पिछले हिस्से का स्राव लेकर की जाती है जांच 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा वीबी सिंह  की उपस्थिति में काशीपुरा क्षेत्र में शुक्रवार को मोबाइल वैन के माध्यम से इस जांच की शुरूआत की गई। उन्होंने बताया कि एंटीजन डिटेक्शन किट के माध्यम से आसान तरीके से जांच की जाती है, जिसमें व्यक्ति का नैजोफैरेन्जीयल स्वाब यानि नाक के पिछले हिस्से का स्राव लिया जाता है तथा इसमें परिणाम भी 15 से 30 मिनट की अवधि में प्राप्त हो जाता है।

जिले में कुल मरीजों की संख्या 1412 हो गई है। अब तक 268 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। ऐक्टिव मरीज 1209 हो गए है।नए 10 हॉट स्पॉट के साथ कुल 205 हॉटस्पॉट हो गए हैं। 110 ग्रीन जोन 25 आरेंज जोन और 70 रेड जोन अभी भी बचे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement