पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi Coronavirus (COVID 19) Cases 29 June Updates | 23 New Patients Found Infected As Corona Cases Jump To 474 In Uttar Pradesh Varanasi City

वाराणसी: कोरोना के अब तक 474 केस:24 घंटे में 23 नए केस, एक बुजुर्ग की मौत, यहां अनलॉक-1 में 62 फीसदी मरीज बढ़े

वाराणसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर वाराणसी में गंगा घाट की है। यहां मॉर्निंग वॉक पर निकलने वालों की भीड़ जुटने लगी है। लेकिन मंगलवार सुबह लोग बिना मॉस्क के घूमते टहलते नजर आए।
  • नए संक्रमितों में एक निजी अस्पताल के सात कर्मचारी, डॉक्टर दंपती भी शामिल
  • वाराणसी में 29 दिनों में 293 मरीज मिले, 31 मई तक महज 182 मरीज थे

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। सोमवार रात आई रिपोर्ट में 23 नए संक्रमित मरीज मिले। नए संक्रमितों में ककरमत्ता स्थित एक निजी अस्पताल के सात कर्मचारी, डॉक्टर दंपती और एक आठ माह का बच्चा भी शामिल है। जबकि एक की मौत हो गई। यहां गंगा तट पर घाटों के किनारे अब भीड़ जुटने लगी है। लेकिन तमाम लोग बिना मास्क के ही टहलते नजर आए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। 

दो अस्पतालों में चला इलाज

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि शिवपुरवा निरालानगर निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग 18 जून को निजी अस्पताल में डायलिसिस के लिए भर्ती हुई थी। 23 जून को परिजनों ने शहर के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया था। 25 जून को महिला का सैम्पल लिया गया। 27 जून को महिला की मौत हो गई। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों अस्पतालों में महिला के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। 

अनलॉक-1 में 62 फीसदी मरीज बढ़े

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अनलॉक-1 में 62 फीसदी मरीज बढ़े हैं। 29 दिनों में 293 मरीज मिले हैं। 25 मार्च से 31 मई लाकडाउन में केवल 182 मरीज थे। जनपद में अब तक कुल 474 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें 279 स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में 10 नए हॉट स्पॉट भी बनाए गए हैं। अब तक वाराणसी में कुल 225 हॉटस्पॉट बनाए गए। 119 ग्रीन जोन में हैं। 23 ऑरेंज और 83 रेड जोन में हैं।

बीएचयू का ऑपरेशन थिएटर बंद

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि तीन दिन पहले बीएचयू ट्रामा के आर्थोपेडिक डिपार्टमेंट के जूनियर डॉक्टर के कोरोना पाजिटिव आने से ऑपरेशन थिएटर को अगले आदेश तक बन्द कर दिया गया है। साथी डॉक्टर स्टॉफ को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। वहीं, सोमवार शाम कोविड-19 प्रोटोकाॅल के उलंघन को लेकर शहर की 9 दुकानों को 6 जुलाई तक बंद करने का आदेश दे दिया है। दुकान के मालिक, कर्मचारियों को क्वारैंटाइन रहने का आदेश दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें