• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi Coronavirus (COVID 19) Cases 1 July Updates | BHU Doctors Including 22 New Patients Found Infected as Corona Cases Jump 499 In Uttar Pradesh Varanasi City

वाराणसी / वकील समेत दो संक्रमितों की मौत, 22 नए संक्रमितों में 4 बीएचयू के जूनियर डॉक्टर और 12 प्राइवेट अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी शामिल

सीएमओ डॉ. वीबी ने बताया कि बीएचयू के 4 जूनियर डॉक्टर और भिखारीपुर स्थित निजी अस्पताल के 12 स्वास्थकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। जिन इलाकों में ये स्वास्थ कर्मी मिले है, वहां किसी को आने जाने नहीं दिया जाएगा। परिजनों का सैम्पल आज लिया जाएगा। सीएमओ डॉ. वीबी ने बताया कि बीएचयू के 4 जूनियर डॉक्टर और भिखारीपुर स्थित निजी अस्पताल के 12 स्वास्थकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। जिन इलाकों में ये स्वास्थ कर्मी मिले है, वहां किसी को आने जाने नहीं दिया जाएगा। परिजनों का सैम्पल आज लिया जाएगा।
X
सीएमओ डॉ. वीबी ने बताया कि बीएचयू के 4 जूनियर डॉक्टर और भिखारीपुर स्थित निजी अस्पताल के 12 स्वास्थकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। जिन इलाकों में ये स्वास्थ कर्मी मिले है, वहां किसी को आने जाने नहीं दिया जाएगा। परिजनों का सैम्पल आज लिया जाएगा।सीएमओ डॉ. वीबी ने बताया कि बीएचयू के 4 जूनियर डॉक्टर और भिखारीपुर स्थित निजी अस्पताल के 12 स्वास्थकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। जिन इलाकों में ये स्वास्थ कर्मी मिले है, वहां किसी को आने जाने नहीं दिया जाएगा। परिजनों का सैम्पल आज लिया जाएगा।

  • अब तक जिले में 496 कोरोना संक्रमित मिले
  • 293 अब तक स्वस्थ होकर घर लौटे, 19 की हो चुकी है मौत

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 12:01 PM IST

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमण से 24 घंटे के भीतर दो संक्रमितों की मौत हो गई। जबकि, बीएचयू के चार जूनियर डॉक्टर और निजी अस्पताल के 12 स्वास्थ्यकर्मी समेत 22 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 496 हो गई है। 293 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। 19 की मौत हुई है। 184 एक्टिव मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है। 

12 जून को एडमिट हुआ था शख्स

ब्लॉक चिरईगांव के डिकापुर पियरी के रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति की बीएचयू में मौत हुई है। सांस लेने में तकलीफ होने पर 12 जून को बीएचयू में एडमिट कराया गया था। पिछले कई दिनों से डायलिसिस भी चल रहा था। दोनों गुर्दे फेल हो गए थे। जिससे मौत हो गयी। देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर घर वालो को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। सभी का सैम्पल लिया जाएगा। वहीं प्रह्लादघाट निवासी हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष की बीएचयू में मौत हो गयी। वे 48 साल के थे। ये पेशे से अधिवक्ता भी थे।

संक्रमितों के संपर्क में आने वाले क्वारैंटाइन

सीएमओ डॉ. वीबी ने बताया कि बीएचयू के 4 जूनियर डॉक्टर और भिखारीपुर स्थित निजी अस्पताल के 12 स्वास्थकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। जिन इलाकों में ये स्वास्थकर्मी मिले है, वहां किसी को आने जाने नहीं दिया जाएगा। परिजनों का सैम्पल आज लिया जाएगा। इनके संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। वहीं, 14 लोगों को मंगलवार को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना