पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi Coronavirus Cases Updates | BHU Junior Doctors, Including 12 Infected As Corona Cases Jump 390 In Uttar Pradesh Varanasi City

वाराणसी:24 घंटे में 12 नए संक्रमित मिले तो 14 ठीक हुए; मगर 5 दिन में 62 कोरोना केस मिलने से टेंशन बढ़ी

वाराणसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो कैंट स्टेशन के बाहर की है। कोरोना काल से पहले यहां पैर रखने की जगह नहीं होती थी। गाड़ियों का लंबा जाम रहता था। लेकिन अब लोग घर से बेवजह निकलने से परहेज कर रहे हैं।
  • बीएचयू के सुपर स्पेशियालिटी बिल्डिंग में 48 बेड बढ़ाए गए
  • अब तक जिले में 343 संक्रमित मिले, 235 डिस्चार्ज, 13 की मौत
Advertisement
Advertisement

वाराणसी जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार रात बीएचयू की लैब से 12 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें बीएचयू का एक जूनियर डॉक्टर भी शामिल है। हालांकि, 14 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया। यहां बीते 5 दिन 62 मरीज मिले हैं। इसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। अब बीएचयू में कोविड बेड बढ़ाने की कवायद शुरू हुई है। सुपर स्पेशियालिटी बिल्डिंग में चौथी मंजिल पर 48 बेड का अस्पताल बनकर तैयार है। वहीं, जन मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत नहीं है, उन्हें दीनदयाल अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। 

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि ट्रामा सेंटर स्थित शुश्रुत हॉस्टल के रहने वाले संक्रमित मिले जूनियर डॉक्टर के कांट्रेक्ट को ट्रेस किया जा रहा है। हॉस्टल को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। संपर्क में आए सभी स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारैंटाइन किया जाएगा। वहीं, रोहनियां के एक सेल्समैन और उसकी पत्नी भी संक्रमित मिली है। इसके बाद अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 343 हो चुकी है। 235 को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है। 13 मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी भी 95 एक्टिव केस है। 

जिले के सभी थानों पर कोविड केयर हेल्प डेस्क बनाया गया है। थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सैनिटाइजेशन, हैंडवाॅश की व्यवस्था की गई है। फरियादियों और बाहर से आने वाले पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिले में 7 नए हॉटस्पॉट बने हैं। अब तक जिले में 189 हॉटस्पॉट बनाए गए। इनमें से 111 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ गया है। एक्टिव हॉटस्पॉट 78 हैं और 19 ऑरेंज जोन और 59 रेड जोन में है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement