पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाथरस कांड पर दंगे की साजिश:मधुरा से पकड़े गए पीएफआई के सदस्यों से पूछताछ करेगी ED, यूपी में हिंसा फैलाने की साजिश में गिरफ्तार किया था

मथुरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली से हाथरस जाते समय मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर चारों को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने मथुरा कोर्ट से पूछताछ करने की इजाजत मांगी थी। - Dainik Bhaskar
दिल्ली से हाथरस जाते समय मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर चारों को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने मथुरा कोर्ट से पूछताछ करने की इजाजत मांगी थी।
  • दिल्ली से हाथरस जाते समय मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर चारों आरोपियों को पकड़ा गया था
  • ईडी आरोपियों से PFI से फंडिंग और दिल्ली दंगों से जुड़े मोहम्मद इलियास से संपर्क पर सवाल कर सकती है

हाथरस कथित गैंगरेप और हत्या मामले की आड़ में उत्तर प्रदेश में जातीय हिंसा भड़काने की साजिश में गिरफ्तार हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार सदस्यों से प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) आज पूछताछ करेगी। इसके लिए ईडी ने सोमवार को मथुरा कोर्ट से पूछताछ करने की इजाजत मांगी थी। ईडी आरोपियों से PFI से फंडिंग और दिल्ली दंगों से जुड़े मोहम्मद इलियास से संपर्क पर सवाल कर सकती है।

जांच में पता चला PFI के अकाउंट से विशेष उद्देश्य के लिए पैसे मिले, उद्देश्य क्या था? बताया गया की आप दिल्ली के PFI के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद इलियास के संपर्क में थे, इलियास से क्या बात होती थी? क्या आपको पता है कि इलियास दिल्ली दंगों की फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार हुआ था?

मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर चारों को पकड़ा गया था

दिल्ली से हाथरस जाते समय मथुरा के मांट टोल प्लाजा से आरोपी सिद्दीक (मलप्पुरम, केरल), अतीकुर्रहमान (मुजफ्फरनगर), आलम (रामपुर) और मसूद (बहराइच) को गिरफ्तार किया था। फिलहाल चारों आरोपी जेल में हैं। पहले चारों को शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार किया गया था। बाद में पता चला कि ये चारों आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके सह संगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से जुड़े हुए हैं। इसके बाद मांट थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था।