पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Yas Storm Effect In 37 Districts Of UP Including Ayodhya, Intermittent Rain, Rain Forecast For Next 24 Hours With Strong Wind

रामलला के घर में पहुंचा पानी:अयोध्या समेत यूपी के 37 जिलों में यास तूफान का असर, रुक-रुक हो रही बरसात, अगले 24 घंटों में भी तेज हवा के साथ बारिश के अनुमान

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारी बारिश से रामलला के अस्थाई मंदिर के बाहर की जमीन में रिसाव होने लगा है। इससे निपटने के लिए डेढ़ फीट ऊंची मिट्टी की पटाई हो रही है। - Dainik Bhaskar
भारी बारिश से रामलला के अस्थाई मंदिर के बाहर की जमीन में रिसाव होने लगा है। इससे निपटने के लिए डेढ़ फीट ऊंची मिट्टी की पटाई हो रही है।

चक्रवाती तूफान यास के चलते पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश हो रही है। अयोध्या में इतनी बारिश हुई कि पानी रामलला के दरबार में पहुंच गया। जिले में बुधवार से रुक-रुककर बारिश हो रही है। इसके चलते रामलला के अस्थाई मंदिर के बाहर की जमीन में रिसाव होने लगा है। इससे निपटने के लिए गर्भगृह के आसपास डेढ़ फीट ऊंची मिट्टी की पटाई हो रही है। इसके साथ ही सीमेंट की ईंट भी बिछाई जा रही हैं। 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री ने मंदिर निर्माण के लिए शिला पूजन किया था।

वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सूबे के 37 जिलों में यास तूफान का असर है। कई जिलों में शुक्रवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया। लखनऊ में बादल छाए रहे और कई जगह हल्की बारिश हुई। मिर्जापुर में तेज हवा चलने से कई पेड़ गिर गए। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि शनिवार को भी पूर्वी उत्तर प्रदेश में यास तूफान का काफी असर देखने को मिलेगा।

तस्वीर काशी की है।
तस्वीर काशी की है।

पूर्वी जिलों में 50 से 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने और भारी बारिश के आसार

वहीं, आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी करके कहा है कि शुक्रवार व शनिवार को प्रदेश के पूर्वी जिलों में 50 से 60 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने व गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि ये बरसात फसलों और फलों के लिए फायदेमंद होगी। साइक्लोन बनने की वजह से मौसम में परिवर्तन लगातार हो रहा है। फिलहाल, साइक्लोन का असर तो खत्म हो गया है, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है, जहां पर नुकसान हो सकता है।

इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार श्रावस्ती‚ बलरामपुर‚ गोंडा‚ सिद्धार्थनगर, बस्ती‚ संत कबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर‚ वाराणसी‚ चंदौली‚ सोनभद्र और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। अयोध्या‚ सुल्तानपुर‚ जौनपुर‚ प्रतापगढ़‚ संत कबीरनगर और मिर्जापुर में भारी बारिश का अनुमान है।

खबरें और भी हैं...