• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Yogi Adityanath Action Against On Coronavirus Infected Patient; (COVID 19) Spread In Up 48 Districts Including Agra Meerut Lucknow

यूपी: अब तक 773 केस:कोरोना कैरियर पर सीएम योगी सख्त, बोले- इन्हें नहीं पकड़ा तो थानेदार नपेंगे, राज्य के 48 जिलों तक पहुंचा संक्रमण

लखनऊ2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री योगी ने कहा- अब हेल्थ टीम के साथ पुलिस रहेगी। कोरोना वॉरियर्स पर हमला किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री योगी ने कहा- अब हेल्थ टीम के साथ पुलिस रहेगी। कोरोना वॉरियर्स पर हमला किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
  • मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार से लोकभवन में बैठना शुरू किया, आज टीम 11 के साथ प्रदेश के हालातों की समीक्षा की
  • सीएम ने मुरादाबाद में हेल्थ व पुलिस टीम पर हमले के आरोपियों पर कठोरतम कार्रवाई का निर्देश दिया
  • प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने जनपदों में भी पूल टेस्टिंग शुरू करने की जानकारी दी
  • प्रदेश में अब तक लॉकडाउन के उलंघन में 19 हजार से अधिक एफआईआर दर्ज हुई

अब प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को छिपाने वालों पर कार्रवाई होगी। साथ ही इनकी तलाशी न करने वाले थानेदारों पर भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार से लोकभवन में बैठना शुरू कर दिया है। उन्होंने कोविड-19 की निगरानी व अन्य बुनियादी सुविधाओं के लिए बनी टीम-11 के साथ हॉटस्पॉट की समीक्षा की। सीएम ने कोरोना संक्रमित यदि आइसोलेट न हुए तो वे कैरियर साबत होंगे। इन्हें प्रश्रय देने वालों और उनकी तलाशी न लेने वाले थानेदारों पर कार्रवाई होगी। सीएम ने मुरादाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों पर हुए हमले का भी जिक्र किया। कोरोना का संक्रमण राज्य के 48 जिलों में हैं। यहां अब तक 773 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। 69 मरीजों का उपचार हो चुका है। 13 की मौत हुई है। 

सीएम बोले- उपद्रवियों से होगी वसूली

सीएम ने कहा- पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी व सफाईकर्मियों पर हमला किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। उपद्रवियों से ही नुकसान की वसूली होगी। उन्होंने निर्देश दिया है कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस जरूर भेजी जाए। मालूम हो कि, बुधवार दोपहर कोरोना संक्रमित मृतक के परिवार के चार सदस्यों को क्वारैंटाइन कराने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर हमला कर दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 महिलाओं समेत 17 को गिरफ्तार किया है। इन पर एनएसए के साथ महामारी एक्ट समेत कई धाराएं लगाई गई है।  

महाराजगंज कोरोना फ्री होने की कगार पर
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा- पीलीभीत कोरोना फ्री हो चुका है। महराजगंज के 6 संक्रमितों का प्रथम टेस्ट निगेटिव आया है, अभी द्वितीय टेस्ट होना बाकी है। जल्द ही महराजगंज जिला आने वाले समय में कोरोना फ्री हो जाएगा। उन्होंने बताया कि, होम क्वारैंटाइन में भेजे जा रहे लोगों की नियमित मॉनिटरिंग होगी। मंडियों में भीड़ न हो, इसका अफसरों को ध्यान रखना होगा। 

बताया कि, राज्य में अब लॉकडाउन का उलंघन करने के आरोप में 19,488 एफआईआर धारा 188 में दर्ज हुई हुई। 60,258 लोगों को नामजद किया गया है। कालाबाजारी के मामले में 424 एफआईआर दर्ज की गई है। 534 आरोपियों में से 187 गिरफ्तार हुए हैं।

अब जनपदों में शुरू होगी पूल टेस्टिंग

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने बताया कि, केजीएमयू के बाद अब जनपदों में भी पांच-पांच सैंपलों की पूल टेस्टिंग शुरू होगी। अब तक पूल टेस्टिंग के जरिए 2615 सैंपल की जांच की गई है। उन्होंने अपील की कि, जिन्हें भी कोरोना के लक्षण दिखे, वो सामने आए। बताया कि, अब तक 14.74 लाख घरों का सर्वेक्षण किया गया है।

खबरें और भी हैं...