• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Yogi Adityanath Government In Uttar Pradesh Govt To Amend Epidemic Act Over Assaulting Corona Warriors; Fine Rs 5 lakh and 7 Year Jailed

यूपी: एपीडेमिक एक्ट में संशोधन / मुख्यमंत्री योगी बोले- कोरोना वॉरियर्स पर हमला अक्षम्य अपराध, ऐसा करने वालों को होगी सात साल की जेल, लगेगा 5 लाख का जुर्माना

कोरोना संकट काल में मेडिकल, पैरामेडिकल, पुलिसकर्मी, स्वच्छताकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लोग इन पर हमला करते हैं। इसलिए प्रदेश सरकार ने ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए एपीडेमिक एक्ट में संशोधन कर दिया है। -प्रतीकात्मक फोटो। कोरोना संकट काल में मेडिकल, पैरामेडिकल, पुलिसकर्मी, स्वच्छताकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लोग इन पर हमला करते हैं। इसलिए प्रदेश सरकार ने ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए एपीडेमिक एक्ट में संशोधन कर दिया है। -प्रतीकात्मक फोटो।
X
कोरोना संकट काल में मेडिकल, पैरामेडिकल, पुलिसकर्मी, स्वच्छताकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लोग इन पर हमला करते हैं। इसलिए प्रदेश सरकार ने ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए एपीडेमिक एक्ट में संशोधन कर दिया है। -प्रतीकात्मक फोटो।कोरोना संकट काल में मेडिकल, पैरामेडिकल, पुलिसकर्मी, स्वच्छताकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लोग इन पर हमला करते हैं। इसलिए प्रदेश सरकार ने ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए एपीडेमिक एक्ट में संशोधन कर दिया है। -प्रतीकात्मक फोटो।

  • सीएम ने कहा- अपनी जान हथेली पर रखकर काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स
  • ऐसे में कुछ मुट्ठी भर लोग बन रहे कोरोना कैरियर, इनका कृत्य बर्दाश्त नहीं

दैनिक भास्कर

Apr 29, 2020, 07:39 PM IST

लखनऊ. लॉकडाउन का उल्लंघन करने और कोरोना योद्धाओं पर हमले करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने महामारी कोविड-19 विनियमावली में पहला संशोधन कर दिया है। यह तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। इसके तहत मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ, स्वच्छता और पुलिसकर्मियों समेत अन्य कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वालों पर पांच लाख रुपए का जुर्माना व सात साल की सजा का प्रावधान है। 

कोरोना वॉरियर्स पर हमला व्यवस्था को चुनौती देना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मजबूती से लड़ रहा है। लाखों की संख्या में कोरोना वॉरियर्स जनता की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे समय में कोरोना वॉरियर्स पर हमला व्यवस्था को चुनौती देने जैसी स्थिति है। इससे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कुछ लोग कोरोना कैरियर बन रहे हैं। कुछ लोग कोरोना वॉरियर्स पर हमले कर रहे हैं।

अराजकता कतई स्वीकार नहीं की जाएगी

योगी ने कहा- आज भी कानपुर में कुछ लोगों ने दुस्साहसिक कार्य किया है। इन पर एपीडेमिक एक्ट, आपदा एक्ट के अलावा गैंगस्टर व एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। इस प्रकार की अराजकता कतई स्वीकार नहीं की जाएगी। यह तब है जब कोई एक टीम अपनी जान हथेली पर लेकर युद्ध स्तर काम कर रही है, उसे मुट्ठी भर लोग प्रभावित कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर बहुत सख्त कार्रवाई होगी।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना