पीलीभीत में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल:सार्वजविक जगह पर नमाज पढ़ रहा था युवक, विश्व हिंदू परिषद का हंगामा, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

पीलीभीत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विश्व हिंदू परिषद ने की पुलिस से शिकायत। - Dainik Bhaskar
विश्व हिंदू परिषद ने की पुलिस से शिकायत।

पीलीभीत के गांधी स्टेडियम में समुदाय विशेष के युवक पर नवाज पढ़ने का आरोप लगाते हुए हिंदूवादी संगठनों ने थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया। साथ ही युवक पर सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने को नई प्रथा बताने पर हिंदूवादी संगठनों ने उस पर कार्रवाई की मांग की। सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला.

जुमे की नमाज को लेकर हुआ विवाद

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मणिकांत मिश्रा ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि स्टेडियम में तैनात पूर्व कोच ने शुक्रवार को जुमे की नमाज स्टेडियम में ही अदा की। कोच ने इस बात को नई प्रथा बताया। जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने कार्रवाई की मांग की। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना था कि सार्वजनिक स्थल पर किसी भी धार्मिक पूजा या किसी और कार्य का आयोजन नहीं हो सकता है। जिला प्रशासन को इसका संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए.

युवक ने सार्वजनिक जगह पर नमाज पढ़ना बताया नई प्रथा

शिकायत लेकर थाने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों से कहा कि अगर आरोपी युवक पर नई प्रथा शुरू करने के मामले में कार्रवाई नहीं होती है, तो हिंदूवादी संगठन भी गांधी स्टेडियम में जाकर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करेंगे. मामला सीओ सुनील दत्त और सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार के संज्ञान में आने के बाद दो थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट ने पूरे मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता अपनी शिकायत को दर्ज कराकर वापस लौट गए।

खबरें और भी हैं...