अमरिया में राज्यमंत्री ने लिपिक को किया निलंबित:शादी अनुदान योजना के आवेदन के लिए रिश्वत लेने का आरोप

अमरिया8 दिन पहले

अमरिया ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्य की बैठक आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश सरकार के गन्ना एवं चीनी मिल राज्य मंत्री संजय सिंह गंगबार ने हिस्सा लिया। बैठक में समस्त विभागों द्वारा ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत में कराये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की है।

सीडीओ को दिया निलंबन का आदेश

इस दौरान राज्य मंत्री से ब्लाक के लिपिक अनुज सक्सेना की शिकायत की गई। जिसपर उन्होंने लिपिक को तत्काल कार्य से निलंबित करने के सीडीओ को आदेश दिए। बतादें कि ब्लाक का लिपिक अनुज विवाह अनुदान योजना के कार्यों के देखता था। उस पर आवेदनों के लिए रिश्वतखोरी करने का आरोप है।

विकास कार्यों की समीक्षा की

अमरिया ब्लाक के समस्त ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने विकास की रिपोर्ट राज्य मंत्री संजय सिंह गंगबार के समक्ष रखी गई है। राज्य मंत्री ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर सीसी रोड, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय,आदि को लेकर संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी की रिश्वतखोरी की सूचना मिलती है। तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर बरखेडा बिधायक स्वामी प्रवक्ता नंद ब्लाक प्रमुख निशान सिंह जिला उपाध्यक्ष प्रमोद पटेल सहित समस्त कार्यकर्ता एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे हैं। राज्यमंत्री संजय सिंह गंगबार ने सभी ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी।

खबरें और भी हैं...