पीलीभीत में तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि:सब्जियों समेत फसलों का होगा निशान, किसानों के माथे पर छाई चिंता की लकीर

पीलीभीत15 दिन पहले

पीलीभीत में मंगलवार से ही मूसलाधार बारिश जारी है। देर रात से शुरू हुई तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से किसानों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। तेज हवाओं के साथ ओले पड़ने से हरी सब्जियों समेत अन्य फसलों के नुकसान की भारी आशंका जताई जा रही है।

पूर्व अनुमान के अनुसार मंगलवार से ही पीलीभीत में बारिश का दौर शुरू हो गया था। मंगलवार देर रात अचानक बारिश की गति तेज हो गई और बुधवार सुबह ओलावृष्टि भी हुई जिले में भारी ओलावृष्टि के कारण गेहूं गोभी मटर आदि फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका है। फिलहाल मौसम में हुए बदलाव के कारण किसानों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। कुछ दिनों पहले हुई बारिश के कारण किसानों की धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचा था। अभी इस सदमें से किसान निकल भी नहीं पाए थे। एक बार फिर जनवरी में बेमौसम बरसात ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी। बुधवार सुबह तेज हवाओं के साथ जिले में भारी ओलावृष्टि हुई। जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई।

पीलीभीत में ओलावृष्टि।
पीलीभीत में ओलावृष्टि।

घरों से बाहर निकले तो देखा ओलावृष्टि
मंगलवार से शुरू हुई बरसात के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही बैठे रहे। बुधवार सुबह जब बारिश का दौर थमा तो लोग घरों से बाहर निकले तो ओलावृष्टि की जानकारी लगी। वहीं दूसरी तरफ बारिश का दौर थमने के बाद किसान खेतों की तरफ रुख करते नजर आए।

खबरें और भी हैं...