पूरनपुर में दुष्कर्म के विरोध पर जिंदा जलाने का प्रयास:जेठ की शिकायत पति से करने पर पिटाई कर घर से निकाला

पूरनपुर, पीलीभीत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शादी के बाद जेठ ने विवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास। उसके बाद मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद ससुरालियों ने धारदार हथियार से प्रहार कर विवाहिता का उसके पिता सहित तीन को घायल कर दिया। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी ग्रामीण ने अपनी बेटी की शादी पांच साल पहले एक युवक से की थी। आरोप है कि जेठ उस पर गलत नियत रखता है। कई बार उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास कर चुका है। विरोध करने पर पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे जलाने का प्रयास किया।

कुछ माह पहले उसको को मारपीट कर बच्चों सहित घर से निकाल दिया। मामले की शिकायत चौकी पर पुलिस से की तो समझौता करा दिया। जिसमें दस दिन के अंदर उसको ससुराल ले जाने की बात कही। लेकिन वह विदा कराने नहीं आए। 13 मई को शाम 9:00 बजे उसके ससुराल के लोग धारदार हथियार और लाठी-डंडे लेकर घर में घुस आए और गाली-गलौज करने लगे। विवाहिता और उसके पिता के साथ मारपीट की जान से मारने की नियत से सिर पर बांके से प्रहार कर घायल कर दिया।

जिससे पिता और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। बचाने आए पड़ोसी को भी पीट कर घायल कर दिया। शोर-शराबा सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने बमुश्किल तीनों को बचाया। सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार नहीं होने पर पिता-पुत्री को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। शनिवार पीडित महिला ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल अशोक पाल ने बताया तहरीर पर जांच शुरू कर दी गई है।घायलों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। आरोपियों पर कार्रवाई कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...