रामपुरखास में हर घर तक पहुंचेगा विकास:बोले राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, सड़क-टंकी से जुड़ी परियोजनाओं की सौंपी सौगात

लालगंज (प्रतापगढ़)2 दिन पहले

लालगंज में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में सड़क तथा पेयजल से जुड़ी करोड़ों की विकास योजनाओं की सौगातें सौंपीं। विधायक आराधना मिश्रा मोना ने इस परियोजना को स्वीकृत कराया था। क्षेत्र के अन्तू-सांगीपुर से दबहा रोड को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अर्न्तगत बनाया जाना है। बुधवार को सांसद प्रमोद तिवारी ने 4 करोड़ 90 लाख 14 हजार रुपये की लागत से लगभग सात किलोमीटर बनने वाली सड़क का भूमिपूजन किया।

वहीं, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने एक करोड़ 32 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित सिलौधी पेयजल योजना के तहत पीने के पानी की टंकी का भी समारोहपूर्वक लोकार्पण किया। सड़क तथा पीने के पानी की सौगात पाकर सिलौधी में आयोजित जनसभा में मौजूद हजारों ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे।

सड़क के निर्माण हो जाने से होगा सुगम
सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि रामपुर खास का यह उज्जवल विकास यहां की जनता द्वारा उन्हें तथा विधायक मोना को निरंतर सौंपे जा रहे मजबूत विश्वास का ही सुनहरा प्रतिफल है। उन्होंने कहा कि नये बनने वाले इस चौड़े पक्के मार्ग के निर्मित हो जाने से इस क्षेत्र के लोगों की आवागमन को लेकर हो रही समस्या का अब बेहतर समाधान हुआ है। नव निर्मित पीने के पानी की टंकी से हर पुरवे तथा हर घर को शुद्ध पानी मुहैया कराकर लोगों का जीवन भी स्वस्थ एवं सुरक्षित बनाने में उन्हें तथा यहां की विधायक आराधना मिश्रा मोना को बड़ी सफलता मिल रही है।

हर घर तक बिजली पहुंचाना ही लक्ष्य
तिवारी ने कहा कि स्वस्थ परिवेश में ही मजबूत विकास की परिकल्पना वह साकार करते आए हैं। जनसभा में भारी तादात में ग्रामीणों खास कर महिलाओं की भी बड़ी संख्या में मौजूदगी देख प्रमोद तिवारी ने रामपुर खास के विकास का जमकर खाका खींचा। रामपुरखास को विकास की हर किरण से जगमग बनाए रखने का संकल्प दोहराते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि हर घर तक बिजली की रोशनी का उजाला भी विकास का उनका अहम एजेण्डा है। सांसद प्रमोद तिवारी ने लोगों से कहा कि विकास के इस मिशन में वह मजबूत भागीदारी बनाये रखें।

लालगंज के पूरे हरिकिशुन गांव पहुंचकर शिक्षक बृजेश द्विवेदी की दादी मां शिवदुलारी के आकस्मिक निधन पर सांसद प्रमोद तिवारी ने परिजनों से मिलकर संवेदना भी प्रकट की। जनसभा की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू व संचालन प्रधानाचार्य सुधाकर पाण्डेय ने किया। इस मौके पर अरविंद सिंह, प्रधान संदीप यादव, पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह, जगदीश नारायण मिश्र, रिंकू सिंह परिहार, रविप्रकाश आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...