प्रतापगढ़ कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई:ट्रक में अवैध रूप से भरे 14 गोवंश को मुक्त कराया, 3 आरोपी गिरफ्तार, ट्रक जब्त किया

प्रतापगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में अभियुक्त। - Dainik Bhaskar
पुलिस हिरासत में अभियुक्त।

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहान के निर्देश पर नाकाबंदी व माकूल गश्त की जा रही है। गश्त के दौरान प्रतापगढ़ कोतवाली थाना पुलिस ने ट्रक में अवैध रूप से भरे 14 गोवंश को मुक्त कराकर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर ट्रक जब्त किया। साथ ही गोवंश को गोशाला भिजवाया।

थानाधिकारी रवींद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम को गश्त के दौरान सूचना मिली कि मंदसौर रोड पर एक ट्रक खड़ा है, जिसमें से गाय व बछड़ों की आवाज आ रही है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहां सूचना के मुताबिक ट्रक में तीन व्यक्ति बैठे मिले। पुलिस ने उनका नाम-पता पूछा तो बहादुर पुत्र भागीरथ बागरी निवासी ग्राम चिकली गोयल पुलिस थाना आगर मालवा जिला आगर, महावीर पुत्र चौथमल कुम्हार निवासी विजयनगर थाना विजयनगर जिला अजमेर तथा गोविंद पुत्र गोवर्धनलाल बागरी निवासी बयाना थाना आगर मालवा, जिला आगर का होना बताया।

ट्रक की तलाशी ली तो उसके अंदर दो भागों में 11 गोवंश व 3 बछड़े भरे थे। गोवंश परिवहन करने के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं होने तथा क्षमता से अधिक ठूंस-ठूंसकर गोवंश भरे होने पर राजस्थान गोवंश पशु अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम में प्रकरण दर्ज कर तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। सभी गोवंश को सारसंभाल के लिए कांठल गोशाला के सुपुर्द किया गया।

खबरें और भी हैं...