पैंथर देखने उमड़ी भीड़:9 घंटे की मशक्कत के बाद कुए में गिरे पैंथर को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला, जंगल में छोड़ा

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भदेसर थाना अंतर्गत राड़ा बावजी नाके के पास एक कुए मे गुरुवार शाम को एक पैंथर गिर गया। यह सूचना मिलते ही जिला वन अधिकारी सुगनाराम चौधरी के नेतृत्व में निंबाहेड़ा क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेंद्र सिंह चौधरी भदेसर वनपाल शैतान सिंह शक्तावत सहायक वनपाल लेखराज खटीक तथा भदेसर पुलिस पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने पैंथर को निकालने के लिए कुएं मे सिढ़ी व माच्चा (पलंग) उतारा। इस दौरान पैंथर को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। इसके चलते एक बार तो टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा।

लगभग 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने पैंथर को रात को कुएं से सुरक्षित निकाला। अधिकारियों ने बताया कि करीब 2.30 बजे कुए मे पिंजरा उतारा। फिर धीरे-धीरे पलंग को पानी मे डुबाना शुरू कर पिंजरे को पलंग के पास लाए। इस बीच पैंथर ने डूबने बचने के लिए छलांग लगाई और पिंजरे में चला गया। पैंथर के पिंजरे में जाते ही उसका दरवाजा बंद कर दिया। करीब 3.30 बजे पैंथर पिंजरे में कैद हुअा। इसके बाद पिंजरे को कुए से निकालकर सुबह लगभग 5 जंगल मे छोड़ दिया।

रेस्क्यू टीम में ये रहे शामिल
डीएफओ.सुगनाराम चौधरी के निर्देशन मे क्षेत्रीय वन अधिकारी निम्बाहेडा राजेन्द्र सिंह चौधरी, भदेसर वनपाल शैतानसिंह शक्तावत, सहायक वनपाल लेखराज खटीक, मोहम्मद यूनुस, कैलाश मेनारिया, रमेश सालवी, भगवानलाल रेबारी, नाथूसिंह, मांगीलाल, प्रवीण शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...