प्रतापगढ़ में विधायक पर मुकदमे के खिलाफ प्रदर्शन:महिलाओं ने थाने का घेराव किया, कहा कि सरकार में महिलाओं का सम्मान नहीं

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चौकी का घेराव किया। - Dainik Bhaskar
चौकी का घेराव किया।

प्रतापगढ़ में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के खिलाफ केस दर्ज होने की जानकारी पर बुधवार को महिलाओं ने प्रदर्शन किया। नगर के विभिन्न वार्डों तथा गांवों से पहुंची महिलाओं ने विधायक मोना के समर्थन मे नारेबाजी करते हुए कोतवाली पर कूच कर दिया। महिला सिपाहियों को साथ लेकर पुलिस व पीएसी ने कोतवाली गेट की घेराबंदी कर ली।

महिलाएं इसके बावजूद भी विधायक मोना के समर्थन मे नारेबाजी करती कोतवाली के अंदर घुसने का प्रयास किया। मानिकपुर कोतवाल सुभाष यादव, कोतवाली के दरोगा रामानुज यादव, दरोगा सुनील राय, महिला पुलिसकर्मियों के साथ महिलाओं से कोतवाली परिसर मे धरना न देने की अपील की।

बहन-बेटियों के प्रति सम्मान की भावना नहीं

नारी जागृति मंच की अध्यक्ष साधना गौतम, महामंत्री शबनम खान, चटकीला आदि ने कहा कि जब इस सरकार मे महिला विधायक तक पर फर्जी मुकदमा लिखा जा रहा है। जिससे साफ हो गया है कि सरकार में महिलाओं तथा बहन-बेटियों के प्रति सम्मान की कोई भावना नहीं रह गयी है।

मुकदमा वापस नहीं हुआ तो हर मुख्यालय पर होगा प्रदर्शन

पूर्व जिला पंचायत सदस्य हुमा महमूद ने कहा कि पुलिस ने जल्द एफआईआर से क्षेत्रीय विधायक का नाम नहीं हटाया तो महिलाएं हर थाना मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेगीं। इस मौके पर कलावती रजक, राजकुमारी, शैलकुमारी गौतम, कमरूलनिशा, अनीता, सुशीला, सुनीता सरोज, उषा आदि रहीं।

खबरें और भी हैं...