प्रतापगढ़ की रश्मि को मिला राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान:विज्ञान से अंधविश्वास और जादू टोना को दूर करने में दिया है योगदान

प्रतापगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतापगढ़ की रश्मि को मिला राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान। - Dainik Bhaskar
प्रतापगढ़ की रश्मि को मिला राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान।

विकास खंड बाबा बेलखरनाथ धाम के कम्पोजिट विद्यालय मरुआन की शिक्षिका रश्मि मिश्रा को शनिवार को लखनऊ में राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान-2022 दिया गया। शिक्षिका की इस उपलब्धि पर बीएसए भूपेन्द्र सिंह सहित विभाग के अन्य अफसरों ने बधाई दी है।

लखनऊ के ताज होटल में शनिवार को आयोजित 13वें एजूकेशनल समिट में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के 18 शिक्षक-शिक्षिकाओं को राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान से नवाजा गया। नवाचार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए बेल्हा की शिक्षिका रश्मि मिश्रा को भी राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान दिया गया।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया प्रशस्ति पत्र

शिक्षिका को प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, महानिदेशक शिक्षा विजय किरण आनंद, आल इंडिया एसोसिएशन के डिप्टी डायरेक्टर रवि जांगरा ने प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो व सम्मान पत्र दिया। इससे पूर्व रश्मि को शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य शिक्षक पुरस्कार से नवाजा था।

ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बनाया है सशक्त

शिक्षिका ने ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को नवाचारों के माध्यम से सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके अलावा विज्ञान के रोचक प्रयोगों से अंधविश्वास व जादू टोना जैसी मिथ्या प्रथा दूर करने का प्रयास किया है। शिक्षिका को राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान मिलने से बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों व साथी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...