पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Pratapgarh
  • Imtiaz Is A Friend Of Lala, A Terrorist Caught From Rae Bareli, His Wife Used To Sew In Mumbai, Came Home When He Left Work, How Did He Become A Terrorist

प्रतापगढ़ का आतंकी कनेक्शन:रायबरेली से पकड़े गए आतंकी लाला का दोस्त है इम्तियाज, पत्नी बोली मुम्बई में सिलाई करता था, काम छूटा तो घर आ गया, आतंकी कैसे हो गया

प्रतापगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतापगढ़ से एटीएस ने इम्तियाज को किया गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
प्रतापगढ़ से एटीएस ने इम्तियाज को किया गिरफ्तार।

प्रतापगढ़ में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की आशंका के चलते एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिले के इम्तियाज उर्फ कल्लू को हिरासत में लिया है। इम्तियाज की पत्नी जरीना बॉनो ने अपने पति को निर्दोष बताया है। जरीना का कहना है कि इम्तियाज मुम्बई में सिलाई का काम करता था। कोरोना काल मे वह प्रतापगढ़ अपने गांव आ गया था। यहां पर उसने मछली पालन और मुर्गी पालन का काम शुरू किया था।

इम्तियाज का परिवार।
इम्तियाज का परिवार।

मूलचंद्र का दोस्त है इम्तियाज

इम्तियाज की पत्नी ने बताया कि मंगलवार सुबह एटीएस की टीम ने छापेमारी कर इम्तियाज को गिरफ्तार किया है। घर में तलाशी के बाद सभी पेपर और दो तलवार भी उठा ले गए हैं। इम्तियाज की पत्नी ने यह भी बताया कि रायबरेली के आकोठिया से गिरफ्तार मूलचंद्र उर्फ लाला का ननिहाल हमारे घर के बगल में है। मूलचंद्र अक्सर अपने ननिहाल आया करता था। घर पास होने के चलते इम्तियाज और मूलचंद्र के बीच दोस्ती हो गई थी।

इम्तियाज के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं

पिछले साल दिसंबर में मूलचंद्र गांव में एक शादी में आया हुआ था, वहीं इन दोनों की आखिरी बार मुलाकात हुई थी। जरीना का कहना है कि मेरे घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं है। इम्तियाज की तीन बेटियां हैं। इम्तियाज अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है। इम्तियाज की गिरफ्तारी के बाद गांव में दहशत का माहौल है। परिजन भी डरे-सहमे हैं।

विधानसभा चुनाव और त्यौहार में दे सकते थे आतंकी घटना को अंजाम

मंगलवार को प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, प्रयागराज में एटीएस ने छापेमारी की थी। एटीएस प्रतापगढ़ से इम्तियाज को हिरासत में लेकर दिल्ली चली गई थी। जांच में इम्तियाज का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आ रहा है। साथ ही इम्तियाज के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की आशंका भी जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि ये लोग विधानसभा चुनाव और त्यौहार पर आतंकी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे।

खबरें और भी हैं...