• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Pratapgarh
  • Jal Shakti Minister Said In Pratapgarh: The Government Set A Record By Successfully Running The Projects, Ended The Lines Of Worry From The Foreheads Of The Farmers.

प्रतापगढ़ में जल शक्ति मंत्री बोले:परियोजनाओं का सफल संचलान कर सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किया, किसानों के माथे से चिंता की लकीरें समाप्त की

प्रतापगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने बाबा बेलखरनाथ धाम के घाट का शिलान्यास किया। - Dainik Bhaskar
जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने बाबा बेलखरनाथ धाम के घाट का शिलान्यास किया।

कृषि परियोजनाओं में उत्तर प्रदेश ने क्रांति पैदा की है, तमाम परियोजनाओं का सफल संचालन करके योगी सरकार ने एक कीर्तिमान स्थापित किया। जल जीवन मिशन, कृषि सिंचाई योजना, अटल भूजल परियोजना ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरे समाप्त की है। आज पूरे भारतवर्ष में सबसे अधिक सिंचित भूमि का लक्ष्य भारत को ही प्राप्त हुआ है। यह बातें जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने बाबा बेलखरनाथ धाम के घाट के शिलान्यास अवसर पर कहीं।

महेंद्र सिंह ने कहा कि 25 लाख हेक्टेयर भूमि सिंचित कर प्रदेश की सरकार ने क्रांतिकारी कदम उठाया है। बाणसागर बुंदेलखंड अर्जुन परियोजना के जरिए आज गांव की तस्वीरे बदल रही है। साढ़े 14 लाख हेक्टेयर सिंचित भूमि का लक्ष्य हासिल करना किसी भी सरकार के लिए गौरव की बात है। नमामि गंगे परियोजना से नदियों की स्वच्छता का अभियान चलाया गया। बेलखरनाथ धाम के सौंदर्य और सुविधा को स्थापित करना प्राथमिकता में शामिल है। मन में अभिलाषा है कि बेलखरनाथ धाम प्रदेश में नंबर 1 का दर्जा प्राप्त करें।

सभी गांव में पेयजल टंकियों का होगा निर्माण

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि गांव के कोने-कोने तक स्वच्छ पेयजल सुविधा उपलब्ध कराना प्राथमिकता में शामिल है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक सभी गांव में पेयजल टंकियों के निर्माण की व्यवस्था शुरू हो जाएगी। आज भारत तेजी से बदल रहा है पुरानी सरकारों ने जंगलराज कायम किया था, योगी सरकार ने आज भयमुक्त समाज का भाव पैदा किया।

भाजपा की कथनी और करनी में अंतर नहीं

कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कहा कि पट्टी का समग्र विकास उनके मन का सपना है, जीवन की हर सांस पट्टी के विकास के लिए समर्पित है। लक्ष्य है कि आपस के रिश्तों को मजबूती से एक डोर में पिरोया जाए। भाजपा सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। विकास की सारी परियोजनाएं अपनी तीव्र गति से प्रारंभ हो गई है। दिसंबर के अंतिम मास तक पट्टी विधानसभा की तमाम सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाएंगी।

खबरें और भी हैं...