पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज के नाम का हो रहा विरोध:डॉ सोनेलाल पटेल के नाम से है लोगों को एतराज, कई दिनों से चल रहा है आंदोलन

प्रतापगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतापगढ़ में राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर कई दिनों से चल रहा आंदोलन। - Dainik Bhaskar
प्रतापगढ़ में राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर कई दिनों से चल रहा आंदोलन।

प्रतापगढ़ में बन रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा है। दरअसल सरकार की तरफ से उसका नाम डा. सोनेलाल पटेल के नाम पर रखा गया है। जिससे कई गुटों को आपत्ति है। जिसके चलते वह लोग कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। कॉलेज प्रशासन की ओर से कह दिया गया है कि फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है।
दो अरब 13 करोड़ की लागत से हुआ है निर्माण
जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण दो अरब 13 करोड़ की लागत से हुआ है। जुलाई में प्रदेश सरकार ने इसका नाम डा. सोनेलाल पटेल स्वशाषी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय प्रतापगढ़ रख दिया। इसके बाद नाम को लेकर जिले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। बेल्हा नागरिक स्वाभिमान संघर्ष मोर्चा ने कई दिनों तक आंदोलन चलाया। कहा कि किसी क्रांतिकारी के नाम से कालेज का नाम होना चाहिए।
डॉ पटेल का नहीं कोई योगदान
अभिषेक तिवारी ने बताया कि प्रतापगढ़ के विकास या मान बढ़ाने में डॉ पटेल का कोई योगदान नहीं है। सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसे महापुरुष के नाम पर रखा जाए तो उचित होगा। आंदोलन में पूर्व विधायक बृजेश मिश्र सौरभ भी सरकार के निर्णय के खिलाफ बोला। उनको धमकी भी मिली थी कि वह चुप रहें। उन्होंने तो मेडिकल कालेज के आसपास और शहर में कई होर्डिग लगवा दी। जिसमें लिखा था कि सरदार बल्लभ भाई पटेल राजकीय मेडिकल कॉलेज आने पर आपका स्वागत है।

खबरें और भी हैं...